एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे पर पूर्ण आपातकाल लगा दिया गया

नई दिल्ली: हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार, मुंबई से आने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान में बम की धमकी के बाद गुरुवार को तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया। इस घटना ने चिंताएं बढ़ा दी हैं और हवाई अड्डे के अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के लिए प्रेरित किया है।

एयर इंडिया का विमान सुबह करीब आठ बजे तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतर गया। बम की धमकी मिलने पर, संभावित जोखिमों को कम करने के लिए उड़ान को तुरंत मुख्य टर्मिनल और अन्य विमान से दूर एक आइसोलेशन बे की ओर निर्देशित किया गया।

बम निरोधक दस्तों के साथ हवाई अड्डे की सुरक्षा को तुरंत सतर्क कर दिया गया और स्थिति को संभाल लिया गया। एहतियात के तौर पर विमान में सवार यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है। फिलहाल, यात्रियों के घायल होने या घबराने की कोई खबर नहीं है। विमान में सवार सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए निकासी प्रक्रिया शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से की जा रही है।

अधिकारी खतरे की प्रामाणिकता की पुष्टि करने के लिए विमान और उसके आसपास गहन जांच कर रहे हैं। स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन हवाई अड्डे पर सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं। एहतियात के तौर पर हवाईअड्डे पर अन्य उड़ानों और यात्रियों की अतिरिक्त जांच और सुरक्षा जांच की जा रही है।

इस घटना के कारण हवाईअड्डे के नियमित परिचालन में कुछ व्यवधान उत्पन्न हुआ है, कुछ उड़ानों में देरी हुई है या उनका मार्ग बदल दिया गया है। हालांकि, हवाई अड्डे के अधिकारियों ने जनता को आश्वासन दिया है कि वे सुरक्षा सुनिश्चित करने और स्थिति को जल्द से जल्द हल करने के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं। जांच जारी रहने के कारण आगे की अपडेट की प्रतीक्षा है।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *