PhonePe उपयोगकर्ताओं को संयुक्त अरब अमीरात में NEOPAY टर्मिनलों पर UPI भुगतान तक पहुंच प्राप्त हुई

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात में PhonePe ऐप का उपयोग करने वाले यात्रियों को अब मशरेक के NEOPAY टर्मिनलों पर UPI भुगतान करने की सुविधा है। ये टर्मिनल विभिन्न खुदरा स्टोरों, भोजन प्रतिष्ठानों और पर्यटक आकर्षणों में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। भुगतान सरल और तेज है – उपयोगकर्ताओं को लेनदेन को निर्बाध रूप से पूरा करने के लिए केवल क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा, यह सब यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) के लिए धन्यवाद।

इसके अलावा, यूएई मोबाइल नंबर वाले अनिवासी भारतीय (एनआरआई) भी फोनपे ऐप डाउनलोड करके और आसान भुगतान के लिए अपने एनआरई और एनआरओ खातों को लिंक करके इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। इस पहल का उद्देश्य संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय समुदाय के लिए लेनदेन को सुव्यवस्थित करना और समग्र सुविधा को बढ़ाना है।

यह सहयोग एनपीसीआई इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड (एनआईपीएल) के साथ मशरेक की साझेदारी के माध्यम से संभव हुआ है, जो NEOPAY टर्मिनलों को भुगतान विधि के रूप में UPI ऐप्स स्वीकार करने में सक्षम बनाता है। यह एकीकरण भारतीय यात्रियों को अपने लेनदेन के लिए आसानी से यूपीआई का उपयोग करने की अनुमति देता है।

PhonePe की उन्नत तकनीक को मशरेक के नवाचार के प्रति समर्पण के साथ जोड़कर, यह साझेदारी NEOPAY टर्मिनलों पर एक असाधारण ग्राहक अनुभव प्रदान करने का वादा करती है। यह सभी उपयोगकर्ताओं के लिए निर्बाध लेनदेन सुनिश्चित करते हुए, अपने संचालन में अत्याधुनिक तकनीक को शामिल करने की मशरेक की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

यात्रा और स्थानीय लेनदेन की सुविधा के अलावा, आवक प्रेषण के लिए गलियारा सक्षम होने के बाद, PhonePe आवक प्रेषण सेवाएं भी शुरू करेगा। यह यूपीआई बुनियादी ढांचे का लाभ उठाकर धन हस्तांतरित करने की प्रक्रिया को सरल बना देगा, जिससे बैंक खाता संख्या और आईएफएससी कोड जैसे विवरणों की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी।

साझेदारी पर बोलते हुए, फोनपे के सीईओ इंटरनेशनल पेमेंट्स, रितेश पई ने कहा, “हम मशरेक के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। यूएई एक बहुत लोकप्रिय गंतव्य है, जहां हर साल लाखों भारतीय पर्यटक आते हैं। इस साझेदारी के साथ, ग्राहक अब आसानी से यूपीआई के माध्यम से लेनदेन कर सकते हैं, एक भुगतान विधि जिससे वे परिचित हैं। डिजिटल भुगतान को सक्षम करना न केवल सुविधा के प्रति PhonePe की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, बल्कि आज के यात्रियों की बढ़ती जरूरतों को भी शामिल करता है। यह सहयोग निर्बाध लेनदेन के द्वार खोलता है, जिससे आगंतुकों के लिए एक आसान और अधिक सुखद यात्रा सुनिश्चित होती है।

मशरेक में NEOPAY के सीईओ विभोर मुंधदा ने कहा, “संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय पर्यटकों और आगंतुकों के लिए एक और नया भुगतान समाधान पेश करने के लिए PhonePe के साथ सहयोग करके हमें खुशी हो रही है, जिससे दोनों देशों के बीच पहले से ही मजबूत वित्तीय संबंधों को और मजबूत करने में मदद मिलेगी। यह नवीनतम लॉन्च हमारे परिचालन में नवाचार और प्रौद्योगिकी को शामिल करने और हमारे ग्राहकों को वांछित और आवश्यक समाधान और अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

अनुभव शर्मा, उप प्रमुख – साझेदारी व्यवसाय विकास और विपणन, एनआईपीएल ने कहा, “हमारा लक्ष्य दुनिया भर के वित्तीय संस्थानों के साथ सक्रिय रूप से सहयोग करना है, उपभोक्ताओं के लिए सुविधाजनक और सुरक्षित सीमा पार भुगतान समाधान प्रदान करने के लिए साझेदारी को बढ़ावा देना है। यह साझेदारी फिनटेक सहयोग को प्रोत्साहित करती है और यूएई में भारतीय यात्रियों के लिए भुगतान प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने के लिए पारिस्थितिकी तंत्र को एकीकृत करती है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *