एयर इंडिया ने 205 लोगों को ढाका से दिल्ली लाने के लिए विशेष अभियान चलाया

नई दिल्ली: एयर इंडिया की एक विशेष उड़ान ने बुधवार सुबह ढाका से छह शिशुओं सहित 205 लोगों को सुरक्षित रूप से नई दिल्ली भेज दिया, जैसा कि एक अधिकारी ने बताया। A321 नियो विमान से संचालित चार्टर्ड उड़ान, बिना किसी यात्री के मंगलवार देर रात नई दिल्ली से रवाना हुई। ढाका हवाई अड्डे पर महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे की चुनौतियों का सामना करने और बहुत कम समय के नोटिस पर काम करने के बावजूद, एयर इंडिया ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन का प्रबंधन किया। उड़ान में 199 वयस्क और छह शिशु शामिल थे, जो मिशन की तात्कालिकता और महत्व पर प्रकाश डालते हैं।

इस विशेष ऑपरेशन के बाद, एयर इंडिया ने अपने निर्धारित परिचालन की शुरुआत की घोषणा की, जिसमें नई दिल्ली से ढाका के लिए दो दैनिक उड़ानें बुधवार से शुरू होंगी। सेवा की यह बहाली बांग्लादेश में राजनीतिक अशांति की पृष्ठभूमि के बीच हुई है। नौकरी में कोटा को लेकर सड़क पर विरोध प्रदर्शन के बाद देश अनिश्चितता में फंस गया है, जिसके कारण प्रधान मंत्री शेख हसीना को इस्तीफा देना पड़ा और बाद में उन्हें देश छोड़ना पड़ा।

एयर इंडिया के प्रयासों के अलावा, विस्तारा और इंडिगो जैसे अन्य भारतीय वाहक भी ढाका के लिए अपनी निर्धारित सेवाएं बनाए रख रहे हैं। विस्तारा मुंबई से दैनिक उड़ानें और दिल्ली से तीन साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है। दूसरी ओर, इंडिगो आमतौर पर दिल्ली, मुंबई और चेन्नई से एक-एक दैनिक उड़ान के साथ-साथ कोलकाता से दो दैनिक उड़ानें चलाती है। राजनीतिक उथल-पुथल के मद्देनजर दोनों एयरलाइंस ने ढाका के लिए अपनी मंगलवार की उड़ानें रद्द कर दी थीं।

इन उड़ानों का समय पर संचालन भारत और बांग्लादेश के बीच कनेक्टिविटी बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, खासकर अस्थिरता के दौरान। ये प्रयास चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बीच यात्रियों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए एयरलाइंस की प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करते हैं।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *