Accel AI और Accel Atoms 4.0 के साथ प्री-सीड स्टार्टअप्स में 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर तक का निवेश करेगा

नई दिल्ली: अग्रणी वैश्विक वेंचर कैपिटल फर्म, Accel ने आज Accel Atoms 4.0 लॉन्च करने की घोषणा की। यह इसके प्री-सीड स्केलिंग प्रोग्राम का चौथा संस्करण है। पिछले तीन संस्करणों की सफलता के आधार पर, यह प्रोग्राम संस्थापकों की 0 से 1 तक की यात्रा को आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। Accel Atoms 4.0 दो श्रेणियों में प्री-सीड स्टार्टअप्स का समर्थन करेगा: (1) ‘भारत’ के लिए निर्माण करने वाले और (2) एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) का आकर्षक ऐप्लिकेशन। एक्सेल के लिए ‘भारत’ का अर्थ है टियर-2, टियर-3 और ग्रामीण भारत के मध्यम आय वर्ग के परिवार।

Accel Atoms 4.0 तीन महीने का हाइब्रिड प्रोग्राम है, जिसमें प्री-सीड स्टार्टअप्स के लिए आवेदन करने का अवसर है। चयनित स्टार्टअप्स को इक्विटी या कंवर्टिबल नोट के रूप में 1 मिलियन यूएस डॉलर तक की वित्तीय मदद और एक्सेल के नेटवर्क से 5 मिलियन डॉलर से अधिक मूल्य के एक्सेस अनुलाभ प्राप्त होंगे। संस्थापकों को एक्सेल की वैश्विक कम्युनिटी, जिसमें 200 से अधिक संस्थापक, मार्गदर्शक और संभावित ग्राहक शामिल हैं, तक भी पहुंच मिलेगी।

Accel के पार्टनर आनंद डेनियल ने कहा, “भारत में जबरदस्त अवसर हैं और हमें यहाँ से ढेरों बिलियन डॉलर क्षमता वाले स्टार्टअप्स के उभरने की उम्मीद है। शहरी आबादी की तुलना में ग्रामीण इलाकों के लोगों की ख़रीदारी क्षमता अधिक है, जिसे अक्सर नजरअंदाज किया जाता है। एक्सेल ऐटम्स 4.0 के जरिए हम इस क्षेत्र में संस्थापकों को मार्गदर्शन, नेटवर्क और पूंजी देकर उनके स्टार्टअप्स को सफल बनाने में मदद करेंगे।”

Accel Atoms 4.0 के लिए 16 सितंबर, 2024 से आवेदन किए जा सकते हैं। आवेदन और अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट https://atoms.accel.com पर जाएं।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *