भारत में हुआ ऑनर90 5जी लॉन्च

इलाहाबाद: एचटेक ने आज भारत में ऑनर90 5जी का लॉन्च किए जाने की घोषणा की। इसमें एआई वीलॉग मास्टर के साथ 200 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 3840 हर्ट्ज़ की पीडब्लूएम डिमिंग टेक्नोलॉजी के साथ उद्योग का अग्रणी क्वाड-कर्व्ड फ्लोटिंग डिस्प्ले है। ऑनर90 5जी में हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर दोनों एक ही डिवाइस में दिये गये हैं।

इस लॉन्च के बारे में एचटेक के सीईओ, श्री माधव शेठ ने कहा,“एचटेक में हम भारतीय उपभोक्ताओं के लिए अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और आत्मनिर्भर परिवेश के साथ एक मजबूत ब्रांड वापस लाने की उपलब्धि के लिए उत्साहित हैं। उपभोक्ताओं को अग्रणी टेक्नोलॉजी प्रदान करने पर केंद्रित रहते हुए ऑनर लगातार डिस्प्ले टेक्नोलॉजी, बैटरी टेक सॉफ्टवेयर और आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस में इनोवेशन लाने की ओर काम कर रहा है। ऑनर के मजबूत नेटवर्क और वैल्यू चेन का उपयोग करके हम ऑनर 90 5जी के साथ भारत में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर रहे हैं।200 मेगापिक्सल के अल्ट्रा-क्लियर कैमरा, एआई वीलॉग मास्टर और जीरो रिस्क आई-कम्फर्ट डिस्प्ले जैसे श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ इनोवेशंस एवं अत्याधुनिक एआई टेक्नोलॉजीज के साथ यह हैंडसेट स्मार्टफोन फोटोग्राफी और डिस्प्ले टेक्नोलॉजी के एक नये युग की शुरुआत कर रहा है। इसमें उन्नत टेक्नोलॉजी के साथ सॉफ़िस्टिकेटेड डिज़ाइन है, भारत में अपना रोमांचक सफ़र शुरू करते हुए हमें विश्वास है कि यूज़र्स ऑनर के इन बेहतरीन उत्पादों को बहुत पसंद करेंगे।”

ऑनर के साथ अपने सहयोग के बारे में रंजीत बाबू, डायरेक्टर, वायरलेस एंड टीवी, अमेज़न इंडिया ने कहा,  “अमेज़न ने ऑनर के साथ गठबंधन करके भारत में वापसी के लिए उत्साहित है। हम दोनों एक उद्देश्य के लिए काम कर रहे हैं – वैश्विक टेक्नोलॉजी के माध्यम से समुदायों को सशक्त बनाना और टेक-इनेबल्ड भविष्य का मार्ग तैयार करना। हम इस साझेदारी के लिए उत्साहित हैं और उम्मीद है कि ऑनर 90 ग्राहकों के बीच अच्छा प्रतिक्रिया प्राप्त करेगा, जिससे यह स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी के नए युग की शुरुआत करेगा।“

शक्तिशाली और बहु उपयोगी मल्टी-कैमरा अनुभव

इस फोन में 200 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड और मैक्रो कैमरा तथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा है। यह कैमरा कम रोशनी में भी उत्कृष्ट फोटोग्राफी करता है और फ्रंट में 50 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।इस स्मार्टफोन के पोर्ट्रेट मोड द्वारा यूज़र्स आसानी से स्पष्ट पोर्ट्रेट फ़ोटो बना सकते हैं और बैकग्राउंड को प्राकृतिक रूप से ब्लेंड कर सकते हैं। यह 2X जूम भी प्रदान करता है और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग समर्थन करता है। ऑनर 90 में एआई से वीडियो और ऑडियो को सुधार करने की क्षमता है, सोशल मीडिया के लिए 15-सेकंड वीडियो बनाने में मदद करता है और नॉइज़ रिडक्शन के साथ मानव आवाज़ों को अच्छी तरह से कैप्चर करता है।

लक्ज़री ज्वेलरी से प्रेरित सुंदर डिज़ाइन

ऑनर 90 एक ज्वेलरी-इंस्पायर्ड डिज़ाइन के साथ आकर्षक और स्लिम फ़ोन है, जिसका वजन केवल 183 ग्राम है। इसका डिस्प्ले काफ़ी सुरक्षित है और यह अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ बनाया गया है। यह तीन विभिन्न रंगों में उपलब्ध है: मिडनाइट ब्लैक, एमराल्ड ग्रीन और डायमंड सिल्वर।

आरामदायक और इमर्सिव व्यूइंग के अनुभव के लिए जीरो रिस्क फ़्लिकर फ्री डिस्प्ले

ऑनर 90 का 6.7-इंच क्वाड-कर्व्ड फ्लोटिंग डिस्प्ले 2664X1200 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ है, जो विविधता और रंगों में बेहतर विज्युअल अनुभव प्रदान करता है। यह डिस्प्ले 1600 निट्स की ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है और सरकेडियन नाइट डिस्प्ले टेक्नोलॉजी का समर्थन करता है।

दमदार परफ़ॉर्मेंस

ऑनर 90 में 12जीबी+512जीबी और 8जीबी+256जीबी दो वैरिएंट्स हैं, जो रैम टर्बो के साथ ऐप्स को कम्प्रेस करते हैं और फ्यूचर प्रूफ फ्रीक्वेंसी के लिए रैम आवंटित करते हैं। ऑनर 90 5जी में 5000 एमएएच की बैटरी है, जो पूरे दिन चलती है और 19.5 घंटे तक वीडियो स्ट्रीमिंग कर सकती है। इसमें एआई पॉवर सेविंग टेक्नोलॉजी है, जो परफ़ॉर्मेंस को अनुकूलित करती है और उपयोगकर्ताओं को बेहतर बैटरी लाइफ प्रदान करती है। ऑनर 90 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 एक्सेलेरेटेड एडिशन प्रोसेसर है, जो 20% बेहतर जीपीयू परफ़ॉर्मेंस और 30% बेहतर एआई परफ़ॉर्मेंस प्रदान करता है। इसके साथ ही, यह बेहतर वीडियो रिकॉर्डिंग, नॉइज रिडक्शन, और तापमान नियंत्रण प्रदान करता है।

ऑनर मैजिकओएस 7.1 के साथ पूरी तरह से व्यक्तिगत अनुभव

ऑनर 90 एंड्रॉयड 13 पर आधारित मैजिकओएस 7.1 पर चलता है और मैजिक टैक्स्ट जैसे स्मार्ट फीचर्स के साथ आता है। यह गूगल सेवाओं का समर्थन करता है और उपयोगकर्ताओं को विभिन्न फीचर्स और अपग्रेडेड अनुभव प्रदान करता है।

बाजार में उपलब्धता और ऑफ़र:

ऑनर 90 5जी 18 सितंबर, 2023 से तीन रंगों – एमराल्ड ग्रीन, डायमंड सिल्वर और मिडनाइट ब्लैक में अमेज़न और रिटेल चैनलों पर मिलना शुरू होगा। यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वैरिएंट 8+256जीबी और 12+512जीबी में आएगा, जिनकी कीमत क्रमशः 27,999 रुपए और 29,999 रुपए है।

ऑनर 90 5जी के खरीदारों को मुख्य बैंकों और बजाज फिनसर्व कार्ड पर 9 महीने तक की नो-कॉस्ट ईएमआई के साथ 5000 रुपये की ऑनर टीडब्लूएस की बंडल डील मिलेगी। इसमें 30वॉट का टाइप-सी चार्जर भी शामिल है, और एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड पर 3,000 की तत्काल छूट मिलेगी। साथ ही अपने पुराने स्मार्टफ़ोन से ऑनर 90 को एक्सचेंज करने पर 3,000 की छूट मिलेगी।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *