गुल पनाग ने उत्तराखंड में भारत का पहला खगोल-पर्यटन अभियान शुरू किया

नई दिल्ली: खगोल-पर्यटन भारत में एक आकर्षक नई प्रवृत्ति के रूप में उभर रहा है, और यह उत्तराखंड में एक अभूतपूर्व पहल के साथ अपनी शुरुआत कर रहा है। एक अग्रणी खगोल-पर्यटन कंपनी, स्टार्सस्केप्स ने, भारत के पहले समर्पित खगोल-पर्यटन अभियान, नक्षत्र सभा को लॉन्च करने के लिए, प्रतिभाशाली अभिनेता गुल पनाग द्वारा स्थापित एक अनुभवात्मक यात्रा मंच, मागुचो के साथ मिलकर काम किया है।

यह सहयोग एक अद्भुत तारा-दर्शन अनुभव का वादा करता है, जो उत्तराखंड के आश्चर्यजनक परिदृश्यों में खगोलीय घटनाओं को प्रदर्शित करता है। नक्षत्र सभा का उद्घाटन कार्यक्रम हाल ही में मसूरी में हुआ, आगामी कार्यक्रम 4 अक्टूबर, 2024 को जागेश्वर में और 6 अक्टूबर, 2024 को बेनीताल में निर्धारित हैं। यह पहल भारत के यात्रा क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो ब्रह्मांड के आकर्षण का मिश्रण है। देश के सबसे सुरम्य राज्यों में से एक की प्राकृतिक सुंदरता।

गुल पनाग ने साझेदारी के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम अपने समुदाय और उपयोगकर्ताओं को हमारे ब्रह्मांड के जादू का अनुभव करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करने के लिए स्टारस्केप्स के साथ काम करने के लिए रोमांचित हैं। मागुचो में, हमारा मिशन एक स्थायी प्रभाव छोड़ने वाली अनुभवात्मक गतिविधियों का प्रबंधन और वितरण करना है। उन्होंने अपने मंच पर उद्घाटन समारोह के रूप में नक्षत्र सभा पर प्रकाश डाला और भविष्य में इस तरह के और भी अनूठे खगोल विज्ञान अनुभवों का संकेत दिया।

स्टारस्केप्स के सीईओ और संस्थापक रामाशीष रे ने इस उत्साह को व्यक्त करते हुए कहा, “हम मागुचो और गुल पनाग के साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित हैं। स्टारस्केप्स के साथ हमारा लक्ष्य एस्ट्रो-टूरिज्म जैसे अनोखे अनुभवों को हर किसी के लिए सुलभ बनाना है। यह साझेदारी हमें व्यापक दर्शकों तक पहुंचने और यादगार, अपरंपरागत अनुभव प्रदान करने में मदद करेगी।

नक्षत्र सभा अभियान खगोल-पर्यटन को एक अविस्मरणीय रोमांच बनाने का वादा करता है, जो अनुभवी और नौसिखिए दोनों तरह के ज्योतिषियों को ब्रह्मांड से जुड़ने का मौका देता है।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *