एचसीएल साइक्लोथॉन का दूसरा संस्करण नोएडा में आयोजित होने वाला है

नई दिल्ली: एचसीएल, एक प्रसिद्ध वैश्विक संगठन, ने साइकिल चलाने के शौकीनों और स्थानीय समुदाय के लिए नोएडा में आगामी एचसीएल साइक्लोथॉन के व्यापक विवरण का खुलासा किया है। उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से और साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के संरक्षण में, एचसीएल साइक्लोथॉन 17 मार्च, 2024 को नोएडा में होने वाला है। यह बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम नोएडा में एचसीएल साइक्लोथॉन के दूसरे संस्करण का प्रतीक है। मार्च और अक्टूबर 2023 में सफल संस्करण क्रमशः नोएडा और चेन्नई में आयोजित किए गए।

भारत भर में किसी भी साइकिल दौड़ में दिए जाने वाले सर्वोच्च पुरस्कार के रूप में प्रतिष्ठित, साइकिलिंग कार्यक्रम में 31 लाख रुपये का विजेता पुरस्कार शामिल होगा। पंजीकरण 7 मार्च, 2024 तक खुला रहेगा और इच्छुक प्रतिभागी प्रासंगिक विवरण www.hclcyclothon.com पर पा सकते हैं। घोषणा के दौरान, गौतम बुद्ध नगर की पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह, एचसीएल कॉर्पोरेशन में रणनीति के अध्यक्ष श्री सुंदर महालिंगम और एशियाई के महासचिव श्री ओंकार सिंह के साथ सम्मानित अतिथि के रूप में लॉन्च कार्यक्रम में शामिल हुईं। साइक्लिंग फेडरेशन.

एचसीएल साइक्लोथॉन 2024 का अंतर्निहित विषय #ChangeTheGear है, जो साइकिल चलाने की परिवर्तनकारी शक्ति और व्यक्तिगत कल्याण और पर्यावरणीय स्थिरता पर इसके सकारात्मक प्रभाव का प्रतीक है। साइकिलिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, एचसीएल ने एक बेहतर मार्ग और विस्तारित दूरी का अनावरण किया। दौड़ नोएडा-ग्रेटर नोएडा लिंक रोड पर गौर सिटी से शुरू होगी, जिसमें पिछले 7.5 किमी की तुलना में 13.5 किमी का बढ़ा हुआ लूप होगा। इसके अतिरिक्त, इस वर्ष के संस्करण के लिए 27 किमी की एक नई दौड़ श्रेणी पेश की गई है, जिससे इस आयोजन में और उत्साह बढ़ गया है।

कुल मिलाकर, एचसीएल साइक्लोथॉन का लक्ष्य समुदाय की भावना को बढ़ावा देना और साइकिल चलाने के कई लाभों को बढ़ावा देना है, साथ ही प्रतिभागियों को अधिक टिकाऊ और स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है।

लॉन्च कार्यक्रम में उपस्थित श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि एचसीएल देश भर में खेलों को बढ़ावा दे रही है और आभारी हूं कि वे साइक्लोथॉन को गौतम बौद्ध नगर में लाए। मेरा मानना ​​है कि इस पहल से नोएडा अधिक फिट और सुरक्षित शहर बन सकता है। मेरा उद्देश्य एचसीएल साइक्लोथॉन, नोएडा में भाग लेने के लिए पुलिस अधिकारियों की एक टीम लाना है। मैं विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में सामाजिक उत्थान के लिए एचसीएल की रणनीति की सराहना करता हूं। मेरा मानना ​​है कि एचसीएल के सहयोग से साइक्लोथॉन इस जिले की एक स्थायी विशेषता बन जाएगी।”

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, श्री सुंदर महालिंगम ने कहा, “हाल के कुछ अध्ययन मानव क्षमता को अनलॉक करने में साइकिल चलाने के महत्व को दर्शाते हैं। एचसीएल में, हम भारत में इस बढ़ते जुनून और चलन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें 2023 में नोएडा और चेन्नई में साइकिल चलाने के शौकीनों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इसे ध्यान में रखते हुए, 2024 एचसीएल साइक्लोथॉन प्रतिभागियों के लिए अधिक समावेशी, प्रतिस्पर्धी और आकर्षक होगा। स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने और साइकिल चलाने के उद्देश्य को बढ़ावा देने के हमारे उद्देश्य के तहत, हम कई आरडब्ल्यूए और उनके अध्यक्षों (नोएडा सेक्टर 30, 34, 51 ए एंड बी, 82 और 122 सहित) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

ओंकार सिंह ने कहा, “हमें एचसीएल साइक्लोथॉन नोएडा के दूसरे संस्करण को लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है। एचसीएल और सीएफआई ने साइकिलिंग को न केवल जीवनशैली बल्कि एक प्रतिस्पर्धी खेल के रूप में बढ़ावा देने के लक्ष्य के साथ पिछले साल यह साझेदारी शुरू की थी। भारत में साइकिलिंग का चलन बढ़ रहा है और एचसीएल जैसे कॉरपोरेट इसके विकास में निवेश करके इस खेल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जा सकते हैं।’

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *