ज़ोमैटो के 4300 से ज्यादा डिलीवरी पार्टनर्स को एक ही छत के नीचे विस्तृत फर्स्ट-एड प्रशिक्षण मिला; सबसे बड़े फर्स्ट एड लेसन (एक ही स्थान पर) के लिए गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

मुंबई: सबसे बड़े फर्स्ट एड लेसन (एक ही स्थान पर) के लिए गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।: भारत के फूड-ऑर्डरिंग प्लेटफॉर्म ज़ोमैटो ने डिलीवरी पार्टनर्स को जीवनरक्षक कौशल सिखाने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया और सबसे बड़े फर्स्ट-एड लेसन (एक ही स्थान पर) के लिए गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इस कार्यक्रम का आयोजन नेस्को, गोरेगाँव, मुंबई में हुआ, जिसमें 4300 से ज्यादा डिलीवरी पार्टनर्स ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम को न्यूट्रिशन पार्टनर, फीडिंग इंडिया और ट्रेनिंग पार्टनर, मेड्युलैंस के साथ रैफ्ट कॉस्मिक ने स्पॉन्सर किया। इसका उद्देश्य डिलीवरी पार्टनर्स को मेडिकल फर्स्ट-एड और सीपीआर का सर्टिफाईड प्रशिक्षण देना था। इस कार्यक्रम के माननीय अतिथि श्रीमान अनिल कुंबले थे।

इसके अलावा, ज़ोमैटो ने पाँच होनहार डिलीवरी पार्टनर्स का चयन किया, जो गुरुग्राम मुख्यालय में दो महीनों तक ज़ोमैटो टीम के साथ काम करेंगे और अपने अनुभव साझा करेंगे।

इस कार्यक्रम के बारे में ज़ोमैटो के सीईओ, फूड डिलीवरी, श्री राकेश रंजन ने कहा, ‘‘हम 45 शहरों में 3000 से ज्यादा डिलीवरी पार्टनर्स को पहले ही मेडिकल सहायता का प्रशिक्षण दे चुके हैं। आज यहाँ आए 4300 से ज्यादा डिलीवरी पार्टनर्स हमारे इन प्रयासों को प्रमाणित करते हैं और हमें गर्व महसूस कराते हैं। हम डिलीवरी प्रोफेशनल्स और जिन समुदायों को वे सेवाएं देते हैं, उनके हित के लिए नए तरीकों का विकास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’

डिलीवरी पार्टनर्स के उत्कृष्ट प्रदर्शन को पुरस्कारों और सम्मानों से नवाजा गया। उन्हें अपनी अन्य प्रतिभाओं का प्रदर्शन करने का अवसर भी मिला।

मुख्य अतिथि, श्री अनिल कुंबले ने अपने अनुभवों के साथ बहुमूल्य जानकारी साझा की और आपातकालीन स्थितियों में सुरक्षा और फर्स्ट एड प्रशिक्षण के महत्व पर जोर दिया। कार्यक्रम का समापन ज़ोमैटो द्वारा डिलीवरी पार्टनर्स को फर्स्ट-एड किट्स, सर्टिफिकेट्स और अनिल कुंबले द्वारा हस्ताक्षरित विशेष हेलमेट वितरित करने के साथ हुआ।

ज़ोमैटो ने डिलीवरी पार्टनर्स की सुरक्षा और कल्याण के लिए कई अभियान चलाए हैं। कंपनी ने अब तक 2.4 मिलियन (24 लाख) गिग कर्मियों को आय के अवसर प्रदान किए हैं, जिसमें 27000 से ज्यादा महिलाएं और 300 से ज्यादा दिव्यांग शामिल हैं। कंपनी सभी पात्र डिलीवरी पार्टनर्स को 10 लाख रुपये तक का दुर्घटना बीमा और स्वास्थ्य बीमा भी प्रदान करती है, जिसका पूरा खर्च ज़ोमैटो उठाता है।

इसके अलावा, अगर किसी बीमारी के कारण डिलीवरी करना संभव नहीं होता है, तो ज़ोमैटो आय की सुरक्षा प्रदान करता है। ज़ोमैटो ने मैटरनिटी इंश्योरेंस भी पेश किया है, जो 40,000 रुपये तक का कवरेज प्रदान करता है और इसका पूरा खर्च ज़ोमैटो वहन करता है।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *