PhonePe Launches Indus Appstore: भारत की डिजिटल यात्रा में एक गेम-चेंजर

नई दिल्ली: PhonePe ने भारत मंडपम में Indus Appstore का उपभोक्ता लॉन्च किया। Indus Appstore भारत के डिजिटल ऐप इकोसिस्टम में एक और यात्रा की शुरुआत करने का प्रयास है, जो पहले से ही विश्व के सबसे बड़े मोबाइल ऐप डाउनलोड बाजार है। इस कार्यक्रम में कई स्टार्टअप संस्थाओं के संस्थापकों और तकनीकी उद्योग के नेताओं की भारी संख्या उपस्थित थी, जो इस लॉन्च के महत्व को दर्शाती है।

Indus Appstore भारतीय उपभोक्ताओं को 45 श्रेणियों में 2 लाख से अधिक मोबाइल ऐप और गेम डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करता है। उपभोक्ताओं को 12 भारतीय भाषाओं में ऐप खोजने की अनुमति है, जिससे 95% भारतीयों की भाषा प्राथमिकता को पूरा किया जाता है। इसके साथ ही, ऐप स्टोर एक नई शॉर्ट-वीडियो आधारित खोज सुविधा भी प्रदान करता है, जो उपभोक्ताओं के लिए नई ऐप की खोज को और भावुक बनाती है।

वैश्विक पहले के रूप में, Indus Appstore ऐप और गेम डेवलपर्स को इन-ऐप बिलिंग के लिए किसी भी थर्ड पार्टी के पेमेंट गेटवे का चयन करने की अनुमति देता है, और अगर वे बाहरी पेमेंट गेटवे का उपयोग करते हैं, तो कोई कमीशन नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा, डेवलपरों के लिए पहले साल के लिए कोई भी ऐप लिस्टिंग शुल्क नहीं है, 1 अप्रैल 2025 तक, जो उनकी भागीदारी को प्रोत्साहित करता है।

Indus Appstore के लॉन्च का समय भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम के हालिया डिजिटल ऐप स्टोर अंतर्गत अधिक मुक्त बाजार प्रतिस्पर्धा के लिए उपस्थित मांग के साथ अधिक प्रासंगिक हो गया है। Sameer Nigam, PhonePe के CEO और संस्थापक ने कहा, “Indus Appstore वर्तमान परिस्थितियों को चुनौती देता है, जो मोबाइल ऐप बाजार में अधिक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के इस युग की शुरुआत करता है, जिससे बदले में एक अधिक लोकतांत्रिक और जीवंत भारतीय डिजिटल इकोसिस्टम बनाने में मदद मिलेगी। Indus Appstore वास्तव में एक समर्पित डिजिटल इकोसिस्टम बनाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है जहां हर भारतीय के लिए सुविधा प्रदान करता है।”

Indus Appstore को https://www.indusappstore.com पर डाउनलोड किया जा सकता है।

Indus Appstore के बारे में: Indus Appstore भारतीय उपभोक्ताओं की स्थानीय और सांस्कृतिक जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, एक अंड्रॉइड-आधारित मोबाइल ऐप स्टोर है। विभिन्न श्रेणियों के साथ, यह उपयोगकर्ताओं को स्थानीय, परिस्थितिगत और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने का प्रयास करता है। Indus Appstore अंग्रेज़ी और 12 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है, जिससे उपयोगकर्ता अपनी पसंदीदा भाषा में ऐप स्टोर को अन्वेषित कर सकते हैं।

डेवलपरों के लिए, Indus Appstore भारतीय ऐप इकोसिस्टम में उनके उत्पादों को सूचीबद्ध, वितरित और बढ़ावा देने के लिए एक निष्पक्ष और समान खेल का माध्यम प्रदान करता है। यह सेल्फ-पब्लिशिंग प्लेटफ़ॉर्म, स्थानीयकरण सेवाएं, प्रदर्शन मॉनिटरिंग टूल्स, और समर्पित ग्राहक सहायता के साथ-साथ प्रदान करता है।

अधिक जानकारी के लिए: [email protected]

PhonePe के बारे में: PhonePe Group भारत की प्रमुख फिनटेक कंपनी है, जिसका प्रमुख उत्पाद, PhonePe डिजिटल पेमेंट ऐप, अगस्त 2016 में लॉन्च किया गया था। केवल 7 साल में, कंपनी तेजी से बढ़कर भारत का अग्रणी उपभोक्ता पेमेंट ऐप बन गया है। यह 510+ मिलियन से अधिक रजिस्टर्ड यूज़र्स और 38 मिलियन मर्चेंट्स का डिजिटल पेमेंट स्वीकृति नेटवर्क है। PhonePe प्रतिदिन 220 मिलियन से अधिक लेनदेन की प्रक्रिया करता है, जिसका वार्षिक कुल पेमेंट मूल्य (TPV) 1.4 ट्रिलियन यूएसडी है।

डिजिटल पेमेंट के अलावा, PhonePe Group वित्तीय सेवाओं और उपभोक्ता तक पहुंच को बढ़ावा देने के लिए पिंकोड के माध्यम से हाइपरलोकल ई-कॉमर्स और स्थानीयकृत Indus Appstore जैसे नए उपभोक्ता टेक वेंचर्स में विस्तार किया है। भारत में मुख्यालयित यह प्रौद्योगिकी कंपनी हर भारतीय को उनका जीवन बेहतर बनाने का समान अवसर देने के दृष्टिकोण से प्रेरित है।

अधिक जानकारी के लिए: [email protected]

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *