एचसीएल ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए साइकिल रैली का आयोजन किया

नई दिल्ली: एचसीएल ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक सर्व-महिला साइकिल यात्रा का आयोजन किया। इस राइड का उद्देश्य महिलाओं को एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए साइकिल को जीवनशैली के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना था। यह सवारी शिव नादर स्कूल, नोएडा से शुरू हुई और स्कूल परिसर के आसपास के 5 से 10 किमी के मार्ग से होकर वापस शुरुआती बिंदु पर समाप्त हुई।

इस राइड में लगभग 50 महिलाएं शामिल थीं, जिनमें एचसीएल कर्मचारियों के साथ-साथ छांव फाउंडेशन द्वारा समर्थित शीरो समुदाय की सदस्य भी शामिल थीं।

एचसीएल के बारे में

1976 में भारत के ओरिजिनल आईटी गैराज स्टार्ट-अप में से एक के रूप में स्थापित, एचसीएल आधुनिक कंप्यूटिंग में अग्रणी है। इसे कई चीजें पहली बार करने का श्रेय जाता है, जिसमें 1978 में अपने ग्लोबल समकक्षों से काफी पहले 8-बिट माइक्रोप्रोसेसर-बेस्ड कंप्यूटर की शुरूआत भी शामिल है। आज, एचसीएल एंटरप्राइज की उपस्थिति विभिन्न क्षेत्रों में है जिसमें टेक्नोलॉजी, स्वास्थ्य सेवा और टैलेंट मैनेजमेंट सॉलूशन शामिल हैं। इसमें तीन कंपनियां शामिल हैं – एचसीएल इंफोसिस्टम्स, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और एचसीएल हेल्थकेयर। यह एंटरप्राइज 60 देशों में कार्यरत 224,756 से अधिक कर्मचारियों के साथ 13.1 बिलियन डॉलर से अधिक का वार्षिक रेवेन्यू उत्पन्न करता है। अधिक जानकारी के लिए विजिट करें www.hcl.com

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *