फरहान अख्तर ने ‘डॉन 3’ के लिए शाहरुख खान की जगह रणवीर सिंह को चुना

नई दिल्ली: ‘डॉन 3’ की घोषणा से प्रशंसकों में उत्साह की लहर दौड़ गई है, क्योंकि फरहान अख्तर प्रिय ‘डॉन’ सीरीज में एक नया अध्याय लाने की तैयारी कर रहे हैं। एक आश्चर्यजनक कदम में, रणवीर सिंह को उस प्रतिष्ठित भूमिका में लिया गया है जो पहले शाहरुख खान ने निभाई थी। फरहान अख्तर, जिन्होंने खान अभिनीत पहली दो फिल्मों का निर्देशन किया था, इस कास्टिंग विकल्प को लेकर उत्साहित हैं, इसे एक नई चुनौती और फ्रेंचाइजी के लिए एक नए युग में एक कदम के रूप में देखते हैं।

यूट्यूबर राज शमानी के साथ हाल ही में बातचीत में अख्तर ने रणवीर सिंह को कास्ट करने के अपने फैसले पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि डॉन की भूमिका के लिए एक “अगली पीढ़ी के अभिनेता” की आवश्यकता है जो चरित्र को नई ऊर्जा और गहराई से भर सके। उन्होंने सिंह की उनके करिश्मा, शरारतीपन और असीमित ऊर्जा के लिए प्रशंसा की, उनका मानना ​​है कि ये गुण चरित्र में एक अनोखा स्वाद लाएंगे। अख्तर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि जहां सिंह अपनी जोरदार, अधिक चमकदार भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं, वहीं ‘डॉन 3’ उन्हें ‘लुटेरा’ में उनके काम के समान एक सूक्ष्म, अधिक नियंत्रित प्रदर्शन का पता लगाने के लिए प्रेरित करेगी।

यह बताते हुए कि शाहरुख खान तीसरी किस्त के लिए क्यों नहीं लौट रहे हैं, अख्तर ने खुलासा किया कि स्क्रिप्ट पर रचनात्मक मतभेदों के कारण उन्हें अलग होने का निर्णय लेना पड़ा। सहयोग करने के अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, वे कहानी की दिशा पर आम सहमति नहीं बना सके, जिसके परिणामस्वरूप अलग से आगे बढ़ने के लिए आपसी सहमति बनी।

अगस्त 2023 में रिलीज़ हुए ‘डॉन 3’ के टीज़र ने दर्शकों को रणवीर सिंह के चरित्र की व्याख्या से परिचित कराया, जिससे इस फ्रैंचाइज़ी के लिए एक नए युग की शुरुआत हुई। 2025 में फिल्मांकन शुरू होने और कियारा आडवाणी के मुख्य भूमिका में शामिल होने के साथ, फरहान अख्तर ‘डॉन’ गाथा में इस रोमांचक नए अध्याय का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *