अमिताभ बच्चन का कहना है कि ‘केबीसी’ निर्माताओं ने सीजन 16 में ‘दिलचस्प बदलाव’ पेश किए हैं

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन ने उल्लेख किया है कि “कौन बनेगा करोड़पति” (केबीसी) के निर्माताओं ने इसके 16वें सीजन के लिए कुछ दिलचस्प बदलाव पेश किए हैं। हालांकि इन बदलावों की बारीकियों के बारे में अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्मीद है कि इनसे देखने का अनुभव बेहतर होगा और लंबे समय से चल रहे शो को दर्शकों के लिए ताज़ा और आकर्षक बनाए रखा जा सकेगा।

मुंबई, मेगास्टार अमिताभ बच्चन, जो “कौन बनेगा करोड़पति” के 16वें सीज़न की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं, ने रविवार को कहा कि लोकप्रिय क्विज़ शो का नया अध्याय खेल में “दिलचस्प बदलाव” लाएगा। इन बदलावों से प्रारूप में नए तत्व जुड़ने की उम्मीद है, जिससे यह प्रतिभागियों और दर्शकों के लिए और अधिक रोमांचक हो जाएगा।

अपने निजी ब्लॉग पर एक लंबी पोस्ट में, बच्चन ने लिखा कि यह शो प्रतियोगियों को न केवल एक अच्छा नकद पुरस्कार जीतने के लिए बल्कि अपनी व्यक्तिगत कहानियों को साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करता है।

“गेम में कुछ नए दिलचस्प बदलाव और इसका प्रभाव और सीख… लेकिन इन सबसे ऊपर ‘भावनाएं’ हैं जो हम सभी पर हावी हो जाती हैं जब हमारे सामने प्रतियोगी का परिणाम उसकी कहानी बताता है। वे गंभीर परिस्थितियों में मौजूद हैं और फिर उनके वर्षों के संकट की मात्रा… और अचानक वे खुद को यहां ‘गरम कुर्सी’ पर पाते हैं और वे उस क्षण की भावनाओं से अभिभूत हो जाते हैं,” 81 वर्षीय अभिनेता ने कहा।

नए बदलावों में से एक है ‘दुगनास्त्र’, जिसके माध्यम से ‘सुपर सवाल’ का सही उत्तर देने पर प्रतियोगी द्वारा जीती गई राशि दोगुनी हो जाएगी। सोशल मीडिया पर चैनल द्वारा साझा किए गए एक वीडियो के अनुसार, समस्या यह है कि प्रतियोगी के पास सही उत्तर चुनने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा। बच्चन, जो वर्तमान में “केबीसी” की शूटिंग कर रहे हैं, ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में लाखों दर्शकों के सामने प्रतियोगियों को उनके संघर्षों के बारे में बात करते हुए सुनना एक “भावुक” अनुभव रहा है।

“लेकिन… उस सबसे प्यारी मुस्कान के साथ जो हमें पिघला देती है… पिछले कुछ दिनों से हमारे सामने आने वाले प्रतियोगी और उनका जीवन सबसे अधिक भावुक और मार्मिक रहा है… और हम उनकी कहानियों के आश्चर्य में डूबे रहते हैं… और मदद के लिए हाथ बढ़ाने की कोशिश करते हैं उनकी ज़रूरतों के लिए और उनके कठोर जीवन से उबरने की कोशिश करने के लिए,” उन्होंने साझा किया।

उन्होंने कहा, “उन्हें वह सारी ताकत दी जाए जो सर्वशक्तिमान उन लोगों को दे सकता है जो संघर्ष करते हैं और उदाहरण स्थापित करते हैं… और इन्हें सबक सिखाते हैं।”

सिनेमा आइकन ने 2000 में अपने उद्घाटन सत्र के बाद से “केबीसी” की मेजबानी की है, 2007 में तीसरे अध्याय को छोड़कर, जिसे सुपरस्टार शाहरुख खान ने होस्ट किया था। बच्चन ने हाल ही में “कल्कि 2898 एडी” में अभिनय किया। नाग अश्विन द्वारा निर्देशित फिल्म ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर ₹1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *