आशा पारेख को प्रतिष्ठित राज कपूर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया

नई दिल्ली: ‘कटी पतंग’ और ‘तीसरी मंजिल’ जैसी क्लासिक हिंदी फिल्मों में अपनी प्रतिष्ठित भूमिकाओं के लिए मशहूर अनुभवी अभिनेत्री आशा पारेख को बुधवार को प्रतिष्ठित राज कपूर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह समारोह मुंबई के वर्ली में एनएससीआई डोम में हुआ, जहां पारेख को भारतीय सिनेमा में उनके असाधारण योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

आशा पारेख का शानदार करियर कई दशकों तक फैला है, इस दौरान उन्होंने कई यादगार प्रदर्शन किए हैं जिन्होंने बॉलीवुड पर एक अमिट छाप छोड़ी है। महान अभिनेता और फिल्म निर्माता राज कपूर के नाम पर रखा गया राज कपूर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार, फिल्म उद्योग में पारेख की स्थायी विरासत और प्रभाव के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि है। पुरस्कार प्राप्त करने पर, आशा पारेख ने हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा, “जय महाराष्ट्र!” अपने गृह राज्य द्वारा सम्मानित होने पर अपने गौरव को उजागर करना।

इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध पार्श्व गायिका अनुराधा पौडवाल का भी अभिनंदन किया गया, जिन्हें गणसम्राज्ञी लता मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। अपनी सुरीली आवाज और भारतीय संगीत में महत्वपूर्ण योगदान के लिए मशहूर पौडवाल को उनकी असाधारण प्रतिभा और व्यापक कार्य के लिए पहचाना जाता था। महान लता मंगेशकर के सम्मान में नामित यह पुरस्कार संगीत उद्योग पर पौडवाल के स्थायी प्रभाव को स्वीकार करता है।

समारोह में फिल्म और संगीत उद्योग की प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया और इन दो प्रभावशाली महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाया। पुरस्कार न केवल उनकी पिछली उपलब्धियों का सम्मान करते हैं बल्कि भारत में कलाकारों की भावी पीढ़ियों को भी प्रेरित करते हैं।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *