उत्तराखंड में 2024 के संसदीय चुनाव: भाजपा का दबदबा बरकरार

Delhi: उत्तराखंड की पांच संसदीय सीटों पर हुए आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने मजबूत प्रदर्शन से एक बार फिर से अपना वर्चस्व साबित किया है। चुनावी नतीजों और रुझानों के अनुसार, भाजपा पांचों सीटों पर आगे चल रही है, जिसमें एक सीट पर नतीजा भी घोषित हो चुका है।

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा निर्वाचन क्षेत्र (संख्या 3) में भाजपा के अजय टम्टा कांग्रेस के प्रदीप टम्टा से 2,25,893 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं। इस सीट पर परिणाम आना बाकी है।

गढ़वाल: गढ़वाल निर्वाचन क्षेत्र (संख्या 2) में भाजपा के अनिल बलूनी कांग्रेस के गणेश गोदियाल से 1,54,865 वोटों से आगे हैं। यहां भी परिणाम की प्रतीक्षा है।

हरिद्वार: हरिद्वार निर्वाचन क्षेत्र (संख्या 5) में भाजपा के त्रिवेंद्र सिंह रावत कांग्रेस के वीरेंद्र रावत से 1,61,092 वोटों से आगे चल रहे हैं। इस सीट का परिणाम अभी आना बाकी है।

नैनीतालउधमसिंह नगर: नैनीताल-उधमसिंह नगर निर्वाचन क्षेत्र (संख्या 4) में भाजपा के अजय भट्ट ने कांग्रेस के प्रकाश जोशी को 3,34,548 वोटों से पराजित कर दिया है। यह सीट भाजपा के खाते में आ चुकी है।

टिहरी गढ़वाल: टिहरी गढ़वाल निर्वाचन क्षेत्र (संख्या 1) में भाजपा की माला राज्य लक्ष्मी शाह कांग्रेस के जोत सिंह गुनसोला से 2,68,347 वोटों से आगे हैं। इस सीट पर भी परिणाम का इंतजार है।

इन नतीजों और रुझानों से स्पष्ट है कि उत्तराखंड में भाजपा की पकड़ मजबूत है और पार्टी ने एक बार फिर से अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ दिया है। परिणामस्वरूप, भाजपा के समर्थकों में उत्साह है और उन्होंने इस प्रदर्शन को पार्टी की नीतियों और नेतृत्व की जीत के रूप में देखा है।

उत्तराखंड की जनता ने एक बार फिर से भाजपा पर भरोसा जताया है, जिससे यह साफ हो गया है कि राज्य में भाजपा की लोकप्रियता अभी भी बरकरार है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *