दिल्ली में जल संरक्षण के लिए मैराथन का आयोजन

जयपुर: राष्ट्रीय राजधानी इस साल बेंगलुरु, चेन्नई और अहमदाबाद में विजयी नीराथॉन के बाद 29 अक्टूबर को जैक्वार ग्रुप आईपीए नीराथॉन, रन फॉर वॉटर के भव्य आयोजन के लिए पूरी तरह तैयार है, जहां 5,300 से अधिक प्रतिभागी जल संरक्षण के लिए मैराथन में भाग लेंगे।

आईपीए नीरथॉन लोगों के बीच पानी के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए भारतीय प्लंबिंग एसोसिएशन की अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है। जैक्वार ग्रुप आईपीए नीराथॉन जल जागरूकता महोत्सव है जो रविवार, 29 अक्टूबर को 3 रन कैटेगोरीज़ के साथ आयोजित किया जाएगा, जिसमें 3 किमी, 5 किमी और 10 किमी शामिल हैं, जो प्रसिद्ध मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम से शुरू होकर कार्तव्य पथ से होकर गुजरेगा। आईपीए नीरथॉन दिल्ली को जल शक्ति मंत्रालय, एनडीएमसी और रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली और रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3011 और लीड क्लब, रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली सेंट्रल का समर्थन प्राप्त है।

विभिन्न कैटेगोरीज़ के लिए रिपोर्टिंग समय और फ़्लैग ऑफ़ टाइमिंग इस प्रकार है –

10 किमी (समयबद्ध दौड़)- रिपोर्टिंग समय: सुबह 5:45 बजे और दौड़ 6:15 बजे

5 किमी (समयबद्ध दौड़) – रिपोर्टिंग समय: सुबह 6:15 बजे और दौड़ सुबह 6:45 बजे

3 किमी (फ़न दौड़) – रिपोर्टिंग समय: सुबह 6:30 बजे और दौड़ सुबह 7:00 बजे

पुरस्कार वितरण सुबह 7:30 बजे शुरू होगा

इसमें विभिन्न आयु श्रेणियां हैं और प्रत्येक आयु वर्ग के लिए कुल 2,50,000 रुपये के पुरस्कार है। विजेताओं को ब्रूक्स वाउचर और न्यूट्रिलीग उपहार हैम्पर्स भी मिलते हैं। जैक्वार ग्रुप आईपीए नीरथॉन दिल्ली में, परिवार की एक साथ तीन पीढ़ियों के भाग लेने के लिए ख़ास पुरुस्कार है। इसके अलावा, राष्ट्रीय राजनीतिक नेता की पोशाक, अभिनेता/अभिनेत्री की पोशाक, सबसे कम उम्र के पुरुष और महिला, सबसे उम्रदराज पुरुष और महिला, सबसे कम उम्र के जोड़े, सबसे उम्रदराज जोड़े के धावकों के लिए विशेष पुरस्कार हैं।

आईपीए के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गुरमित सिंह अरोड़ा ने कहा, “मैं जल संरक्षण के इस महत्वपूर्ण उद्देश्य के लिए एकजुट होने के लिए जल के प्रति उत्साही लोगों, संस्थानों, कल्याण समितियों और दिल्ली के विविध समुदायों को हार्दिक निमंत्रण देता हूं। जल है तो जीवन है।”

जैक्वार आईपीए नीरथॉन दिल्ली को विभिन्न प्रतिष्ठित व्यक्तियों, खेल आइकन, कानून प्रवर्तन हस्तियों और विभिन्न क्षेत्रों के निपुण लीडर्स द्वारा समर्थन प्राप्त है। उल्लेखनीय समर्थकों में जितेंद्र मणि त्रिपाठी, आईपीएस – दिल्ली पुलिस अकादमी के उप निदेशक; वयोवृद्ध एयर कमोडोर संजय अनेजा वीएसएम (सेवानिवृत्त); नेत्रा सिंह, भारतीय स्टेट बैंक में एजीएम और दौड़ने की शौकीन; तरुण वालेचा, रनएक्सट्रीम और फिटविथटी के प्रमुख कोच; उर्वशी आनंद- एफटीआई ग्लोबल से प्रमाणित कार्यात्मक प्रशिक्षक, बिपिन कौल, अल्ट्रामैन ऑस 2018 खिताब के धारक और पेरिस-ब्रेस्ट-पेरिस रैंडोनूर 2015 में प्रतिभागी; शिखा पाहवा- लद्दाख अल्ट्रा मैराथन में उत्साही धावक, कुणाल जुल्का, वैश्विक पदचिह्न के साथ एक विपुल धावक, दुनिया भर में मैराथन में भागीदारी का दावा करते हुए; और डॉ. हरजीत कौर, एक प्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ, उत्साही धावक और प्रतिबद्ध योग प्रशिक्षक।

मजबूत पार्टनरशिप और प्रायोजन –

इस आयोजन को जैक्वार ग्रुप, एपीएल अपोलो, नीर ड्रेन्स, आशीर्वाद पाइप्स और प्रिंस पाइप्स सहित इण्डस्री पार्टनरशिप का सपोर्ट मिला है। इसके अलावा, यह आईजीबीसी, एफ़एसएआई, आईएसएचआरएई, आईआईए, आईआईआईडी और नरेडको सहित प्रतिष्ठित संघों के सामूहिक समर्थन से लाभान्वित हो रहा है।

मेडिकल पार्टनर इंद्रप्रस्थ अपोलो है, फिजियो पार्टनर दिल्ली फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी है, न्यूट्रिलीग एनर्जी पार्टनर है और रनिंग पार्टनर ब्रूक्स है। ब्रूक्स सभी धावकों को 2000 रुपये का वाउचर दे रहा है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *