टीके एलिवेटर ने भारत के समृद्ध आर्थिक परिदृश्य के साथ तालमेल बिठाते हुए मील के पत्थर को पार किया

नई दिल्ली: प्रसिद्ध जर्मन बहुराष्ट्रीय एलिवेटर कॉर्पोरेशन, टीके एलिवेटर, भारत के गतिशीलता बाजार की उभरती गतिशीलता को पहचानता है और उद्योग के भीतर नवाचार और उन्नति को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।

वाणिज्यिक, खुदरा, सार्वजनिक बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य सेवा, आतिथ्य और शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में इसके दृढ़ समर्थन के साथ कंपनी की उन्नति की दिशा, स्थानीय बाजार के प्रति इसकी अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। भारत की अर्थव्यवस्था में मजबूत विकास के साथ, उच्च स्तरीय आवासीय संपत्तियों की मांग बढ़ गई है, जिससे टीके एलिवेटर को इस बढ़ते बाजार में उत्कृष्टता प्राप्त करने के प्रचुर अवसर मिले हैं।

भारत के बढ़ते बुनियादी ढांचे और अर्थव्यवस्था की सेवा के लिए टीके एलिवेटर की अटूट प्रतिबद्धता 2017 में चाकन, पुणे में स्थित अपने अत्याधुनिक अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) और विनिर्माण केंद्र की स्थापना में परिणत हुई। भारत सरकार की “मेक इन इंडिया” पहल के साथ संरेखित , टीके एलिवेटर के कई नवोन्मेषी और प्रौद्योगिकी-संचालित उत्पाद अब स्थानीय रूप से निर्मित होते हैं, जिससे कंपनी अपने स्थानीय ग्राहकों की जरूरतों को बारीकी से पूरा करने और अपनी सेवा वितरण को बढ़ाने में सक्षम होती है।

भारत के बुनियादी ढांचे के विकास में निगम की व्यापक भागीदारी विभिन्न क्षेत्रों तक फैली हुई है, जो देश के पसंदीदा गतिशीलता समाधान प्रदाताओं में से एक के रूप में इसकी प्रमुखता को प्रदर्शित करती है। नई दिल्ली में G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने वाले IICC (यशोभूमि) और IECC (भारत मंडपम) जैसे प्रमुख सम्मेलन केंद्रों के साथ सहयोग करने से लेकर, हैदराबाद में SAS iTower, मैराथन फ्यूचर X और मुंबई में रूपारेल एरियाना जैसी ऐतिहासिक परियोजनाओं में योगदान देने तक, टीके एलिवेटर ने भारत के प्रमुख शहरी केंद्रों के साथ-साथ बेंगलुरु में भारतीय सिटी, गुड़गांव में वाटिका और पुणे में अमनोरा पार्क टाउन सहित कई टाउनशिप विकास पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है।

इसके अलावा, कंपनी की भागीदारी डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया जैसे प्रतिष्ठित शॉपिंग स्थलों, आईआईटी खड़गपुर जैसे प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों, पश्चिम बंगाल में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल जैसी स्वास्थ्य सुविधाओं और दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (डीआईएएल) जैसी प्रमुख सार्वजनिक बुनियादी ढांचा परियोजनाओं तक फैली हुई है। बेंगलुरु, कोच्चि, पुणे, गुवाहाटी और नोएडा हवाई अड्डे, साथ ही कोलकाता और पुणे मेट्रो सिस्टम।

टीके एलिवेटर के अभिनव उत्पादों के विविध पोर्टफोलियो में लिफ्ट, एस्केलेटर, मूविंग वॉक, प्लेटफॉर्म और सीढ़ी लिफ्ट, होम लिफ्ट और हवाई अड्डे के समाधान शामिल हैं, जो कि इसकी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी पेशकश जैसे कि TWIN, MAX और AGILE के साथ मिलकर और भी मजबूत हो गए हैं। एक उद्योग नेता के रूप में इसकी स्थिति। भारत के आर्थिक प्रक्षेप पथ के साथ निकटता से जुड़कर, टीके एलिवेटर न केवल देश की विकास गति का लाभ उठाता है बल्कि इसके भविष्य को आकार देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

“हमारे सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक होने के नाते, टीके एलिवेटर अत्याधुनिक गतिशीलता समाधान प्रदान करके और देश के बुनियादी ढांचे को बढ़ाकर भारत की विकास गाथा में योगदान देने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है। हमारा लक्ष्य भारत के लोगों के जीवन को समृद्ध करते हुए उनकी बढ़ती जरूरतों को पूरा करना जारी रखना है। लोग”, टीके एलिवेटर इंडिया के सीईओ और एमडी मनीष मेहन कहते हैं।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *