रीमा दास की ‘विलेज रॉकस्टार्स 2’ को बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में किम जिसियोक पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया

नई दिल्ली: रीमा दास की 2017 की समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म “विलेज रॉकस्टार 2” की बहुप्रतीक्षित अगली कड़ी को 2024 बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (बीआईएफएफ) में प्रतिष्ठित किम जिसियोक पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए चुना गया है। यह चयन दास के लिए एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जो भारतीय स्वतंत्र सिनेमा में एक प्रमुख व्यक्ति रहे हैं।

“विलेज रॉकस्टार्स 2” अपने पूर्ववर्ती “विलेज रॉकस्टार्स” के नक्शेकदम पर चलता है, जिसने 2017 में टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अपने प्रीमियर के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा हासिल की। ​​मूल फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फीचर सहित भारत में कई राष्ट्रीय पुरस्कार जीते। फिल्म, और 2019 में अकादमी पुरस्कारों में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुनी गई थी। अगली कड़ी में लचीलेपन, सपनों और ग्रामीण जीवन शैली की कहानी को जारी रखने की उम्मीद है जो पहली फिल्म में दुनिया भर के दर्शकों के साथ गूंजती रही।

एशिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में से एक, बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अपने जिसियोक प्रतियोगिता खंड के हिस्से के रूप में “विलेज रॉकस्टार 2” का प्रदर्शन करेगा, जो पूरे एशिया से नवीन और कलात्मक फिल्मों को उजागर करता है। एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, यह फिल्म इस प्रतियोगिता के लिए चुनी गई आठ फिल्मों में से एकमात्र भारतीय फीचर है, जो अंतरराष्ट्रीय मंच पर इसके महत्व को रेखांकित करती है।

बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का 29वां संस्करण 2 अक्टूबर, 2024 को शुरू होने वाला है और प्रतियोगिता में “विलेज रॉकस्टार 2” के शामिल होने से भारतीय सिनेमा पर महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित होने की उम्मीद है। अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सर्किट में रीमा दास की निरंतर सफलता ने उन्हें समकालीन फिल्म निर्माण में एक अग्रणी आवाज के रूप में स्थापित किया है, और फिल्म का चयन भारतीय सिनेमा की वैश्विक अपील और कहानी कहने की क्षमता का एक प्रमाण है।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *