पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की तूफानी पारी सात विकेट से हुई धमाकेदार जीत…

विश्वकप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एक बार फिर से अपना परचम लहरा दिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत ने पाकिस्तान को 191 रनो पर ऑल आउट कर दिया। जिसमें भारतीय टीम के सिराज, बुमराह, हार्दिक, कुलदीप और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए। भारतीय टीम ने 31वें ओवर में ही मैच जीत लिया।

भारतीय टीम ने पकिस्तान के खिलाफ एक बार फिर से अपना परचम लहरा दिया
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे भारत पकिस्तान के बीच मैच के मुकाबले को देखने के लिए दर्शक स्क्रीन के सामने डेट रहे |

भारतीय पारी किसने कितने रन बनाये ?

रोहित शर्मा ने पहली ही गेंद पर चौका लगाकर शुरुआत की। लेकिन शाहीन ने अपने दूसरे ओवर में शुभमन गिल को बैकवर्ड पॉइंट पर शादाब के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद विराट कोहली 10वें ओवर में कैच आउट हो गए। उन्होंने 18 गेंदों पर 16 रन बनाये। रोहित शर्मा अपने शतक की ओर बढ़ ही रहे थे तभी 86 रन बनाकर शाहीन की बॉल पर कैच आउट हो गए। ये रोहित के करियर की 53वीं हाफ सेंचुरी रही। श्रेयस ने नाबाद 53 रन बनाये, केएल राहुल ने नाबाद 19 रन बनाये।

पाकिस्तानी पारी में क्या हुआ ?

पाकिस्तान ने भी अपनी पारी की बेहतरीन शुरुआत की। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने फिफ्टी लगाई। ये वनडे में इंडिया के खिलाफ उनकी पहली फिफ्टी थी। 155 रन के स्कोर पर पाकिस्तान के 2 विकेट गिरे थे। बाबर आजम के बोल्ड होते ही मानों जैसे विकेट की झड़ी ही लग गई थी। मो. रिजवान 49 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद 36 रन के भीतर पाकिस्तान के 8 बल्लेबाज आउट हो गए। 191 रन पर पकिस्तान की पूरी टीम आल ऑउट हो गई।

दोनों टीमों के खिलाड़ी-

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ​​​​​​श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *