Skyscanner ने दिखाया: भारत की अधिकांश Gen Z पहली स्वतंत्र विदेशी यात्रा के लिए तैयार

नई दिल्ली : Skyscanner ने नवीनतम रिपोर्ट ‘First Trip with Skyscanner’ को लॉन्च किया है, जिसमें भारत के युवा पीढ़ी (आयु 18-25) के बीच यात्रा के प्रति तीव्र इच्छा का खुलासा किया गया है। लगभग आधे (47%) इस समय विदेश में अपने मनोरंजन यात्राओं की योजना बना रहे हैं, बिना अपने माता-पिता या अभिभावकों के, जो कि उनकी खोज और नई साहसिक अनुभवों (49%) के प्रति गहरी इच्छा से प्रेरित हैं।

इस समीक्षा के परिणामों ने भारतीय Gen Z के यात्रा व्यवहार और कारकों की प्रक्रिया को प्रकट किया है, जब वे अपनी पहली स्वतंत्र यात्रा की योजना बना रहे हैं, बिना अपने माता-पिता या अभिभावकों के। इन यात्रा आकांक्षाओं को समझकर, Skyscanner का उद्देश्य युवा यात्रियों को उनकी पसंदों को समझने में सहायक होना है और उन्हें उनकी यात्राओं की योजना बनाने और सर्वोत्तम डील्स खोजने के लिए मूल्यवान संसाधन प्रदान करना है।

Skyscanner के यात्रा और स्थल विशेषज्ञ, मोहित जोशी ने कहा, “भारत के Gen Zs खोज के बारे में बहुत उत्सुक हैं! चाहे यह उनकी वंशवादी कोणों के लिए अवसरों का फायदा उठाने की इच्छा हो (42%) या खास उपलक्ष्यों को मनाने की (39%), उनकी यात्रा के प्रति उनका अवधारणात्मक प्यार असंख्य है। जैसे कि स्काईस्कैनर पर ‘मूल्य अलर्ट’ सेट करने जैसी खोज सुविधाएँ भारतीय यात्रियों के लिए उपलब्ध हैं जो उड़ानों में 32% की औसत छूट प्राप्त कर सकती हैं।”

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *