ओसवाल बुक्स के एमडी, श्री नरेश जैन को किया सम्मानित

नई दिल्ली: फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स (एफआईपी) ने 10 फरवरी को द डोम, ताज एम्बेसडर, सुजान सिंह पार्क, दिल्ली में हुए एक विशेष कार्यक्रम में ओसवाल बुक्स के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री नरेश जैन को पब्लिशिंग उद्योग में उनके बेहतरीन काम के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम में माननीय विदेश एवं शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकार मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। जिन्होंने शिक्षा और पब्लिशिंग के क्षेत्र में इनोवेशन के प्रति श्री नरेश जैन के शानदार नेतृत्व और काम करने के जुनून की सराहना करते हुए उन्हें पुरस्कार दिया। इस सम्मान को दिए जाने से शैक्षिक सामग्री में ओसवाल बुक्स की अहमियत सभी को दिखाई दी साथ ही देश भर के छात्रों को सीखने के अनुभव को और भी बेहतर करने के लिए नई प्रौद्योगिकियों और पद्धतियों को अपनाने पर जोर दिया गया।

इस विशेष कार्यक्रम में इंटरनेशनल पब्लिशर्स एसोसिएशन की प्रेसिडेंट सुश्री कैरिन पांसा ने अपनी मौजूदगी से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

सम्मान लेने के बाद दिए गए अपने भाषण में श्री नरेश जैन ने सम्मान के लिए आभार प्रकट किया और एजुकेशनल पब्लिशिंग क्षेत्र में बेहतरीन बदलाव लाने में ओसवाल बुक्स टीम में सभी के एक साथ मिलजुल कर काम करने और बेहतर परिणाम लाने की बात को बताया। साथ ही उन्होंने छात्रों और शिक्षकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार इनोवेशन होने के महत्त्व और समय की हिसाब से ढलने पर जोर दिया।

इस कार्यक्रम का आयोजन न केवल ओसवाल बुक्स के लिए बल्कि पूरी भारतीय पब्लिशिंग इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ी सराहना की बात है, जो सभी के लिए एक मील का पत्थर साबित हुई है। फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स से मिली मान्यता सकारात्मक बदलाव को बढ़ावा देती है। शिक्षा और पब्लिशिंग के क्षेत्र में लगातार सुधार करने के लिए श्री नरेश जैन जैसे व्यक्तियों के काम के प्रति सच्ची लगन और कड़ी मेहनत की भावना को उजागर करती है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *