हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल लर्निंग स्कूल का नोएडा तक विस्तार

नोएडा: हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल लर्निंग स्कूल लाइटहाउस लर्निंग ग्रुप का हिस्सा है; भारत का अग्रणी प्रारंभिक बचपन और K-12 शिक्षा समूह वैश्विक निवेश फर्म KKR द्वारा समर्थित है। यह समूह मानवीय क्षमता को उजागर करने और प्रत्येक बच्चे में सीखने के प्रति प्रेम को जागृत करने के अपने उद्देश्य से प्रेरित है। ब्रांडों के अपने पोर्टफोलियो के साथ – यूरोकिड्स प्रीस्कूल, कंगारू किड्स प्रीस्कूल, यूरोस्कूल, बिलाबॉन्ग हाई इंटरनेशनल, सेंटर प्वाइंट ग्रुप ऑफ स्कूल्स (नागपुर), हेरिटेज इंटरनेशनल एक्सपेरिएंशियल स्कूल और हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल लर्निंग स्कूल, लाइटहाउस लर्निंग अपने 175,000+ को समग्र विकास प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। पूरे नेटवर्क में छात्र। समूह शिक्षाशास्त्र में नवाचार, उचित प्रौद्योगिकी के उपयोग और बाल सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करके भावी पीढ़ियों के लिए एक मजबूत आधार प्रदान करने की दिशा में काम करता है। लाइटहाउस लर्निंग के नेटवर्क में 1,700 से अधिक प्री-स्कूल और 54 स्कूल शामिल हैं, जो देश भर में 1,300 से अधिक महिला उद्यमियों को सशक्त बनाते हैं और 15,000 से अधिक कार्यबल को रोजगार देते हैं।

हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल ग्रुप ऑफ स्कूल्स को हेरिटेज स्कूल, नोएडा के लिए एक रोमांचक नए अध्याय की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। तत्काल प्रभाव से, हेरिटेज स्कूल नोएडा, हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल ग्रुप ऑफ स्कूल्स का पूर्ण रूप से एकीकृत सदस्य बनने के लिए परिवर्तित हो जाएगा।

स्कूल को अब द हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल लर्निंग स्कूल, नोएडा (HXLS नोएडा) कहा जाएगा, और इसका नेतृत्व कोर हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल लीडरशिप टीम द्वारा किया जाएगा। यह परिवर्तन स्कूल की अनुभवात्मक शिक्षण पद्धति और पाठ्यक्रम को महत्वपूर्ण रूप से मजबूत करेगा, साथ ही एचएक्सएलएस नोएडा और गुड़गांव में हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल लर्निंग स्कूलों के बीच सर्वोत्तम प्रथाओं की साझेदारी को बढ़ाएगा।

छात्रों को गहन, वास्तविक दुनिया के अनुभवों से लाभ होगा जो गुड़गांव में हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल लर्निंग स्कूलों के केंद्र में हैं, और यह गहन सीखने का माहौल आज की गतिशील दुनिया में सफलता के लिए गहन जुड़ाव, महत्वपूर्ण सोच और आवश्यक कौशल को बढ़ावा देगा।

नोएडा में अत्याधुनिक परिसर सहयोगात्मक और व्यक्तिगत शिक्षा का मिश्रण है, जो विभिन्न आयु वर्ग के शिक्षार्थियों के लिए क्यूरेटेड शैक्षणिक और सह-पाठ्यचर्या संबंधी बुनियादी ढांचे की पेशकश करता है। यह परिवर्तन अनुभवात्मक शिक्षा, साक्षरता, संख्यात्मकता, डिजाइन सोच, निर्माता-केंद्रित शिक्षा और सामाजिक भावनात्मक शिक्षा जैसे क्षेत्रों पर स्कूल के फोकस को और मजबूत करेगा।

“हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल लर्निंग स्कूल शिक्षा में नवाचार का नेतृत्व करना जारी रखता है, छात्रों को भविष्य के अवसरों और चुनौतियों के लिए वैश्विक नागरिक बनने के लिए सशक्त बनाता है। हमारी अनुभवात्मक शिक्षण पद्धति दो दशक पहले बनाई गई थी, और तब से हम भारत में परियोजना-आधारित, त्वरित शिक्षाशास्त्र में सबसे आगे रहे हैं। हमारा दृष्टिकोण एक ऐसा शिक्षण समुदाय बनाना है जहां प्रत्येक बच्चा अपनी उच्चतम मानवीय क्षमता की प्राप्ति के लिए स्वतंत्र हो और आगे बढ़े। बाल-केंद्रितता को ध्यान में रखते हुए, हमारे स्कूलों का लक्ष्य हमारे छात्रों को एक ऐसा वातावरण प्रदान करना है जहां वे शैक्षणिक, सामाजिक और भावनात्मक रूप से आगे बढ़ सकें।” हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ रमन बजाज ने कहा। 

एचएक्सएलएस, नोएडा के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया www.noida.hxls.org पर जाएं

एचएक्सएलएस, गुड़गांव के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया www.hxls.org पर जाएं।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *