प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त श्री संजय अरोड़ा आईपीएस से मुलाकात की

Boat Lunar Oasis

नई दिल्ली: हाल ही में प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त श्री संजय अरोड़ा आईपीएस से मुलाकात की और ‘सतर्क रहें – सुरक्षित रहें’ परियोजना पर संयुक्त सहयोग के प्रस्ताव पर चर्चा की। इस पहल का उद्देश्य एक मजबूत राष्ट्रीय नागरिक सुरक्षा संस्कृति विकसित करके नागरिक सुरक्षा को बढ़ावा देना है। प्रतिनिधिमंडल, जिसमें श्री महेश शर्मा, जनरल अशोक शिवाने, श्री अनिल प्रताप आईपीएस (सेवानिवृत्त), कैप्टन टाइगर कोलाको और सुश्री लीडिया शामिल थे, ने परियोजना का विवरण प्रस्तुत किया।

आयुक्त अरोड़ा ने इस पहल की सराहना की और पूरे देश में एक व्यापक सुरक्षा संस्कृति को बढ़ावा देने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने प्रस्तावित योजना के प्रभावी कार्यान्वयन और निगरानी के लिए तंत्र का पता लगाने के लिए एक समर्पित टीम स्थापित करने की योजना का खुलासा किया। इस सहयोगात्मक प्रयास से देशभर में समान पहलों के लिए एक मॉडल बनने की उम्मीद है।

दिल्ली पुलिस के साथ बैठक के अलावा, इस परियोजना ने छह अन्य राज्यों के डीजीपी का ध्यान भी आकर्षित किया है, जिन्होंने इस पहल पर आगे की चर्चा के लिए आमंत्रित किया है। इस व्यापक रुचि से परियोजना की विभिन्न क्षेत्रों में नागरिक सुरक्षा पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने की संभावना स्पष्ट होती है।

पीएसआई और राज्य पुलिस विभागों के बीच साझेदारी को परस्पर लाभकारी होने की उम्मीद है, जो मजबूत संबंध बनाने और समग्र सुरक्षा ढांचे को बढ़ाने में मदद करेगी। ‘सतर्क रहें – सुरक्षित रहें’ परियोजना एक राष्ट्रीय सुरक्षा संस्कृति के विकास में एक महत्वपूर्ण तत्व बनने के लिए तैयार है, जो सभी नागरिकों के लिए सुरक्षित समुदायों को सुनिश्चित करेगी।

Boat Lunar Oasis

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *