भारत बनाम श्रीलंका 2nd टी20आई हाइलाइट्स: रवि बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी से भारत ने सीरीज जीती

भारत बनाम श्रीलंका 2nd टी20आई

नई दिल्ली: पालीकेले में बारिश प्रभावित दूसरे टी20आई मैच में भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल की। यह जीत डीएलएस पद्धति के तहत मिली, जिसमें रवि बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने 26 रन देकर 3 विकेट लेकर श्रीलंका को 161 रन पर 9 विकेट पर रोक दिया।

मैच के दौरान मौसम की वजह से काफी बाधा आई, जिसके बाद भारत को 8 ओवर में 78 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। बारिश की देरी के बावजूद, भारतीय टीम ने सिर्फ 6.3 ओवर में लक्ष्य को पूरा कर लिया। यशस्वी जायसवाल ने तेज 30 रन की पारी खेली, जो टीम की सफलता में महत्वपूर्ण साबित हुई।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत द्वारा आमंत्रित किए जाने के बाद मजबूत शुरुआत की। कुसल परेरा ने 34 गेंदों पर 53 रन की शानदार पारी खेली, जबकि पथुम निसंका ने 24 गेंदों पर 32 रन बनाकर समर्थन प्रदान किया। हालांकि, श्रीलंका की पारी अंत के करीब लड़खड़ा गई और 130 पर 2 विकेट पर होने के बाद 161 पर 9 विकेट पर सिमट गई।

भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका की पारी के अंतिम चरण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। बिश्नोई के साथ-साथ, अरशदीप सिंह (2/24), हार्दिक पांड्या (2/23), और अक्षर पटेल (2/30) ने भी दो-दो विकेट लेकर श्रीलंका की बल्लेबाजी को तोड़ दिया।

इस जीत के साथ भारत ने सीरीज को पहले ही जीत लिया है, जिससे श्रीलंका के लिए अंतिम टी20आई में वापसी की संभावना कम हो गई है।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *