भारतीयों ने उत्कृष्टता को चुना: मर्सिडीज-बेंज बिक्री चार्ट में शीर्ष पर है, सबसे प्रतिष्ठित लक्जरी कार के रूप में स्थिति बरकरार रखी है।

नई दिल्ली: मर्सिडीज-बेंज ने नई जीएलएस के लॉन्च के साथ अपने एसयूवी पोर्टफोलियो को मजबूत किया है, जिसमें शानदार मर्सिडीज-मेबैक-प्रेरित ट्रिम और इंटीरियर तत्व शामिल हैं। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के आक्रामक उत्पाद आक्रामक के हिस्से के रूप में, उन्होंने 2024 के लिए 12 से अधिक नए लॉन्च की योजना बनाई है, जिसमें टॉप-एंड वाहन (टीईवी) पर जोर दिया गया है और तीन नए बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन (बीईवी) पेश किए गए हैं। इन प्रयासों का समर्थन करने के लिए, विनिर्माण कार्यों, नए उत्पाद स्टार्ट-अप और विनिर्माण प्रक्रियाओं के डिजिटलीकरण के लिए €22 मिलियन (200 करोड़ रुपये) का अतिरिक्त निवेश आवंटित किया गया है। यह निवेश मर्सिडीज-बेंज इंडिया के संचयी निवेश को 3000 करोड़ रुपये से अधिक तक ले जाता है, जो भारतीय बाजार में मजबूत पकड़ स्थापित करने के उनके 30 वर्षों का प्रतीक है।

“बेहतर उत्पादों, टॉप-एंड वाहनों (टीईवी), शानदार ग्राहक अनुभव और भारत के लिए विशेष रूप से विकसित अनुकूलित समाधानों के साथ मर्सिडीज-बेंज भारत में अत्यधिक डिजायरेबल ब्रांड है। इनके कारण यह साल न केवल सेल के मामले में हमारा ‘सबसे अच्छा साल’ रहा, बल्कि ग्राहक संतुष्टि के मानकों में भी काफ़ी सुधार हुआ।”

“2024 में मर्सिडीज-बेंज ने भारत में अपने 30 साल के इतिहास में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की। हमें अपनी मजबूत नींव, ब्रांड की विरासत और भारत के लिए अपनी गहरी प्रतिबद्धता पर गर्व है। हम ग्राहक अनुभव, सेवा पेशकशों, नए उत्पादों की शुरुआत, और सस्टेनेबल ड्राइविंग में लगातार अपेक्षाओं से बढ़कर काम करते हुए 2024 के अपने आदर्श वाक्य ‘अपेक्षाओं से आगे बढ़ने की इच्छा’ के साथ डिजिटल युग में मोबिलिटी के भविष्य को परिभाषित करते रहेंगे।”

नई जीएलएस में पुन: डिज़ाइन किए गए फ्रंट एप्रन और रेडिएटर ग्रिल सहित शानदार डिज़ाइन अपडेट प्रदर्शित किए गए हैं। अंदर, एस-क्लास की पांचवीं पीढ़ी का मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील कैपेसिटिव टच नियंत्रण प्रदान करता है, जबकि एमबीयूएक्स मल्टीमीडिया सिस्टम में नवीनतम एनटीजी 7 सॉफ़्टवेयर पीढ़ी और एक ताज़ा उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है।

हुड के तहत, नई जीएलएस के आधुनिक छह-सिलेंडर इंजन आईएसजी (एकीकृत स्टार्टर जेनरेटर) तकनीक के साथ आते हैं, जो आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त शक्ति और टॉर्क प्रदान करते हैं। डीजल इंजन संस्करण (ओएम 656 एम) वाहन की गतिशीलता और दक्षता के मामले में मानक स्थापित करता है। पेट्रोल इंजन संस्करण (एम 256 एम) छह-सिलेंडर इन-लाइन पेट्रोल इंजन की सहजता के साथ बेहतर शक्ति और टॉर्क को जोड़ता है।

नई जीएलएस की प्रभावशाली विशेषताओं में ट्रांसपेरेंट बोनट शामिल है, जो ऑफ-रोड ड्राइविंग के दौरान वाहन के सीधे सामने के क्षेत्र का एक आभासी दृश्य प्रदान करता है, और सोडालाइट ब्लू, हाई-टेक सिल्वर और सेलेनाइट ग्रे जैसे नए पेंट फिनिश शामिल हैं। केबिन लेमिनेटेड साउंड इंसुलेशन ग्लास के साथ एक शांत माहौल प्रदान करता है, जबकि पीछे की सीट पर बैठने वालों को सामने वाले लोगों की तरह ही व्यापक इंफोटेनमेंट और आराम सुविधाओं का आनंद मिलता है, जिसमें एमबीयूएक्स मल्टी-सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम और एक बर्मेस्टर® सराउंड साउंड सिस्टम शामिल है।

नई जीएलएस का लॉन्च लक्जरी, प्रदर्शन और नवाचार के प्रति मर्सिडीज-बेंज की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। एक केंद्रित उत्पाद आक्रामक और पर्याप्त निवेश के साथ, मर्सिडीज-बेंज इंडिया का लक्ष्य देश भर में ग्राहकों को असाधारण अनुभव प्रदान करते हुए प्रीमियम ऑटोमोटिव सेगमेंट का नेतृत्व करना है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *