‘माई मेलबर्न’ एंथोलॉजी मूवी मेलबर्न के 2024 भारतीय फिल्म महोत्सव का शुभारंभ करेगी

नई दिल्ली: प्रशंसित फिल्म निर्माता कबीर खान, इम्तियाज अली, ओनिर और रीमा दास की लघु फिल्मों वाली बहुप्रतीक्षित एंथोलॉजी फिल्म ‘माई मेलबर्न’ 15वें भारतीय फिल्म महोत्सव मेलबर्न (आईएफएफएम) का उद्घाटन करेगी। 15 से 25 अगस्त, 2024 तक होने वाला यह महोत्सव भारतीय सिनेमा की विविधता और समृद्धि का जश्न मनाएगा। ‘माई मेलबर्न’, एक इंडो-ऑस्ट्रेलियाई सहयोग, विक स्क्रीन और स्क्रीन ऑस्ट्रेलिया द्वारा समर्थित है।

सच्ची घटनाओं से प्रेरित, ‘माई मेलबर्न’ चार अलग-अलग कहानियों के माध्यम से नस्ल, लिंग, कामुकता और विकलांगता के विषयों की खोज करते हुए मेलबर्न के बहुसांस्कृतिक ताने-बाने की पड़ताल करता है। संकलन में रीमा दास की “एम्मा” शामिल है, जो विकलांगता पर केंद्रित है; इम्तियाज अली की ‘जूल्स’, दो विस्थापित महिलाओं के जीवन को दर्शाती है; मेलबोर्न की विविधता का जश्न मनाते हुए ओनिर द्वारा “नंदिनी”; और कबीर खान द्वारा “सेटारा”, एक अफगान शरणार्थी की यात्रा का वर्णन करता है।

रीमा दास ने अपनी फिल्म को “प्रामाणिक और वास्तविक” बनाए रखने का लक्ष्य व्यक्त किया, जिसमें बधिर समुदाय के सदस्यों सहित अनुभवी और नए दोनों कलाकार शामिल हों। उन्हें उम्मीद है कि फिल्म समावेशिता के बारे में संवाद को बढ़ावा देगी। इम्तियाज अली ने अपने अनुभव पर विचार किया, एक विविध टीम के साथ सहयोगात्मक प्रयास की प्रशंसा की और ‘जूल्स’ के बारे में अपना उत्साह साझा किया।

ओनिर ने अपनी फिल्म के माध्यम से मेलबर्न की पहचान के प्रमुख पहलुओं, विविधता और समावेशन के उत्सव पर प्रकाश डाला। कबीर खान ने सेतारा के लचीलेपन पर ध्यान केंद्रित किया, जिन्होंने अफगानिस्तान से भागने के बाद क्रिकेट के माध्यम से मेलबर्न में अपनापन पाया। फिल्म निर्माताओं का लक्ष्य आईएफएफएम 2024 में विविध सिनेमाई अनुभव के लिए माहौल तैयार करते हुए विविध प्रवासी अनुभवों और मेलबर्न की भावना को प्रदर्शित करना है।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *