एचएसबीसी इंडिया ने शानदार 3 दिवसीय उत्सव की मेजबानी करते हुए देश में अपनी सबसे बड़ी शाखा का उद्घाटन किया

नई दिल्ली: एचएसबीसी इंडिया ने हाल ही में बेंगलुरु के हलचल भरे शहर व्हाइटफील्ड में 8,300 वर्ग फुट में फैला अपना सबसे बड़ा शाखा कार्यालय खोलने की घोषणा की है। यह रणनीतिक कदम दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक के जीवंत आर्थिक परिदृश्य और बढ़ती समृद्धि का लाभ उठाने के एचएसबीसी के इरादे को दर्शाता है। देश में अग्रणी अंतरराष्ट्रीय बैंक के रूप में अपनी मजबूत उपस्थिति को मजबूत करके, एचएसबीसी इंडिया एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर मना रहा है।

नई शाखा के उद्घाटन में एचएसबीसी इंडिया के सीईओ हितेंद्र दवे और एचएसबीसी इंडिया में वेल्थ और पर्सनल बैंकिंग के प्रमुख संदीप बत्रा उपस्थित थे। इस महत्वपूर्ण अवसर को मनाने के लिए, एचएसबीसी इंडिया ने तीन दिवसीय असाधारण कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता वाणी कपूर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और स्टैंड-अप कॉमेडियन अय्यो श्रद्धा जैसी मशहूर हस्तियां शामिल थीं।

भव्य उत्सव में आकर्षक गतिविधियों की एक विविध श्रृंखला शामिल थी, जिसमें मनमोहक यक्षगान प्रदर्शन, एक पारंपरिक भारतीय कला रूप से लेकर एक प्रेरणादायक कला प्रदर्शनी, आत्मा-सरगर्मी सितार प्रदर्शन, मंत्रमुग्ध कर देने वाली रेत कला प्रदर्शन और एक ऐतिहासिक सैर शामिल थी। उपस्थित लोगों को नई लॉन्च की गई शाखा का दौरा करने और भव्य कॉफी हाउस के माहौल का अनुभव करने का भी अवसर मिला।

व्हाइटफील्ड के केंद्र में स्थित, यह नई शाखा तेजी से बढ़ते तकनीकी समुदाय की अनूठी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए रणनीतिक रूप से स्थित है। यह उन्हें एक व्यापक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क, उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला, विशेष धन समाधान और विशेष संबंध प्रबंधकों तक पहुंच प्रदान करता है। एचएसबीसी इंडिया का लक्ष्य तकनीकी समुदाय को उनके दैनिक वित्त के प्रबंधन के साथ-साथ उनके धन की वृद्धि, सुरक्षा और प्रबंधन में सहायता करने के लिए व्यापक सहायता प्रदान करना है। इसके अतिरिक्त, शाखा वाणिज्यिक बैंकिंग सेवाएं, वैश्विक बैंकिंग और बाज़ार क्षमताएं और वैश्विक निजी बैंकिंग में विशेषज्ञता प्रदान करती है।

व्हाइटफील्ड, जो अपने मजबूत बुनियादी ढांचे, बड़े वाणिज्यिक और आवासीय विकास और उत्कृष्ट सड़क और मेट्रो कनेक्टिविटी के लिए जाना जाता है, एक प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) केंद्र के रूप में उभरा है। बेंगलुरु दक्षिण से इसकी निकटता, बेहतर कनेक्टिविटी के साथ, प्रति व्यक्ति आय 11,305 अमेरिकी डॉलर (9,36,983 रुपये)1 में योगदान देती है, जो भारत की कुल प्रति व्यक्ति आय 2,610 अमेरिकी डॉलर (2,16,316 रुपये) से काफी अधिक है। . इसके अलावा, बेंगलुरु की कार्यालय आपूर्ति में व्हाइटफ़ील्ड की हिस्सेदारी 24%3 है, जो इसकी आर्थिक जीवन शक्ति और बढ़ती समृद्धि की पुष्टि करता है। ये कारक इसे एचएसबीसी के विस्तार प्रयासों के लिए एक स्वाभाविक विकल्प बनाते हैं।

परधानानी विल्शेयर III बिल्डिंग में स्थित नई शाखा, 8,300 वर्ग फुट में फैले एक डिजिटल-थीम वाले कार्यालय को प्रदर्शित करती है। इसमें एक खुदरा शाखा, एक प्रीमियर क्षेत्र और एचएसबीसी कर्मचारियों के लिए एक समर्पित बैक-ऑफिस शामिल है। शाखा बैंकिंग लेनदेन, धन प्रबंधन समाधान, अंतर्राष्ट्रीय खाता खोलने में सहायता, ऋण सेवाएं और एटीएम सुविधाओं सहित सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है।

सोमवार से शनिवार (दूसरे और चौथे शनिवार को छोड़कर) सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच संचालित होने वाली यह एचएसबीसी शाखा संपन्न व्हाइटफील्ड समुदाय को सुविधाजनक और व्यापक बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए तैयार है। इसके शानदार आंतरिक सज्जा और एक भव्य कॉफी हाउस के साथ, ग्राहक इस अत्याधुनिक शाखा में व्यक्तिगत सेवाओं, अत्याधुनिक तकनीक और एक स्वागत योग्य माहौल के मिश्रण की उम्मीद कर सकते हैं।

एचएसबीसी इंडिया के वेल्थ और पर्सनल बैंकिंग प्रमुख, संदीप बत्रा ने कहा, “उद्यमिता और नवाचार भारत में धन सृजन को बढ़ावा दे रहे हैं और एचएसबीसी इंडिया में, हम अपनी उपस्थिति को और मजबूत करके इस भावना को अपनाते हैं। भारत में विश्व स्तर पर तकनीकी यूनिकॉर्न की तीसरी सबसे बड़ी आबादी है, और हम देश के शीर्ष 100 यूनिकॉर्न में से 50% को बैंक करते हैं। व्हाइटफील्ड हमारी अत्याधुनिक लक्जरी शाखा स्थापित करने के लिए सही जगह है जो एचएसबीसी की अग्रणी पेशकशों, विश्व स्तरीय सेवाओं और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क तक पहुंच का पूरक होगी। हमारा मानना ​​है कि व्हाइटफील्ड में उद्यमशीलता प्रयासों का पोषण और समर्थन करके, हम न केवल व्यक्तियों और व्यवसायों की विकास आकांक्षाओं में योगदान दे सकते हैं, बल्कि भारत की उभरती अर्थव्यवस्था की व्यापक समृद्धि में भी योगदान दे सकते हैं।

इस विस्तार में एचएसबीसी का निवेश तकनीकी समुदाय की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने और भारत की अर्थव्यवस्था के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने की उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। देश में अपनी मजबूत पकड़ के साथ, एचएसबीसी इंडिया का लक्ष्य अपने मूल्यवान ग्राहकों की विविध आकांक्षाओं और वित्तीय प्राथमिकताओं को पूरा करते हुए वित्तीय उद्योग में सबसे आगे रहना है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *