AU स्मॉल फाइनेंस बैंक ने Salesforce के साथ मिलकर वाहन ऋण ग्राहकों के लिए डिजिटल ग्राहक ऑनबोर्डिंग को परिवर्तित किया

नई दिल्ली: Salesforce, CRM समाधानों में वैश्विक नेता, आज AU स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU SFB), भारत के प्रमुख SFB, के साथ सहयोग की घोषणा की है, जो बैंक के वाहन ऋण ग्राहकों के लिए एक उन्नत डिजिटल ग्राहक ऑनबोर्डिंग समाधान को लागू करने का निर्णय किया है। यह साझेदारी AU SFB की प्रौद्योगिकी अवगमन, ग्राहक व्याकरण को बढ़ावा देने और कार्यात्मक प्रदर्शन की परिश्रम वाली प्रतिबद्धता को साकार करती है।

Salesforce का उपयोग करके, AU SFB को संबंध अधिकारियों और व्यावसायिक प्रबंधकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक पूरी तरह से डिजिटल समाधान बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस सहयोग के साथ, बैंक ऋण और कार्यों के सम्पूर्ण ग्राहक यात्रा को एक ही प्लेटफ़ॉर्म पर लाएगा। इससे वह टर्नअराउंड टाइम (TAT) को त्वरित करेगा और विभिन्न डिजिटल चैनलों पर ग्राहकों को प्राप्त करेगा। बैंक Salesforce का उपयोग कर अपने मौजूदा API स्टैक का लाभ उठाने का प्रयास कर रहा है, मैन्युअल डेटा प्रविष्टि को कम करने का प्रयास कर रहा है, और डेटा सत्यापन की प्रक्रिया को संज्ञाना बनाने का प्रयास कर रहा है।

Salesforce टीम के साथ सहयोग करते हुए, AU SFB का उद्देश्य उन्नत रिपोर्टिंग क्षमताओं को एकीकृत करके कार्यात्मक प्रदर्शन में सुधार करना है। इसमें क्रेडिट निर्धारण के लिए प्रक्रियाओं को संक्षेपित करना, डेटा और दस्तावेजों की सत्यापन प्रक्रिया, और उपयोगकर्ताओं के लिए वास्तविक समय पर डैशबोर्ड प्रदान करना शामिल है, जिससे पेपरलेस वर्कफ़्लो में एक सुगम संक्रिया हो। यह सहयोग नई सुविधाओं और नीतियों को प्रस्तुत करने का लक्ष्य रखता है, साथ ही चुनौतियों का सामना करने का भी।

इस साझेदारी पर, AU स्मॉल फाइनेंस बैंक के वित्तीय संपत्तियों के मुख्य – विभागीय अधिकारी, भास्कर कार्केरा ने कहा, “हम Salesforce का स्वागत कर रहे हैं जैसे हमारे वाहन ऋण ग्राहकों के लिए डिजिटल यात्राओं को डिजिटल करने के लिए। AU SFB में, ग्राहक केंद्रितता सभी हमारी प्रयासों के मूल में है, और हमारी Salesforce के साथ सहयोग हमारी इस प्रतिबद्धता को और मजबूत बनाता है। यह साझेदारी न केवल हमारी उत्पादकता को बढ़ाएगी बल्कि ग्राहक अनुभव को एक नई स्तर पर उठाएगी। यह नवाचार प्रौद्योगिकी अवगमन से आगे बढ़ता है; यह हमें प्रौद्योगिकी के लिए बढ़ती उपयोग की उपयोगिता में एक प्रतिस्पर्धात्मक एज देगा। यह एक समाप्ति से समाप्त डिजिटल ऑनबोर्डिंग ऐप हमारे स्टेकहोल्डर्स को लाभ पहुंचाएगा, जिनमें ऑटो डीलर्स, हमारे बिक्री अधिकारी, बैक ऑफिस टीम, और, सबसे महत्वपूर्ण, ग्राहक शामिल हैं।”

सेल्सफोर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक – बिक्री, अरुण कुमार परमेश्वरन, ने कहा, “आज, प्रौद्योगिकी बैंकिंग में नवाचारों के लिए रोचक अवसर प्रदान करती है। सेल्सफोर्स में, हम यह समझते हैं कि विश्वास, डिजिटलीकरण, और व्यक्तिगतकरण उन नवाचारों के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण हैं। वित्तीय सेवा संस्थान अपने ग्राहकों से उनके पसंदीदा चैनलों पर मिलने के लिए तैयार होना चाहिए और उन्हें एक समाप्त-से-समाप्त अनुभव प्रदान करना चाहिए। यह सहयोग सेल्सफोर्स की शक्ति को वित्तीय सेवा क्षेत्र में नवाचार और कुशलता को बढ़ाने में दिखाता है। हम AU SFB के डिजिटल परिवर्तन यात्रा में सहयोग करने के लिए उत्सुक हैं और AU SFB को व्यावसायिक सफलता में सहायता करने की आशा करते हैं।”

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *