IND vs PAK, T20 World Cup 2024: भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से शिकस्त दी, बुमराह बने प्लेयर ऑफ द मैच

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप 2024 के 19वें मैच में भारत और पाकिस्तान ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में मुकाबला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 119 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम जवाब में काफी मजबूत दिखी, 14वें ओवर में उनका स्कोर 80 रन पर 3 विकेट था। लेकिन मैच के बाद बुमराह-अर्शदीप की शानदार गेंदबाजी ने भारत को जीत दिलाई। पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवरों के बाद 113 रन पर 7 विकेट खोये। भारतीय गेंदबाज बुमराह ने 3 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हार्दिक ने 2 विकेट लिए, जबकि अर्शदीप और अक्षर ने एक-एक विकेट लिया।

पाकिस्तान को छह गेंद में 18 रन की जरूरत थी। 19वें ओवर के आखिरी गेंद पर बुमराह ने इफ्तिखार को अर्शदीप के हाथों कैच आउट कराया। अर्शदीप आखिरी ओवर में गेंदबाजी कर रहे थी। उन्होंने पहली ही गेंद पर इमाद वसीम को पंत के हाथों कैच आउट कराया।

टीम इंडिया की जीत के शानदार हीरो जसप्रीत बुमराह थे, जिन्होंने सिर्फ 4 ओवर में मात्र 14 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने अपने स्पेल में 15 डॉट गेंद भी फेंके। उन्हें उनके शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत में ऋषभ पंत का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। पंत ने 42 रनों के साथ-साथ 3 शानदार कैच भी किए।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *