सेल्सफोर्स ने एजेंटफोर्स पेश किया, जिसके लिए एआई काअविष्कार हुआ था

नई दिल्ली – दुनिया के सबसे बड़े AI CRM, सेल्सफोर्स ने आज एजेंटफोर्स पेश किया है। यह एक नई तरह का AI सिस्टम है जो कंपनियों को अपने कामकाज को और बेहतर बनाने में मदद करेगा। एजेंटफोर्स में ऐसे AI एजेंट्स हैं जो स्वयं ही काम कर सकते हैं और कंपनी के कर्मचारियों का सहायक बन सकते हैं। ये एजेंट ग्राहक सेवा, बिक्री, मार्केटिंग और अन्य कई कामों को आसानी से संभाल सकते हैं।

एजेंटफोर्स क्या है?

एजेंटफोर्स एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसके जरिए कंपनियां अपने लिए AI एजेंट्स बना सकती हैं। ये एजेंट डेटा का विश्लेषण करते हैं, फैसले लेते हैं और कार्रवाई करते हैं। जैसे, एक ग्राहक का कोई सवाल है तो एजेंट उसका जवाब दे सकता है, या फिर एक नया ग्राहक कंपनी से जुड़ना चाहता है तो एजेंट उसकी जानकारी को संभाल सकता है।

एजेंटफोर्स क्यों महत्वपूर्ण है?

  • कार्यकुशलता में वृद्धि: एजेंटफोर्स के आने से कंपनियां अपने काम को और तेजी से और कुशलता से कर पाएंगी। क्योंकि कई छोटे-मोटे काम एजेंट्स कर लेंगे, इसलिए कंपनी के कर्मचारियों के पास ज्यादा महत्वपूर्ण कामों के लिए समय होगा।
  • ग्राहक संतुष्टि: एजेंटफोर्स ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने में मदद करेगा। क्योंकि एजेंट्स ग्राहकों के सवालों का जवाब तुरंत और सही तरीके से दे सकते हैं।
  • नए अवसर: एजेंटफोर्स से कंपनियों के लिए नए अवसर खुलेंगे। कंपनियां अपने काम को और बढ़ा सकती हैं और नए बाजारों में प्रवेश कर सकती हैं।

कैसे काम करता है एजेंटफोर्स?

एजेंटफोर्स एक स्वायत्त सिस्टम है। मतलब, इसे किसी इंसान की मदद की जरूरत नहीं होती है। यह खुद ही डेटा का विश्लेषण करता है और फैसले लेता है। एजेंटफोर्स कंपनी के मौजूदा सिस्टम के साथ भी काम कर सकता है।

उदाहरण:

मान लीजिए एक किताबों की दुकान है। इस दुकान में एजेंटफोर्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। अगर कोई ग्राहक किताब खरीदना चाहता है तो वह एजेंटफोर्स से बात कर सकता है। एजेंटफोर्स ग्राहक को किताबों के बारे में जानकारी देगा और उसे किताब खरीदने में मदद करेगा।

भविष्य में एआई का क्या होगा?

सेल्सफोर्स के सीईओ मार्क बेनिऑफ का मानना है कि एजेंटफोर्स AI के भविष्य को बदल देगा। उन्होंने कहा कि एजेंटफोर्स से कंपनियां अपने काम को और बेहतर तरीके से कर पाएंगी और ग्राहकों को बेहतर सेवा दे पाएंगी।

एजेंटफोर्स एक बहुत ही महत्वपूर्ण आविष्कार है। यह कंपनियों को अपने कामकाज को और बेहतर बनाने में मदद करेगा। एजेंटफोर्स के आने से AI का इस्तेमाल और बढ़ेगा और हमारी जिंदगी और आसान हो जाएगी।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *