रेगस ने हाईब्रिड वर्किंग की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पंजाब में अपने नए ऑफिस शुरू किए

जालंधर : अपने ब्रांड्स, स्पेसेज़ और रेगस के साथ विश्व में हाईब्रिड वर्किंग सॉल्यूशंस के सबसे बड़े प्रदाता, आईडब्लूजी ने पाँचवीं मंजिल, पीपीआर मॉल, 120 फीट रोड, रविंद्र नगर, फेज़ 2, खुरला किंगड़ा, जलंधर पंजाब में अपना अत्याधुनिक फ्लेक्सिबल वर्कस्पेस खोला है। पंजाब में हाईब्रिड वर्किंग में तेजी आने के साथ आईडब्लूजी के को-वर्किंग स्थानों में स्पेस और फ्लेक्स स्पेसेज़ के बारे में पूछताछ तेजी से बढ़ी है, और यह नई शुरुआत इस बढ़ती हुई मांग को पूरा करने में मदद करेगी। जलंधर में यह नया लॉन्च आईडब्लूजी द्वारा 2023 में दुनिया में 867 नए स्थानों को शामिल करके सबसे तेज नेटवर्क वृद्धि और 35 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा राजस्व अर्जित करने के बाद किया गया है।

शहर के मध्य स्थित यह नया सेंटर इस क्षेत्र में प्रीमियम फ्लेक्सिबल वर्किंग स्पेस की बढ़ती मांग को पूरा करेगा। पंजाब में उच्च गुणवत्ता के फ्लेक्सिबल ऑफिस स्पेस के साथ आईडब्लूजी स्थानीय प्रोफेशनल्स को ’15-मिनट’ सिटी में रहने और लोगों को अपने घर से दूर जाए बिना नजदीक में ही बैठकर काम करने का अनुभव पाने में समर्थ बना रहा है। लोग अपने काम की शैली के अनुसार कई फ्लेक्स स्पेस चुन सकते हैं, जिनमें सर्व सुविधायुक्त ऑफिस, छोटे ऑफिस, कस्टम ऑफिस, या बड़े सुईट शामिल हैं, और ये सभी सुरक्षित एवं विश्वसनीय आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ फुली फर्निश्ड और रेडी-टू-यूज़ हैं।

जलंधर में रेगस ऑफिस का लॉन्च आईडब्लूजी की एक और बड़ी उपलब्धि है, जिससे व्यवसायों और लोगों को आधुनिक वर्कफोर्स की मांगों के अनुरूप अनुकूलित इनोवेटिव वर्कस्पेस सॉल्यूशंस प्रदान करने की इसकी प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है। यह सेंटर अनेक उद्योगों में स्थापित फर्म्स और स्टार्टअप्स के लिए स्पेस प्रदान करेगा, जिनमें आईटी एवं आईटीईएस, टेलीकॉम, फार्मा, बायोटेक, टेक्सटाइल्स, एग्रीटेक, लॉजिस्टिक्स आदि शामिल हैं।

आईडब्लूजी में कंट्री मैनेजर इंडिया एवं वाईस प्रेसिडेंट, सेल्स, श्री हर्ष लांबा ने कहा, ‘‘हम चंडीगढ़ और जीरकपुर में अपने मौजूदा ऑफिसेज़ और जलंधर में नए ऑफिस के साथ पंजाब में विस्तार करने के लिए उत्साहित हैं। हम उत्तर भारत, विशेषकर पंजाब में आईडब्लूजी की स्थिति को मजबूत करते हुए मोहाली, लुधियाना और पटियाला आदि शहरों में विस्तार की योजना पर काम कर रहे हैं। इस नए सेंटर में मिश्रित फ्लेक्सिबल वर्कस्पेस रेंटल्स होंगे, जिनमें ऑफिस स्पेस और ऑफिस सुईट शामिल हैं, जो दीर्घकालिक आधार पर रेंट पर देकर ग्राहक की ब्रांडिंग और लेआउट के अनुरूप कस्टमाईज़ किए जा सकेंगे।”

जलंधर में आईडब्लूजी की यह नई लोकेशन बिज़नेस द्वारा रिकॉर्ड त्रैमासिक राजस्व दर्ज करने और 2023 में दुनिया में 850 नए स्थानों को शामिल करके सबसे तेज नेटवर्क वृद्धि हासिल करने के बाद शुरू की गई है। आईडब्लूजी कमर्शियल प्रॉपर्टी मालिकों और डेवलपर्स के साथ काम करता है, और पारंपरिक स्पेसेज़ में एक ज्यादा जीवंत एवं उत्पादक कार्य का वातावरण स्थापित करके अपने पार्टनर्स को राजस्व के स्थिर स्रोत प्रदान करता है। आईडब्लूजी के 95 प्रतिशत नए स्थान प्रॉपर्टी मालिकों और निवेशकों के साथ पार्टनरशिप में स्थापित किए गए इनोवेटिव वर्कस्पेस हैं। यह नया ऑफिस भवन मालिक के साथ एक पार्टनरशिप के समझौते के अंतर्गत शुरू किया गया है, जिसने अपने भवन में ब्रांडेड फ्लेक्सिबल वर्कस्पेस का निर्माण करने के लिए आईडब्लूजी प्लेटफॉर्म में निवेश किया है।

अपने टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म में लगभग 50 मिलियन पाउंड (64 मिलियन डॉलर) के वार्षिक निवेश के साथ आईडब्लूजी पार्टनर्स को कंपनी की संपूर्ण विशेषज्ञता तथा डिज़ाईन एवं फिट-आउट सपोर्ट के साथ सेल्स एवं मार्केटिंग क्षमताएं उपलब्ध कराता है।

शहर में वर्कस्पेस की मांग काफी ज्यादा है, और 2023 से आईडब्लूजी स्थानों की पूछताछ लगातार बहुत तेजी से बढ़ रही है। भारत के नॉन-मेट्रो शहरों में विशेष क्षेत्रों में हाईब्रिड वर्किंग मॉडल केंद्र बनने की अत्यधिक क्षमता है। अध्ययन में शामिल 31 प्रतिशत हाईब्रिड और पूर्णतः रिमोट कर्मचारी टेक्नोलॉजी, मीडिया, एवं टेलीकम्युनिकेशंस में प्रोजेक्ट के समन्वय और सहायक/सहयोगी पदों पर काम कर रहे थे, और छोटे शहरों एवं कस्बों में रहकर काम करते थे। सभी आकारों की कंपनियों द्वारा लंबे समय के लिए हाईब्रिड वर्किंग अपनाने में हो रही तेज वृद्धि के साथ, ऐसा अनुमान है कि 2030 तक कमर्शियल रियल ईस्टेट में फ्लेक्सिबल वर्कस्पेस का योगदान बढ़कर 30 प्रतिशत हो जाएगा। हाईब्रिड वर्किंग से कंपनियों को प्रति कर्मचारी 9,000 पाउंड (11,000 डॉलर) की औसत बचत के साथ बहुत कम लागत बेस मिलता है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *