स्टेपट्रेड शेयर सर्विसेज़ ने पीएमएस वर्टिकल पेश किया, रणनीतियों के बारे में बताया

अहमदाबाद: अग्रणी इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट कंपनी, स्टेपट्रेड शेयर सर्विसेज़ ने शनिवार को अहमदाबाद में एसएमई पर केंद्रित पोर्टफोलियो मैनेजमेंट सर्विसेज़ (पीएमएस) पेश कीं, जो इसके सफर में एक बड़ी उपलब्धि है।

पीएमएस सर्विसेज़ के लॉन्च से दो महीने पहले स्टेपट्रेड शेयर सर्विसेज़ को सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) से पीएमएस लाईसेंस प्राप्त हुआ था।

इस उपलब्धि के बारे में भारत की सबसे युवा फंड मैनेजर्स में से एक, क्रिशा गुप्ता, डायरेक्टर, स्टेपट्रेड शेयर सर्विसेज़ ने कहा, ‘‘हम स्टेपट्रेड शेयर सर्विसेज़ के नए वर्टिकल के रूप में पोर्टफोलियो मैनेजमेंट सेवाएं पेश करके बहुत रोमांचित हैं। पीएमएस का लॉन्च वित्तीय सेवाओं में उत्कृष्टता और अपने ग्राहकों को निवेश के अतिरिक्त अवसर प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है।’’

इस महत्वपूर्ण अवसर पर स्टेपट्रेड शेयर सर्विसेज ने स्टेपट्रेड एसएमई फंड रणनीति पेश करते हुए स्टेपट्रेड पीएमएस का लॉन्च किया, जो एसएमई एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध कंपनियों में अल्फा रिटर्न पर नजर रखता है, और स्टेपट्रेड राइजिंग स्टार फंड, छोटी और माइक्रो-कैप कंपनियों पर ध्यान केंद्रित करता है।

स्टेपट्रेड शेयर सर्विसेज के फंड मैनेजर, पीएमएस, श्री यश भानुशाली ने कहा, “हम अपनी पोर्टफोलियो मैनेजमेंट सेवाएं पेश करके बहुत उत्साहित हैं, जो वित्तीय बाजारों की गहरी शोध और विशेषज्ञता द्वारा विकसित की गई हैं। पारदर्शिता, इनोवेशन और ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण पर ध्यान केंद्रित करके हम ग्राहकों को निवेश का सबसे बेहतर अनुभव देना चाहते हैं।”

स्टेपट्रेड एसएमई फंड उच्च-विकास वाली, कम मूल्य वाली उन सूचीबद्ध एसएमई कंपनियों पर केंद्रित होगा, जिनकी मार्केट कैपिटलाइज़ेशन 200 करोड़ रुपये से 2000 करोड़ रुपये के बीच होगी। यह उन कंपनियों पर केंद्रित होगा, जो एक या दो साल के अंदर मुख्य बोर्ड में आकर बेहतरीन मूल्य प्रदान करने की क्षमता रखती हैं, और मूल्य अनलॉकिंग के चरण में अल्फा प्राप्त करके निवेशकों को अपने निवेश का पूरा लाभ लेने में समर्थ बनाती हैं।

स्टेपट्रेड राइजिंग स्टार फंड रणनीति का उद्देश्य छोटे और माइक्रो-कैप सूचीबद्ध इक्विटी के पोर्टफोलियो का सक्रिय प्रबंधन कर बेहतर अल्फा का निर्माण करना है। इसके अंतर्गत 500 करोड़ से रुपये से लेकर 2,000 करोड़ रुपये तक की मार्केट कैपिटलाइज़ेशन वाली कंपनियों में निवेश किया जाएगा, भविष्य में इसमें महत्वपूर्ण वृद्धि की क्षमता है।

इससे पहले, स्टेपट्रेड शेयर सर्विसेज ने जुलाई 2023 में अपना पहला कैट II एआईएफ फंड, चाणक्य अपॉर्चुनिटीज फंड लॉन्च किया था, जिसके बाद सितंबर में एक कैट III एआईएफ फंड, स्टेपट्रेड रिवोल्यूशन फंड लॉन्च किया गया। इनमें से प्रत्येक फंड ने बेहतरीन रिटर्न दिया है और मानकों से बढ़कर प्रदर्शन किया है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *