FNNNewsHindi https://fnnnewshindi.com Fri, 04 Oct 2024 11:18:52 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=6.6.2 https://fnnnewshindi.com/wp-content/uploads/2023/08/favicon-150x150.png FNNNewsHindi https://fnnnewshindi.com 32 32 224877080 ओला इलेक्ट्रिक की ‘बॉस- बिगेस्ट ओला सीज़न सेल’ शुरू, एस1 पोर्टफोलियो 49,999 रुपये से, 37,000 रुपये तक के फेस्टिव ऑफर https://fnnnewshindi.com/ola-electric-launches-boss-biggest-ola-season-sale-exciting-festive-offers-with/ https://fnnnewshindi.com/ola-electric-launches-boss-biggest-ola-season-sale-exciting-festive-offers-with/#respond Fri, 04 Oct 2024 11:18:31 +0000 https://fnnnewshindi.com/?p=5287

दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी प्योर-प्ले ईवी कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने त्योहारों के अवसर पर अपनी अब तक की सबसे बड़ी सेल ‘बॉस- बिगेस्ट ओला सीज़न सेल’ लॉन्च की है। इस अभियान के तहत, ओला अपने एस1 पोर्टफोलियो की शुरुआती कीमत मात्र 49,999 रुपये रख रही है, साथ ही ग्राहकों को 37,000 रुपये तक के विशेष फेस्टिव ऑफर भी दिए जा रहे हैं। इन ऑफर्स में कैश डिस्काउंट, सॉफ्टवेयर अपग्रेड, हाईपरचार्जिंग क्रेडिट्स और अन्य कई आकर्षक बेनेफिट्स शामिल हैं, जो इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने को और भी सुलभ बनाते हैं।

बॉस अभियान के मुख्य आकर्षण

1. बॉस के दौरान मूल्यः एस1 की कीमत 49,999 रुपये से शुरू

ओला इलेक्ट्रिक ने बॉस अभियान के तहत अपने एस1 एक्स 2 किलोवॉट घंटे मॉडल की शुरुआती कीमत ₹49,999 रखी है। यह ऑफर सीमित स्टॉक के लिए उपलब्ध है और ईवी के लिए एक किफायती प्रवेश बिंदु प्रदान करता है।

2. बॉस के दौरान डिस्काउंटः 25,000 रुपये तक की छूट

ग्राहक एस1 एक्स 2 किलोवॉट घंटे मॉडल पर ₹25,000 का फ्लैट डिस्काउंट और अन्य एस1 पोर्टफोलियो मॉडल्स पर 12,000 रुपये तक की छूट प्राप्त कर सकते हैं, जिससे ईवी की खरीदारी और भी किफायती हो जाती है।

3. बॉस वॉरंटीः 8 साल/80,000 किलोमीटर की बैटरी वॉरंटी

ओला इलेक्ट्रिक अपने ग्राहकों को 8 साल/80,000 किलोमीटर की बैटरी वॉरंटी मुफ्त में दे रही है, जिसकी कीमत ₹7,000 है। यह लंबे समय तक ग्राहकों को उनकी ईवी की बैटरी को लेकर चिंता मुक्त रखता है।

4. बॉस फाइनेंस ऑफरः चुनिंदा क्रेडिट कार्ड्स पर 5,000 रुपये तक की छूट

ओला ने ईवी को और भी सुलभ बनाने के लिए चुनिंदा क्रेडिट कार्ड्स पर 5,000 रुपये तक का फाइनेंस ऑफर प्रदान किया है, जिससे ग्राहक अपनी ईएमआई को आसानी से कवर कर सकें।

5. बॉस बेनेफिट्सः मुफ्त सॉफ्टवेयर अपग्रेड और हाईपरचार्जिंग क्रेडिट्स

बॉस अभियान के तहत ग्राहक 6,000 रुपये मूल्य का मूवओएस+ अपग्रेड और 7,000 रुपये तक के हाईपरचार्जिंग क्रेडिट्स मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं, जिससे उनके ईवी अनुभव में और भी ज्यादा बेहतरी होगी।

भाविश अग्रवाल की प्रतिक्रिया

भाविश अग्रवाल, ओला इलेक्ट्रिक के चेयरमैन और एमडी, ने बॉस अभियान के बारे में अपने उत्साह को व्यक्त करते हुए कहा:

“हम इन त्योहारों पर सभी ऑफरों के साथ बॉस शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। यह ईवी खरीदने का सबसे अच्छा समय है। बॉस हमारी अब तक की सबसे बड़ी फेस्टिव पेशकश है, जिसके साथ हम अपना #EndICEAge मिशन आगे बढ़ा रहे हैं और देश में ईवी का विस्तार कर रहे हैं। सबसे बड़े डिस्काउंट, सबसे अच्छी डील्स और आकर्षक फाइनेंसिंग ऑफरों के साथ यह महंगे पेट्रोल वाहनों को पीछे छोड़ते हुए ईवी के विस्तार के लिए सबसे अच्छा समय है।”

ओला इलेक्ट्रिक का नेटवर्क विस्तार और हाइपर सर्विस अभियान

नेटवर्क पार्टनर प्रोग्रामः बिक्री और सेवा नेटवर्क का विस्तार

ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में अपने नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम की घोषणा की, जिसका उद्देश्य भारत में इसके सेल्स और सर्विस नेटवर्क को विस्तारित करना है। इस प्रोग्राम के अंतर्गत, कंपनी की योजना 2025 के अंत तक 10,000 केंद्रों तक अपने नेटवर्क को विस्तार करने की है।

इसके साथ ही, ओला इलेक्ट्रिक ने 1 लाख थर्ड पार्टी मैकेनिकों को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखा है, जिससे हर मैकेनिक ईवी को समझ सके और उसकी मरम्मत कर सके।

हाइपर सर्विस अभियानः आफ्टर-सेल्स अनुभव को पुनर्परिभाषित करना

ग्राहकों को बेहतरीन आफ्टर-सेल्स अनुभव प्रदान करने के लिए ओला इलेक्ट्रिक ने #HyperService अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत, कंपनी इस साल दिसंबर तक अपने सर्विस नेटवर्क को बढ़ाकर 1,000 सेंटर्स तक करने की योजना बना रही है। कंपनी ने क्विक सर्विस गारंटी और एआई आधारित प्रोएक्टिव मेंटेनेंस और डायग्नोस्टिक्स की शुरुआत की है, जिससे ग्राहक सेवा में आसानी और संतुष्टि प्राप्त कर सकें।

ओला इलेक्ट्रिक का एस1 पोर्टफोलियो: सभी के लिए सुलभ ईवी विकल्प

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने एस1 पोर्टफोलियो में ग्राहकों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कई किफायती विकल्प प्रदान किए हैं:

  • एस1 प्रो: ₹1,34,999 की कीमत के साथ यह एस1 रेंज की प्रीमियम पेशकश है, जिसमें विस्तारित रेंज और उन्नत फीचर्स शामिल हैं।
  • एस1 एयर: यह मॉडल ₹1,07,499 में उपलब्ध है और उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो एक किफायती और सुविधाजनक ईवी विकल्प की तलाश कर रहे हैं।
  • एस1 एक्स पोर्टफोलियो: इसमें तीन बैटरी वेरिएंट शामिल हैं:
  • एस1 एक्स 2 किलोवॉट घंटे: ₹74,999 की कीमत में उपलब्ध।
  • एस1 एक्स 3 किलोवॉट घंटे: ₹87,999 की कीमत में उपलब्ध।
  • एस1 एक्स 4 किलोवॉट घंटे: ₹1,01,999 की कीमत में उपलब्ध।

ये विकल्प ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं और बजट के अनुसार सही ईवी चुनने की सुविधा प्रदान करते हैं।

ओला की रोडस्टर सीरीज़: हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

अगस्त 2024 में, ओला इलेक्ट्रिक ने अपने वार्षिक संकल्प ईवेंट में रोडस्टर मोटरसाइकिल सीरीज़ की घोषणा की। इस सीरीज़ में तीन प्रमुख श्रेणियाँ शामिल हैं:

  1. रोडस्टर एक्स: 2.5 kWh, 3.5 kWh, और 4.5 kWh वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसकी कीमत ₹74,999 से शुरू होती है।
  2. रोडस्टर: 3.5 kWh, 4.5 kWh, और 6 kWh वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसकी कीमत ₹1,04,999 से शुरू होती है।
  3. रोडस्टर प्रो: यह हाई-परफॉर्मेंस मॉडल 8 kWh और 16 kWh बैटरी के साथ आता है, जिसकी कीमत ₹1,99,999 से शुरू होती है।

रोडस्टर सीरीज़ में कई अग्रणी तकनीकी और प्रदर्शन से संबंधित फीचर्स शामिल हैं, जो ओला को इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बाजार में भी अग्रणी स्थान दिलाते हैं।

बॉस अभियान- ईवी खरीदारों के लिए एक शानदार अवसर

ओला इलेक्ट्रिक का बॉस – बिगेस्ट ओला सीज़न सेल भारतीय ईवी बाजार के लिए एक क्रांतिकारी कदम है। यह सेल ग्राहकों को न केवल सबसे किफायती कीमतों पर ईवी प्रदान कर रही है, बल्कि कई आकर्षक छूट और विशेष फायदों के साथ ईवी की खरीदारी को और भी रोमांचक बना रही है। कंपनी के नेटवर्क विस्तार और आफ्टर-सेल्स सेवाओं के उन्नयन के साथ, यह इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए सबसे सही समय है।

Follow for more information.

]]>
https://fnnnewshindi.com/ola-electric-launches-boss-biggest-ola-season-sale-exciting-festive-offers-with/feed/ 0 5287
अमेरिकन ऑन्कोलॉजी इंस्टीट्यूट (एओआई) गुरुग्राम ने जीभ के कैंसर के मरीज के लिए इनोवेटिव कीमोथेरेपी से किया सफल इलाज https://fnnnewshindi.com/american-oncology-institute-aoi-gurugram-achieves-breakthrough-with-innovative-chemotherapy-protocol-for-inoperable-tongue-cancer/ https://fnnnewshindi.com/american-oncology-institute-aoi-gurugram-achieves-breakthrough-with-innovative-chemotherapy-protocol-for-inoperable-tongue-cancer/#respond Thu, 03 Oct 2024 13:22:12 +0000 https://fnnnewshindi.com/?p=5284

गुरुग्राम: अमेरिकन ऑन्कोलॉजी इंस्टीट्यूट (एओआई), गुरुग्राम ने पश्चिम बंगाल के एक 46 वर्षीय मरीज को इनऑपरेबल जीभ के कैंसर से निजात दिलाकर चिकित्सा क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। यह सफलता कैंसर केयर में एओआई की इनोवेटिव और पर्सनलाइज्ड कीमोथेरेपी प्रोटोकॉल के द्वारा हासिल की गई है, जिसने इस गंभीर स्थिति में मरीज की जिंदगी को बेहतर बनाया।

जीभ के कैंसर का मामला: एक चुनौतीपूर्ण केस

मरीज की पृष्ठभूमि

46 वर्षीय मरीज पश्चिम बंगाल का रहने वाला था और वह लंबे समय से तंबाकू चबाने की आदत के कारण जीभ के स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा नामक दुर्लभ कैंसर से पीड़ित था। मरीज के जीभ के दाहिने हिस्से पर एक दर्दनाक लोब्यूलेटेड मास था, जो उसकी दिनचर्या को कठिन बना रहा था। मरीज को खाना निगलने और बोलने में अत्यधिक परेशानी हो रही थी।

असफल पिछले उपचार

बीते आठ महीनों में मरीज को बार-बार जीभ के अल्सर की समस्या हो रही थी, लेकिन विभिन्न उपचार प्रयासों के बावजूद, यह पूरी तरह ठीक नहीं हो रहा था। उसकी स्थिति लगातार बिगड़ रही थी, जिससे विशेषज्ञों ने उसकी सर्जरी को असंभव मान लिया। उसके बाद उसे एओआई गुरुग्राम के मेडिकल ऑन्कोलॉजी विभाग में इलाज के लिए भेजा गया, जहाँ एक विशेष और पर्सनलाइज्ड ट्रीटमेंट प्लान की जरूरत महसूस हुई।

एओआई गुरुग्राम की इनोवेटिव कीमोथेरेपी प्रोटोकॉल

पर्सनलाइज्ड कीमोथेरेपी उपचार

एओआई गुरुग्राम में मरीज के लिए एक कस्टमाइज्ड कीमोथेरेपी प्रोटोकॉल तैयार किया गया। यह ट्रीटमेंट मरीज की विशेष जरूरतों के हिसाब से डोज और शेड्यूलिंग के माध्यम से निर्धारित किया गया था, ताकि अधिकतम परिणाम प्राप्त किया जा सके। इस टार्गेटेड एप्रोच से मरीज की हालत में उल्लेखनीय सुधार हुआ, जिससे वह अब पहले से बेहतर तरीके से खाना निगल और बोल पा रहा है।

जीवन की गुणवत्ता में सुधार

इस खास कीमोथेरेपी प्रोटोकॉल ने न केवल मरीज के कैंसर के लक्षणों को नियंत्रित किया, बल्कि उसकी जीवन की गुणवत्ता में भी सुधार किया। पहले जहां वह बेसिक क्रियाओं जैसे कि खाना खाने और बोलने में कठिनाई महसूस कर रहा था, वहीं अब ट्रीटमेंट के बाद वह अपनी दैनिक गतिविधियों को बेहतर तरीके से निभा पा रहा है। यह सफलता न केवल चिकित्सा दृष्टिकोण से बल्कि मरीज की व्यक्तिगत और सामाजिक स्थिति में भी सकारात्मक बदलाव लाने वाली साबित हुई।

विशेषज्ञों की प्रतिक्रिया

सीईओ हरीश त्रिवेदी: कैंसर केयर में नवीनता की प्रतिबद्धता

सीटीएसआई-दक्षिण एशिया के सीईओ हरीश त्रिवेदी ने इस सफलता पर टिप्पणी करते हुए कहा:

“यह सफल उपचार उन डेवलपमेंट्स को सामने लाता है जो हम इनोवेटिव कीमोथेरेपी प्रोटोकॉल के माध्यम से कैंसर केयर में कर रहे हैं। एओआई में हमारी प्रतिबद्धता यह सुनिश्चित करना है कि इस तरह का मॉडर्न इलाज सभी को आसानी से उपलब्ध हो और यह प्रभावी हो, खासकर इस तरह के जटिल मामलों वाले रोगियों के लिए।”

डॉ. अमित धवन: टेलर्ड कीमोथेरेपी की महत्ता

एओआई गुरुग्राम के आरसीओ डॉ. अमित धवन ने ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल के प्रभाव पर जोर देते हुए कहा:

“हमारी टीम द्वारा तैयार किया गया टेलर्ड कीमोथेरेपी सिस्टम इनऑपरेबल जीभ के कैंसर के प्रबंधन में एक बड़ा कदम है। हमारे दृष्टिकोण ने न केवल रोगी के जीवन की गुणवत्ता में सुधार किया, बल्कि यह भी प्रदर्शित किया कि प्रभावी कैंसर देखभाल एडवांस्ड और किफायती, दोनों हो सकती है।”

उनका कहना था कि एओआई गुरुग्राम में किफायती और उच्च गुणवत्ता वाले उपचार विकल्पों का विकास जारी रहेगा, जिससे न केवल मरीजों का जीवन बेहतर होगा बल्कि कैंसर ट्रीटमेंट से जुड़े वित्तीय बोझ को भी कम किया जा सकेगा।

डॉ. (ब्रिगेडियर) ए.के. धर: कस्टमाइज्ड कीमोथेरेपी की भूमिका

एओआई गुरुग्राम के मेडिकल ऑन्कोलॉजी विभाग के डॉ. (ब्रिगेडियर) ए.के. धर ने इस सफल मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा:

“यह मामला इस बात का उदाहरण है कि किस तरह से कस्टमाइज्ड कीमोथेरेपी, कैंसर के ऐसे रोगियों पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकती है, जिनके कैंसर के इलाज को असंभव माना जा रहा होता है।”

उन्होंने यह भी कहा कि यह अनुभव ट्रीटमेंट प्लान्स में निरंतर इनोवेशन की आवश्यकता को यकीनी बनाता है और व्यापक तथा प्रभावी कैंसर केयर प्रदान करने के लिए उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। भविष्य में ऐसे और अधिक प्रोटोकॉल विकसित करना जरूरी होगा ताकि कैंसर रोगियों के लिए बेहतर परिणाम और वित्तीय सुरक्षा प्राप्त की जा सके।

निष्कर्ष: कैंसर ट्रीटमेंट में नई उम्मीद

एओआई गुरुग्राम द्वारा इस चुनौतीपूर्ण मामले का सफल इलाज कैंसर केयर में एक नई दिशा की ओर इशारा करता है। पर्सनलाइज्ड और इनोवेटिव कीमोथेरेपी प्रोटोकॉल के जरिए न केवल रोगी के जीवन की गुणवत्ता में सुधार हुआ, बल्कि यह कैंसर के गंभीर मामलों में एक नई उम्मीद जगाता है। एओआई कैंसर केयर में अपने निरंतर नवाचार और उन्नत उपचार पद्धतियों के जरिए कैंसर रोगियों के लिए बेहतर भविष्य की दिशा में कार्य कर रहा है।

Follow for more information.

]]>
https://fnnnewshindi.com/american-oncology-institute-aoi-gurugram-achieves-breakthrough-with-innovative-chemotherapy-protocol-for-inoperable-tongue-cancer/feed/ 0 5284
ओला इलेक्ट्रिक ने ‘नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम’ लॉन्च किया, ईवी को बढ़ावा देने के लिए 600 से अधिक पार्टनर्स जुड़े https://fnnnewshindi.com/fnnnews-in-general-news-ola-electric-launches-network-partner-program-to-accelerate-ev-adoption-pan-india/ https://fnnnewshindi.com/fnnnews-in-general-news-ola-electric-launches-network-partner-program-to-accelerate-ev-adoption-pan-india/#respond Thu, 03 Oct 2024 07:32:09 +0000 https://fnnnewshindi.com/?p=5281

दिल्ली: ओला इलेक्ट्रिक, भारत की अग्रणी प्योर-प्ले ईवी कंपनी, ने अपने ‘नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम’ की शुरुआत की है, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को टियर-2 और टियर-3 शहरों में और गहराई तक पहुंचाया जा सके। इस पहल का उद्देश्य देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को तेज करना और ऑटोमोटिव उद्योग में #EndICEAge को बढ़ावा देना है।

ओला इलेक्ट्रिक का नेटवर्क विस्तार और योजनाएं

त्योहारों से पहले 1000 पार्टनर्स का लक्ष्य

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम के अंतर्गत अब तक 625 पार्टनर्स को जोड़ा है। कंपनी की योजना इस संख्या को त्योहारों से पहले 1000 तक ले जाने की है। यह कदम कंपनी की देश भर में अपनी सेल्स और सर्विस नेटवर्क को बढ़ाने की योजना का हिस्सा है। इस विस्तार के साथ, ओला के पास लगभग 1800 सेल्स और सर्विस टचप्वाइंट्स होंगे, जिसमें कंपनी के 800 से अधिक कंपनी-स्वामित्व वाले स्टोर भी शामिल हैं।

2025 के अंत तक 10,000 पार्टनर्स का विस्तार

ओला इलेक्ट्रिक का लक्ष्य 2025 के अंत तक 10,000 पार्टनर्स को जोड़कर देश के कोने-कोने में ईवी नेटवर्क का विस्तार करना है। इससे कंपनी छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में ईवी की पहुंच को बढ़ावा देगी, जहाँ ईवी का विस्तार अभी भी सीमित है। यह कार्यक्रम उन स्थानों पर ईवी को व्यापक बनाने का अवसर देगा, जहाँ ईवी की पैठ कम है।

नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम: पारंपरिक डीलरशिप से बेहतर विकल्प

सीमित निवेश के साथ तेजी से विस्तार

ओला इलेक्ट्रिक का नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम पारंपरिक डीलरशिप मॉडल की तुलना में ज्यादा लाभकारी है। पारंपरिक डीलरशिप मॉडल में बड़े पैमाने पर निवेश की जरूरत होती है, जबकि ओला का यह प्रोग्राम सीमित निवेश के साथ तेजी से विस्तार की सुविधा देता है।

ओला का डी2सी मॉडल और इसके फायदे

ओला इलेक्ट्रिक का डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (D2C) मॉडल पहले से ही व्यवसायिक वृद्धि के लिए सफल रहा है। इस प्रोग्राम के अंतर्गत, पार्टनर्स को कम निवेश के साथ अपने व्यवसाय को तेजी से बढ़ाने का अवसर मिलेगा। ओला के चेयरमैन और एमडी, भाविश अग्रवाल ने कहा, “नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम हमारे D2C नेटवर्क के लाभों को और ज्यादा प्रभावी बनाएगा और ईवी क्रांति को शहरी और ग्रामीण बाजारों तक ले जाने में मदद करेगा।”

ओला के आगामी विस्तार: रोडस्टर पोर्टफोलियो की बिक्री और सेवा

रोडस्टर मोटरसाइकिल सीरीज की लॉन्चिंग

ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में अपनी रोडस्टर मोटरसाइकिल सीरीज लॉन्च की है, जिसमें रोडस्टर एक्स (2.5 kWh, 3.5 kWh, 4.5 kWh), रोडस्टर (3.5 kWh, 4.5 kWh, 6 kWh) और रोडस्टर प्रो (8 kWh, 16 kWh) शामिल हैं। इन मोटरसाइकिलों की कीमतें क्रमशः ₹74,999, ₹1,04,999, और ₹1,99,999 से शुरू होती हैं। ये मोटरसाइकिल्स अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और परफॉरमेंस फीचर्स के साथ पेश की गई हैं, जो भारत में ईवी मोटरसाइकिल सेगमेंट को और मजबूती देंगी।

रोडस्टर सीरीज की बिक्री और सेवा के लिए नेटवर्क पार्टनर

ओला का नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम रोडस्टर सीरीज की बिक्री और सेवा के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इसके द्वारा कंपनी भारत के मोटरसाइकिल सेगमेंट में ईवी की पैठ को और गहरा करेगी और ग्राहकों को सुलभ सेवा और बिक्री का अनुभव प्रदान करेगी।

ओला का व्यापक उत्पाद पोर्टफोलियो

एस1 पोर्टफोलियो: ग्राहकों की विभिन्न आवश्यकताओं के लिए समाधान

ओला इलेक्ट्रिक का S1 पोर्टफोलियो ग्राहकों की अलग-अलग आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विस्तृत उत्पादों की पेशकश करता है। प्रीमियम S1 प्रो और S1 एयर की कीमतें क्रमशः ₹1,34,999 और ₹1,07,499 हैं, जबकि मास मार्केट के लिए S1 X+ की कीमत ₹89,999 है। इसके अलावा, S1 X पोर्टफोलियो की विभिन्न वैरिएंट्स (2 kWh, 3 kWh, और 4 kWh) की कीमतें क्रमशः ₹74,999, ₹87,999 और ₹101,999 हैं।

यह व्यापक पोर्टफोलियो ओला को हर प्रकार के ग्राहक के लिए उत्पाद पेश करने में सक्षम बनाता है, चाहे वह बजट के प्रति जागरूक हो या प्रीमियम ईवी की तलाश कर रहा हो।

ओला इलेक्ट्रिक का ‘नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम’ कंपनी के नेटवर्क विस्तार और इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस कार्यक्रम के तहत, कंपनी 2025 तक 10,000 पार्टनर्स को जोड़कर देश भर में ईवी को तेजी से अपनाने के लिए प्रतिबद्ध है। ओला इलेक्ट्रिक इस कदम के साथ अपनी #EndICEAge पहल को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है, जिससे देश भर में स्वच्छ और टिकाऊ परिवहन को बढ़ावा मिलेगा।

Follow for more information.

]]>
https://fnnnewshindi.com/fnnnews-in-general-news-ola-electric-launches-network-partner-program-to-accelerate-ev-adoption-pan-india/feed/ 0 5281
एम्पियर ईवी ने अम्ब और ऊना में अपने शोरूम का उद्घाटन किया, नजदीक ही कांगड़ा में अतिरिक्त सर्विस आउटलेट शुरू किया https://fnnnewshindi.com/ampere-ev-unveils-showrooms/ https://fnnnewshindi.com/ampere-ev-unveils-showrooms/#respond Tue, 01 Oct 2024 13:19:43 +0000 https://fnnnewshindi.com/?p=5275

कांगड़ा: ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड की ई-मोबिलिटी शाखा, ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड (जीईएमपीएल) ने आज अम्ब और ऊना में अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड एम्पियर के लिए दो नए शोरूम का उद्घाटन किया। ‘सोहम एम्पियर ’ नाम की ये डीलरशिप एनएच503 और ऊना-अम्ब रोड पर स्थित हैं। इसके अलावा, ब्रांड ने ग्राहकों को आफ्टर-सेल्स सर्विस सपोर्ट प्रदान करने के लिए नजदीक स्थित कांगड़ा क्षेत्र में एक अतिरिक्त सर्विस सेंटर भी शुरू किया है।

इन नई डीलरशिप्स पर एम्पियर के सभी हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध होंगे, जिनमें लोकप्रिय फैमिली स्कूटर, एम्पियर नेक्सस भी शामिल है। वहीं कांगड़ा में नया सर्विस आउटलेट, ब्रांड के ‘एम्पियर केयर’ अभियान के अंतर्गत इस क्षेत्र में ग्राहकों को तेज, सुगम और आसान आफ्टर-सेल्स सर्विस सपोर्ट प्रदान करेगा।

नए शोरूम्स के लॉन्च के बारे में ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सीओओ, राम राजप्पा ने कहा, “हमें ऊना और कांगड़ा में एम्पियर का विस्तार करने की खुशी है। इन उभरते हुए बाजारों में बढ़ती मांग भारत में नई व अधिक सस्टेनेबल तकनीकों को तेजी से अपनाए जाने का प्रमाण है। एम्पियर में हम इस मांग को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। साथ ही एम्पियर केयर के माध्यम से हम इस क्षेत्र में आफ्टर-सेल्स सर्विस सपोर्ट द्वारा सेवा के उत्कृष्ट मानक स्थापित करके ग्राहकों के अनुभव में सुधार लाना चाहते हैं। हम भारत में अंतिम बिंदु तक सस्टेनेबल मोबिलिटी प्रदान करने का अपना उद्देश्य प्राप्त करने के लिए इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की मांग को बढ़ावा देकर उसे पूरा करते रहेंगे।”

एम्पियर के उत्पाद पोर्टफोलियो में श्रेणी की सर्वश्रेष्ठ विशेषताओं और बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ नेक्सस, मैग्नस और रियो जैसे मॉडल शामिल हैं। ‘द नेक्स बिग थिंग’ की उपाधि के साथ नेक्सस 93 किमी प्रति घंटे की सर्वोच्च गति के साथ चल सकता है। इसमें 3 kWh LFP बैटरी लगी है, जो 30% ज्यादा बैटरी लाइफ के साथ रेंज और परफॉर्मेंस की फ़िक्र को ख़त्म करती है। इसने सस्टेनेबल मोबिलिटी को जनसमूह तक पहुँचा दिया है। इस साल अप्रैल में नेक्सस के लॉन्च के बाद से ग्राहकों के बीच इसकी बहुत ज्यादा मांग बनी हुई है। वहीं मैग्नस कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है, जो दो वैरिएंट – EX और LT में आता है। ये दोनों वैरिएंट क्रमशः 100 किलोमीटर और 80 किलोमीटर की प्रमाणित रेंज प्रदान करते हैं। रियो ली प्लस एम्पियर का एंट्री-लेवल स्कूटर है, जिसके लिए लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ती। यह किफ़ायती मूल्य में सर्वाधिक सुविधा प्रदान करने के लिए बनाया गया है।

अम्ब में सोहम एम्पियर डीलरशिप एनएच503 पर होटल सिटी हार्ट के सामने स्थित है, जबकि ऊना में यह डीलरशिप ऊना-अम्ब रोड पर शिवम ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल के पास है। कांगड़ा में सोहम एम्पियर केयर सर्विस आउटलेट ग्राहकों को इन वाहनों की सर्विसिंग का सुगम अनुभव प्रदान करेगा।

Follow for more information.

]]>
https://fnnnewshindi.com/ampere-ev-unveils-showrooms/feed/ 0 5275
भारत में कार्य-जीवन संतुलन की नई दिशा: ‘राइट टू डिस्कनेक्ट’ पॉलिसी की बढ़ती मांग https://fnnnewshindi.com/8-out-of-10-employers-in-india-support-right-to-disconnect-policies/ https://fnnnewshindi.com/8-out-of-10-employers-in-india-support-right-to-disconnect-policies/#respond Tue, 01 Oct 2024 12:46:55 +0000 https://fnnnewshindi.com/?p=5272

दिल्ली: भारत में कामकाजी कर्मचारियों पर लगातार बने रहने के दबाव से तनाव और जलन की समस्या बढ़ रही है। इस चुनौती से निपटने के लिए ‘राइट टू डिस्कनेक्ट’ पॉलिसी का प्रस्ताव तेज़ी से लोकप्रिय हो रहा है। हाल ही में किए गए सर्वे के अनुसार, 79% भारतीय नियोक्ता इस पॉलिसी के क्रियान्वयन का समर्थन करते हैं। इस कदम को कर्मचारियों की मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के समाधान की दिशा में सकारात्मक रूप में देखा जा रहा है।

काम के बाद भी संपर्क से तनाव में इजाफा

सर्वेक्षण में पाया गया कि 88% भारतीय कर्मचारी कार्य के घंटों के बाद भी अपने नियोक्ताओं द्वारा संपर्क में रहते हैं। वहीं, 85% कर्मचारी इस संचार को बीमारी के अवकाश और सार्वजनिक छुट्टियों में भी जारी पाते हैं। कई कर्मचारियों (79%) को लगता है कि अगर वे इस संचार का जवाब नहीं देते, तो उनका प्रमोशन रुक सकता है, प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच सकता है, या परियोजना में रुकावट आ सकती है। ये आंकड़े बताते हैं कि भारत की प्रतिस्पर्धी अर्थव्यवस्था में काम और व्यक्तिगत जीवन के बीच सीमाएं धुंधली होती जा रही हैं।

पीढ़ियों के दृष्टिकोण में अंतर

काम के बाद संपर्क में रहने के मामले में पीढ़ीगत अंतर स्पष्ट है। बेबी बूमर्स (88%) को काम के बाद संपर्क में आने पर अपनी महत्ता का एहसास होता है। यह उनकी वफादारी और पारंपरिक कार्यनीति को दर्शाता है, जहां निरंतर उपलब्धता को समर्पण और विश्वसनीयता के प्रतीक के रूप में देखा जाता है।

दूसरी ओर, जेन ज़ी कर्मचारियों के विचार अलग हैं। 50% से अधिक जेन ज़ी काम के बाद संपर्क को उचित नहीं मानते और 63% जेन ज़ी ने कहा कि अगर उनके ‘राइट टू डिस्कनेक्ट’ का सम्मान नहीं किया गया, तो वे नौकरी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं। यह पीढ़ी अपने मानसिक स्वास्थ्य और व्यक्तिगत जीवन को प्राथमिकता देती है और काम के लिए स्पष्ट सीमाओं की मांग करती है।

नियोक्ता भी संतुलन चाहते हैं

सर्वे में सामने आया कि 81% नियोक्ताओं को डर है कि अगर वे काम और जीवन के बीच संतुलन का सम्मान नहीं करेंगे, तो उन्हें प्रतिभाशाली कर्मचारियों को खोना पड़ सकता है। हालाँकि, कई नियोक्ता 66% इस चिंता में हैं कि अगर वे कर्मचारियों से काम के बाद संपर्क करना बंद करेंगे, तो उनकी उत्पादकता प्रभावित हो सकती है।

इसके बावजूद, अधिकांश नियोक्ता ‘राइट टू डिस्कनेक्ट’ का समर्थन करते हैं। 81% नियोक्ताओं ने उन कर्मचारियों को अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि देने की बात कही, जो काम के बाद भी उपलब्ध रहते हैं, जिससे कर्मचारियों के समय की अहमियत को स्वीकारा जा सके।

वैश्विक दृष्टिकोण: एशिया-प्रशांत क्षेत्र के देशों में समानता (H3)

भारत की ही तरह, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर में भी कर्मचारी काम के घंटों के बाद सक्रिय रहते हैं। ऑस्ट्रेलिया में 90% कर्मचारी और सिंगापुर में 93% कर्मचारी ऑफिस के घंटों के बाद भी काम करते हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया में केवल 47% नियोक्ता इस बात को लेकर चिंतित हैं कि इससे उनकी उत्पादकता प्रभावित होगी, जबकि सिंगापुर में 78% नियोक्ताओं को इस बात की चिंता है कि अगर काम के बाद संपर्क में कमी आई, तो उनके कार्यस्थल की क्षमता पर असर पड़ेगा।

काम के बाद आराम और मानसिक स्वास्थ्य की प्राथमिकता एक महत्वपूर्ण चर्चा का विषय बनती जा रही है। नियोक्ता जो इस बदलते दृष्टिकोण को समझेंगे और सम्मान देंगे, वे न सिर्फ अपनी प्रतिभाओं को बनाए रख पाएंगे, बल्कि एक संतुलित और उत्पादक कार्य संस्कृति भी विकसित करेंगे।

Follow for more information.

]]>
https://fnnnewshindi.com/8-out-of-10-employers-in-india-support-right-to-disconnect-policies/feed/ 0 5272
SARRB का ‘कल्ले कल्ले’ आप में पूरी तरह से समा जाएगा– यह दिल पिघला देने वाली शानदार पेशकश है। https://fnnnewshindi.com/sarrbs-kalle-kalle-will-leave-you-hooked-a-heart-melting-masterpiece-set-to-ignite-souls-and-stir-deep-emotions/ https://fnnnewshindi.com/sarrbs-kalle-kalle-will-leave-you-hooked-a-heart-melting-masterpiece-set-to-ignite-souls-and-stir-deep-emotions/#respond Tue, 01 Oct 2024 11:33:39 +0000 https://fnnnewshindi.com/?p=5268

लखनऊ: पंजाबी संगीत जगत में लगातार हिट गाने देने के बाद, SARRB ने “कल्ले कल्ले” रिलीज़ किया है। यह एक बेहद खूबसूरत गाना है, जो बेहतरीन पंजाबी धुनों को नए मॉडर्न बीट्स के साथ बखूबी जोड़ता है। “कल्ले कल्ले” एक भावुक प्रेम गीत है, जो फैंस के दिलों को छूने का वादा करता है। इसमें आरामदायक अनुभूति, मज़ेदार लय और लुभावने संगीत का शानदार मिश्रण है, जो सुनने वालों को पूरी तरह से बांधे रखेगा।

SARRB ने इस गाने के बोल खुद लिखे है जो उनके प्यार के  जुनून और सच्ची भावना को दिखाता हैं, इसका एक- एक शब्द दिल छू लेने वाला हैं। “कल्ले कल्ले” में SARRB ने अपनी भावनाओं को खुलकर बयां किया है, जहाँ वह अपने प्यार को पाने की लगातार कोशिशों के बारे में बताते हैं, चाहे कितनी भी मुश्किलें क्यों न हों। इस गाने के भावुक बोलों को चंडीगढ़ के प्रसिद्ध प्रोड्यूसर Thought ने बेहतरीन धुनों में सजाया है, जो इन उमड़ती भावनाओं के मोतियों को एक उम्दा संगीत की माला में पीरो देते हैं। इस आइकॉनिक जोड़ी ने ऐसा गाना बनाया है, जो न सिर्फ उनके हुनर को दिखाता है, बल्कि सुनने वालों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ जाता है।

SARRB ने अपनी नई रिलीज़ को लेकर उत्साह जाहिर करते हुए बताया कि, “मैं ‘जुल्फां’ और ‘कमली’ के लिए मिले भरपूर प्यार के लिए दर्शकों का तहे दिल से धन्यवाद करना चाहता हूं। ‘कल्ले कल्ले’ के साथ, मैं प्यार की भावना भरी गहराइयों में जाना चाहता था, एक ऐसा गाना बनाने के लिए जो दिल से जुड़ा हो। इस ट्रैक में एक खास अहसास है, जिससे सराबोर हो आप भावनाओं के समंदर में तैरने लगेंगे। आप इसे अपना करीबी समझकर एक ख़ास जुड़ाव की खूबसूरती को महसूस करेंगे। मैं इसे आप सभी के साथ बाटने के लिए बहुत उत्साहित हूं, और मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं कि आप इस सफर को कैसे महसूस करेंगे।”

हुनरबाज म्यूज़िक प्रोड्यूसर Thought ने कहा, “कल्ले कल्ले को बनाना मेरे लिए एक प्रेरणादायक सफर था। यह ट्रैक सच्ची भावनाओं और दिल की ईमानदारी को उजागर करता है।मेरा मकसद था कि मैं इसे अपने प्रोडक्शन के ज़रिए और भी बेहतर रूप में निखारूं। मैं चाहता था कि इसकी ध्वनि उतनी ही अपनी और अंतरंग महसूस हो जितने इसके बोल हैं, ताकि श्रोता सारब के इस संदेश में पूरी तरह से लीन हो सकें। यह गाना सिर्फ सुनने के लिए नहीं है, बल्कि महसूस करने के लिए है। हम खुद इतने बेकरार है, की जल्द से जल्द कैसे इसे आप तक पहुंचाए।”

“कल्ले कल्ले” सिर्फ एक गाना नहीं है, यह प्यार की ताकत और भावनाओ की खूबसूरती को दर्शाने वाला ट्रैक है। चाहे आपने सच्चे प्यार की राह में आने वाले उतार चढ़ाव को महसूस किया हो या बस सच्चे प्यार की चाह हो, यह गाना आपके दिल को यकीनन छू लेगा।

SARRB द्वारा “कल्ले कल्ले” यहां सुनें – https://smi.lnk.to/KalleKalle

Follow for more information.

]]>
https://fnnnewshindi.com/sarrbs-kalle-kalle-will-leave-you-hooked-a-heart-melting-masterpiece-set-to-ignite-souls-and-stir-deep-emotions/feed/ 0 5268
सिट्रोएन ने नई एयरक्रॉस एसयूवी लॉन्च की: बेहतर फीचर्स और नई पहचान के साथ https://fnnnewshindi.com/tapmi-bengaluru-joins-cfa-institute-university-affiliation-program-to-boost-financial-careers/ https://fnnnewshindi.com/tapmi-bengaluru-joins-cfa-institute-university-affiliation-program-to-boost-financial-careers/#respond Mon, 30 Sep 2024 11:13:15 +0000 https://fnnnewshindi.com/?p=5260

शानदार फीचर्स और नए अपग्रेड के साथ ₹8.49 लाख की शुरुआती कीमत

पुणे: सिट्रोएन इंडिया ने अपनी नई और अपग्रेडेड एयरक्रॉस एसयूवी लॉन्च की है। नए शानदार फीचर्स, आरामदायक अनुभव और उन्नत सुरक्षा के साथ, यह एसयूवी 8.49 लाख रुपये की सीमित अवधि की शुरुआती कीमत में उपलब्ध होगी। बुकिंग आज से शुरू हो चुकी है, और डिलीवरी 8 अक्टूबर 2024 से शुरू की जाएगी।

नई एयरक्रॉस अपने दमदार फीचर्स और प्रीमियम डिजाइन के साथ ग्राहकों के लिए एक आकर्षक विकल्प साबित हो रही है। यह एसयूवी स्टाइल और यूटिलिटी का शानदार मिश्रण है, जो सभी प्रकार के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करती है।

नई एयरक्रॉस में मिलते हैं उन्नत फीचर्स

नए एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और क्लाइमेट कंट्रोल के साथ ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग जैसी सुविधाएं इस एसयूवी को और भी खास बनाती हैं। इसके अतिरिक्त, रियर पॉवर विंडो स्विच डोर्स पर, फ्रंट पैसेंजर साइड पर ग्रैब हैंडल, पॉवर-फोल्डिंग ओआरवीएम, और रियर एसी वेंट जैसी विशेषताएं भी इसमें जोड़ी गई हैं।

सुरक्षा को भी नई एयरक्रॉस में प्राथमिकता दी गई है, जिसमें छः एयरबैग्स, ईएसपी, हिल-होल्ड असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और आईसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर शामिल हैं। कुल मिलाकर 40 से अधिक सुरक्षा फीचर्स इसे एक सुरक्षित और भरोसेमंद वाहन बनाते हैं।

बेहतर परफॉर्मेंस के लिए नए इंजन विकल्प

नई सिट्रोएन एयरक्रॉस दो इंजन विकल्पों के साथ आती है: 1.2L PureTech 110 टर्बो और PureTech 82 नैचुरली एस्पायर्ड इंजन, जो 110PS की पावर और 205Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प भी दिए गए हैं, जो ड्राइविंग अनुभव को और भी बहुमुखी बनाते हैं।

इसके अलावा, 5-सीटर और 5+2-सीटर विकल्प भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं। तीसरी पंक्ति को हटाने के बाद 511 लीटर बूट स्पेस के साथ, यह एसयूवी लंबी यात्राओं के लिए आदर्श है।

उन्नत टेक्नोलॉजी और कस्टमाइज़ेशन ऑप्शन्स

नई एयरक्रॉस उन्नत टेक्नोलॉजी के साथ आती है, जिसमें 10.25 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, माई सिट्रोएन कनेक्ट ऐप और 40 कनेक्टिविटी फीचर्स शामिल हैं। ग्राहक अपनी एसयूवी को अपने स्टाइल के अनुरूप कस्टमाइज कर सकते हैं, क्योंकि इसमें 70 से अधिक एक्सेसरीज़ के विकल्प भी दिए गए हैं।

सॉफ्ट-टच इंस्ट्रूमेंट पैनल और सिट्रोएन सिग्नेचर एडवांस्ड सस्पेंशन सिस्टम इसके ड्राइविंग अनुभव को और भी आरामदायक बनाते हैं। इसका 360 मिमी का कॉम्पैक्ट स्टीयरिंग व्हील और स्मार्ट स्टोरेज विकल्प इसे खास बनाते हैं।

नई एयरक्रॉस की कीमतें

VariantPrice (INR)
1.2 NA YOU8.49
1.2 NA PLUS9.99
1.2 TURBO PLUS11.95
1.2 TURBO AT PLUS13.25
1.2 TURBO MAX12.70
1.2 TURBO AT MAX13.99

5+2-सीटर विकल्प 35,000 रुपये अतिरिक्त कीमत में उपलब्ध है।

नई सिट्रोएन एयरक्रॉस एसयूवी न केवल स्टाइलिश और शक्तिशाली है, बल्कि उन्नत सुरक्षा और टेक्नोलॉजी के साथ भी आती है। अपने फीचर्स, कीमत और दमदार परफॉर्मेंस के कारण यह एसयूवी भारतीय बाजार में एक प्रमुख स्थान बनाने के लिए तैयार है।

अधिक जानकारी के लिए, आप सिट्रोएन इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं या नजदीकी शोरूम में जाकर इसे अनुभव कर सकते हैं।

Follow for more information.

]]>
https://fnnnewshindi.com/tapmi-bengaluru-joins-cfa-institute-university-affiliation-program-to-boost-financial-careers/feed/ 0 5260
फिरोज़ी का धमाकेदार डेब्यू: ‘फ़रीदा ड्रिप’ से देसी हिप-हॉप में मचने वाली है धूम https://fnnnewshindi.com/farida-drip-marks-ferozis-explosive-debut-as-mc-square-and-his-six-member-collective-announce-their-arrival/ https://fnnnewshindi.com/farida-drip-marks-ferozis-explosive-debut-as-mc-square-and-his-six-member-collective-announce-their-arrival/#respond Mon, 30 Sep 2024 07:30:01 +0000 https://fnnnewshindi.com/?p=5254

भारतीय हिप-हॉप में एक नया युग: फिरोज़ी और ‘फ़रीदा ड्रिप’ की धमाकेदार एंट्री

लखनऊ : भारतीय हिप-हॉप जगत में फिरोज़ी के रूप में एक नई लहर का आगमन हो चुका है। हिप-हॉप का यह ताजा और जोशीला समूह अपने पहले सिंगल “फ़रीदा ड्रिप” के साथ धूम मचाने को तैयार है। फिरोज़ी छह सदस्यों की टोली है, जिसका नेतृत्व एमसी स्क्वायर कर रहे हैं, साथ में एमएन डी पी, गुर्जर एचबी, मार्क भाटिया, स्काई मेरी जान और प्रोड्यूसर जीरो टू वन भी हैं। यह दल देसी हिप-हॉप को नई परिभाषा देने के लिए तैयार है, जहां स्ट्रीट कल्चर और बेबाक कहानियाँ संगीत के जरिये उभर कर आती हैं।

‘फ़रीदा ड्रिप’ की धमक और फिरोज़ी का इरादा

फरीदाबाद की गलियों से आई ये टोली देसी हिप-हॉप को एक नया आयाम देने के लिए तत्पर है। “फ़रीदा ड्रिप” का संगीत और स्वैग उनके आत्मविश्वास और जोश को बयां करता है। यह गाना जीरो टू वन की गरजती बीट्स और तीव्र धुनों से सजी एक रोमांचक पेशकश है। हर सदस्य की अनूठी शैली और गूंजती आवाज़ इस गाने को नई ऊंचाई पर ले जाती है, जो देसी हिप-हॉप में बड़े बदलाव की शुरुआत है।

फिरोज़ी: एक नया तूफ़ान

फिरोज़ी के पहले सिंगल की आधिकारिक घोषणा के साथ, उनके एल्बम “फिरोज़ी: द अराइवल” की भी चर्चा हो रही है। यह एल्बम पूरी तरह से देसी हिप-हॉप के मौलिक और बोल्ड अंदाज को सामने लाने वाला है। फिरोज़ी के संगीत में जड़ों से जुड़ी संघर्ष की कहानियाँ हैं, जो हरियाणा के फरीदाबाद की गलियों से उठकर भारतीय हिप-हॉप के आकाश में चमकने के लिए तैयार हैं।

भाईचारे और जड़ों का संगम

फिरोज़ी के बनने और उनके पहले गाने पर बोलते हुए, एमसी स्क्वायर ने कहा, “फिरोज़ी एक परिवार है, जो भाईचारे के भाव से जुड़ा है। हम छह लोग मिलकर अपनी कहानियाँ बेबाक अंदाज में कहने आए हैं। हमारा पहला गाना ‘फ़रीदा ड्रिप’ यही बताने का तरीका है कि हम देसी हिप-हॉप में अपनी शर्तों पर आए हैं। हमारी जड़ें फरीदाबाद से जुड़ी हैं, और हम अपने संगीत के जरिये अपनी संस्कृति और संघर्ष को दुनियाभर में पेश कर रहे हैं।”

देसी हिप-हॉप को बदलने का इरादा

फिरोज़ी की टीम ने बताया कि यह समूह देसी हिप-हॉप में एक बड़े बदलाव का प्रतीक है। “फ़रीदा ड्रिप” उसी बदलाव की पहली झलक है। हर सदस्य का संघर्ष उनकी आवाज़ में झलकता है, जिससे उनके संगीत में एक गहराई और असलियत जुड़ती है। इस टोली का हर सदस्य अपने अलग अंदाज़ और अनुभवों से संगीत को समृद्ध करता है, जिससे भारतीय हिप-हॉप के पारंपरिक दायरे को चुनौती मिलती है।

फिरोज़ी की अनूठी आवाज़

फिरोज़ी का हर सदस्य अपनी आवाज़ और अंदाज़ में बेहद खास है। उनके संगीत में फरीदाबाद की गलियों की जड़ें हैं और उनकी धुनों में असलियत की गूंज है। यह समूह देसी हिप-हॉप के खेल को बदलने और उसे नए आयाम तक ले जाने के लिए तैयार है। उनका संदेश साफ है—वे हिप-हॉप की दुनिया में अपनी आवाज़ को गूंजाने आए हैं, और उनके संगीत में जोश, स्वैग, और असलियत की अनोखी मिलावट है।

देखे और सुनें फिरोज़ी की धमाकेदार रचनाएं

फिरोज़ी के इस तूफ़ान की शुरुआत “फ़रीदा ड्रिप” से हो चुकी है, लेकिन यह सिर्फ एक झलक है। आने वाले समय में यह टोली अपनी नई और अनोखी संगीत रचनाओं के जरिये देसी हिप-हॉप को और भी ऊंचाई तक ले जाने वाली है।

Follow for more information.

]]>
https://fnnnewshindi.com/farida-drip-marks-ferozis-explosive-debut-as-mc-square-and-his-six-member-collective-announce-their-arrival/feed/ 0 5254
समावेशी शिक्षा की दिशा में महत्वपूर्ण कदम: ‘प्रोजेक्ट-इनक्लूजन’ से 3,60,000 शिक्षक प्रशिक्षित https://fnnnewshindi.com/project-inclusion-empowers-360000-teachers-for-inclusive-education-across-india/ https://fnnnewshindi.com/project-inclusion-empowers-360000-teachers-for-inclusive-education-across-india/#respond Sat, 28 Sep 2024 07:17:48 +0000 https://fnnnewshindi.com/?p=5249

हिंदी में समावेशी शिक्षा को बढ़ावा देने का बड़ा प्रयास

दिल्ली: श्री अरविन्द सोसायटी रूपांतर और एसबीआई फाउंडेशन के संयुक्त प्रयास से शुरू किया गया प्रोजेक्ट-इनक्लूजन‘ भारतीय विद्यालयों में समावेशी शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव ला रहा है। तीन वर्षों के भीतर इस प्रोजेक्ट ने 3,60,000 से अधिक शिक्षकों को प्रशिक्षित किया है, जो अब देशभर के 1,254 केंद्रीय विद्यालयों में अपने शिक्षण को प्रभावी ढंग से लागू कर रहे हैं। इस प्रोजेक्ट का मुख्य उद्देश्य न्यूरोडायवर्स (विभिन्न प्रकार के मानसिक और शैक्षणिक आवश्यकताओं वाले) विद्यार्थियों के सीखने की प्रक्रिया को सुधारना है। 

समावेशी शिक्षा के लिए व्यापक प्रयास

यह कार्यक्रम नई शिक्षा नीति (NEP) 2020, दिव्यांगजन अधिकार कानून-2016 और सतत विकास लक्ष्य 4 (SDG 4) के तहत समावेशी शिक्षा की दिशा में उठाए गए कदमों के अंतर्गत है। इस परियोजना का उद्देश्य शिक्षकों को तकनीकी रूप से सक्षम बनाना, उन्हें नए शिक्षण विधियों से लैस करना और स्कूलों में समावेशी शिक्षा का माहौल बनाना है।

प्रोजेक्ट-इनक्लूजन  के तहत, शिक्षकों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी (ICT) के माध्यम से छात्रों की जरूरतों को समझने और उन्हें बेहतर तरीके से मदद करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। इससे कक्षाओं में न्यूरोडायवर्स छात्रों की पहचान और समर्थन करना अधिक प्रभावी हो गया है।

 समावेशी शिक्षा में बाधाओं का सामना

सितंबर 26-27, 2024 को आयोजित एक प्रमुख कार्यक्रम में, भारतीय शिक्षा क्षेत्र के प्रमुख नीति-निर्माताओं, शिक्षकों और विशेषज्ञों ने समावेशी शिक्षा के भविष्य पर चर्चा की। इस चर्चा में, एनसीईआरटी, सीबीएसई, एनसीटीई, और ऑस्ट्रेलियन काउंसिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च जैसे प्रमुख संस्थानों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इसमें यह बताया गया कि समावेशी शिक्षा में मुख्य बाधाएं क्या हैं, जैसे कि न्यूरोडायवर्स छात्रों की पहचान की कमी, शिक्षकों का अपर्याप्त प्रशिक्षण और स्कूलों में तकनीकी संसाधनों की कमी।

इन चुनौतियों से निपटने के लिए, विशेषज्ञों ने समाधान साझा किए, जिनमें पाठ्यक्रम सुधार, शिक्षक दक्षताओं को उन्नत करने के उपाय और वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने पर जोर दिया गया।

 

शिक्षक और स्कूलों को सम्मानित किया गया

कार्यक्रम में, प्रोजेक्ट-इनक्लूजन  की सफलता में योगदान देने वाले शिक्षकों, स्कूल अधिकारियों और प्रधानाचार्यों को विशेष सम्मानित किया गया। उन्होंने समर्पित तकनीकी और व्यवहारिक प्रशिक्षण प्राप्त किया है और समावेशी शिक्षा के तहत छात्रों को बेहतर शैक्षणिक अनुभव प्रदान किया है।

इस अवसर पर, श्रीमती केसांग यांगज़ोम शेरपा, सदस्य सचिव, राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (NCTE), ने कहा, “हमारे समर्पण से भारत में समावेशी कक्षाओं का निर्माण होगा, जिससे सभी छात्रों को एक समान अवसर मिल सकेगा।” 

 समावेशी शिक्षा में तकनीकी योगदान की अहमियत

श्री अरविन्द सोसायटी रूपांतर की चीफ प्रोग्राम ऑफिसर, डॉ. सिम्मी महाजन ने कहा, “हम समावेशी शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षकों, छात्रों और स्कूल तंत्र के सभी आवश्यक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम इस दिशा में अपने तकनीकी प्रयासों को बढ़ाते हुए शिक्षकों और छात्रों के लिए सर्वोत्तम संभव साधन उपलब्ध करा रहे हैं।”

प्रोजेक्ट-इनक्लूजन  का लक्ष्य है कि सभी छात्रों को एक समावेशी और न्यायसंगत शिक्षा मिले, जिससे वे कक्षा में खुद को जुड़ा हुआ महसूस करें।

इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के अंतर्गत किए गए प्रयास देश के शिक्षा तंत्र को एक समावेशी दिशा में ले जा रहे हैं, जिससे न्यूरोडायवर्स छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त हो रही है।

Follow for more information.

]]>
https://fnnnewshindi.com/project-inclusion-empowers-360000-teachers-for-inclusive-education-across-india/feed/ 0 5249
वायर रॉड्स और रोल्ड प्रोडक्ट्स के लिए सरकार के गुणवत्ता नियंत्रण आदेश का पालन करने वाला एल्युमीनियम उत्पादक बना वेदांता https://fnnnewshindi.com/vedanta-becomes-first-aluminum/ https://fnnnewshindi.com/vedanta-becomes-first-aluminum/#respond Fri, 27 Sep 2024 13:00:57 +0000 https://fnnnewshindi.com/?p=5244

नई दिल्ली: उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआईटी) ने एक विशेष आदेश जारी किया है, जो कि आज से ही लागू है। इसके तहत, भारत में बेचे जाने वाले सभी एल्युमीनियम वायर रॉड्स और रोल्ड प्रोडक्ट्स, जैसे- शीट्स, प्लेट्स और स्ट्रिप्स को भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा प्रमाणित किया जाना अनिवार्य है। ऐसे में, वेदांता एल्युमीनियम ने घोषणा की है कि वह इन प्रोडक्ट्स के लिए बीआईएस प्रमाणन प्राप्त करने वाली भारत की पहली कंपनी है। यह प्रमाणीकरण छत्तीसगढ़ में कंपनी के बाल्को प्लांट और ओडिशा स्थित कंपनी की झारसुगुड़ा इकाई में निर्मित किए जाने वाले प्रोडक्ट्स के लिए मिला है।

भारतीय वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय तथा खान मंत्रालय ने 31 अगस्त, 2023 को विशेष साझेदारी के तहत एल्युमीनियम और इसकी मिश्र धातुओं के लिए नए गुणवत्ता नियंत्रण नियम पेश किए। अनिवार्य रूप से बीआईएस प्रमाणीकरण के लिए सरकार द्वारा 26 सितंबर, 2024 तक की समय सीमा दी गई थी लेकिन, वेदांता एल्युमीनियम ने इसे पहले ही अपने प्रोडक्ट्स का प्रमाणीकरण करवा लिया। यह न सिर्फ उच्च गुणवत्ता मानकों के प्रति वेदांता की मजबूत प्रतिबद्धता को दर्शाता है, बल्कि एल्युमीनियम इंडस्ट्री में इसके नेतृत्व को भी मजबूत करता है।

वेदांता एल्युमीनियम को विभिन्न एल्युमीनियम प्रोडक्ट्स के लिए बीआईएस प्रमाणन प्राप्त हुआ है। इसमें 12 मिमी वायर रॉड्स, रोल्ड शीट्स, रोल्ड कंडक्टर प्लेट्स, रोल्ड प्लेट्स, ईसी इंगोट्स, अलोए इंगोट्स और प्राइमरी इंगोट्स शामिल हैं। ये सभी प्रोडक्ट्स विभिन्न इंजीनियरिंग और औद्योगिक उद्देश्यों के लिए काम आते हैं। कंपनी को इसके 17 प्रोडक्ट्स के अंतर्गत 7 बीआईएस प्रमाणन प्राप्त हुए हैं, जिससे भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों ही बाजारों में इसका प्रतिस्पर्धात्मक रूप से विस्तार हुआ है।

इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, वेदांता एल्युमीनियम के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) सुनील गुप्ता ने कहा, “प्रमाणन के लिए सरकार का आदेश एक सकारात्मक कदम है, जो सुनिश्चित करता है कि भारत में उच्च गुणवत्ता वाले एल्युमीनियम का ही उत्पादन और उपभोग हो। वेदांता एल्युमीनियम के वायर रॉड्स और रोल्ड प्रोडक्ट्स के लिए बीआईएस प्रमाणीकरण गुणवत्ता, सुरक्षा और नियमों का पालन करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हम उन्नत टेक्नोलॉजी और नवाचार अपनाने को हमेशा प्रखर रखते हैं, यही वजह है कि इस उपलब्धि को हासिल करना हमारे लिए संभव हो पाया है। हम भारत में उच्च गुणवत्ता वाले एल्युमीनियम प्रोडक्ट्स की बढ़ती माँग को पूरा करने के लिए तत्पर हैं। हमारे प्रोडक्ट्स वैश्विक और राष्ट्रीय मानकों को दृढ़ता से पूरा करते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए हम आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा में भारत का समर्थन कर रहे हैं।”

वेदांता एल्युमीनियम प्रोडक्ट्स की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है, जिसमें रेस्टोरा- लो कार्बन एल्युमीनियम, बिलेट्स, वायर रॉड्स, एलो इंगोट्स, कास्ट बार्स, एएलएसआई टी-इंगोट्स, स्लैब्स और रोल्ड प्रोडक्ट्स शामिल हैं। ये प्रोडक्ट्स एयरोस्पेस, ऑटोमोटिव, निर्माण, विद्युतीकरण, इंजीनियरिंग, पैकेजिंग जैसे विभिन्न उद्योगों और उपभोक्ता वस्तुओं में काम आते हैं। उन्नत टेक्नोलॉजी और मजबूत अनुसंधान और विकास के साथ, वेदांता 60 से अधिक देशों में अपने प्रोडक्ट्स की आपूर्ति करता है, जिसकी वजह से इसने विश्व स्तर पर एक विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता के रूप में ख्याति स्थापित की है।

वेदांता एल्युमीनियम वेदांता लिमिटेड की सहायक कंपनी है। यह भारत का सबसे बड़ा एल्युमीनियम उत्पादक है, जो वित्त वर्ष 24 में भारत के आधे से अधिक यानी 2.37 मिलियन टन एल्युमीनियम के निर्माण के लिए कार्यरत है। मूल्यवर्धित एल्युमीनियम प्रोडक्ट्स निर्मित करने कंपनी को महारत हासिल है, जो प्रमुख उद्योगों के लिए आवश्यक हैं। एल्युमीनियम क्षेत्र के लिए वेदांता एल्युमीनियम को एसएंडपी ग्लोबल कॉर्पोरेट सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट 2023 में शीर्ष कंपनी के रूप में मान्यता दी गई है, जो सतत विकास लक्ष्यों को हासिल करने के प्रति इसकी मजबूत प्रतिबद्धता को उजागर करता है। भारत में कंपनी के उन्नत एल्युमीनियम स्मेल्टर्स, एल्युमिना रिफाइनरी और पावर प्लांट्स संचालित हो रहे हैं, जिनकी सहायता से कंपनी का लक्ष्य हरित कल के लिए ‘भविष्य की धातु’ के रूप में एल्युमीनियम के उपयोग को बढ़ावा देना है।

Follow for more information.

]]>
https://fnnnewshindi.com/vedanta-becomes-first-aluminum/feed/ 0 5244