साओ पाउलो राज्य में ब्राजीलियाई विमान दुर्घटना में 61 लोगों की मौत

नई दिल्ली: ब्राजील के साओ पाउलो राज्य में एक विनाशकारी विमान दुर्घटना में विमान में सवार सभी 61 लोगों की मौत हो गई है। वोएपास एयरलाइन द्वारा संचालित जुड़वां इंजन वाला टर्बोप्रॉप विमान, एटीआर 72-500, पराना के कास्कावेल से साओ पाउलो के ग्वारुलहोस हवाई अड्डे के रास्ते में था, जब यह विन्हेडो शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 57 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे और स्थानीय अधिकारियों ने पुष्टि की है कि कोई भी जीवित नहीं बचा है।

सोशल मीडिया पर साझा किए गए फुटेज में विमान को ऊर्ध्वाधर रूप से नीचे उतरते हुए, एक आवासीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले नियंत्रण से बाहर होते हुए दिखाया गया है। सौभाग्य से, जमीन पर कोई भी घायल नहीं हुआ, हालांकि स्थानीय कॉन्डोमिनियम परिसर में एक घर क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस और अग्निशमन कर्मियों सहित आपातकालीन सेवाओं ने घटनास्थल पर तुरंत प्रतिक्रिया दी, जहां बड़े क्षेत्र आग की लपटों और धुएं में घिरे हुए थे।

ब्राज़ील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा ने पीड़ितों के परिवारों और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और इस खबर को “बहुत दुखद” बताया। साओ पाउलो के राज्य गवर्नर, टार्सिसियो गोम्स डी फ़्रीटास ने त्रासदी के जवाब में तीन दिन के शोक की घोषणा की।

विमान के उड़ान रिकॉर्डर बरामद कर लिए गए हैं, और विमान के फ्रांसीसी-इतालवी निर्माता एटीआर ने जांच में पूरा सहयोग देने का वादा किया है। ब्राज़ील की नागरिक उड्डयन एजेंसी के अनुसार, विमान सभी आवश्यक प्रमाणपत्रों के साथ अच्छी परिचालन स्थिति में था, और चालक दल के सदस्यों के पास पूरी तरह से लाइसेंस था।

यह दुर्घटना 2007 के बाद से ब्राजील की सबसे खराब विमानन आपदा है, जब एक टीएएम एक्सप्रेस विमान साओ पाउलो के कांगोन्हास हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 199 लोग मारे गए।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *