शुभमन गिल का शतक व्यर्थ, बांग्लादेश से 6 रन से हारी टीम इंडिया

दिल्ली:  शुबमन गिल ने कल बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा, जो वनडे क्रिकेट में उनका पांचवां और लक्ष्य का पीछा करते हुए पहला शतक था|

टॉस जीतने के बावजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाज भारतीय तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके और जल्दी ही अपनी  विकेट गंवा बैठे।

हालाँकि, शाकिब अल हसन और तौहीद हृदोय के बीच 100 रनों की साझेदारी ने बांग्लादेश को भारत के सामने 265 रनों का  चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में मदद की। शार्दुल ठाकुर (3/66) सबसे प्रभावशाली थे – लेकिन सबसे महंगे भी – पारी में विकेट लेने वालों में मोहम्मद शमी (2/32), प्रसिद्ध कृष्णा (1/43), अक्षर पटेल (1/47) और रवींद्र जड़ेजा (1/53) जैसे सभी भारतीय गेंदबाज शामिल थे। शमी ने भारत के लिए शुरुआती विकेट जल्दी ले लिए और उन्होंने शुरुआती कुछ ओवरों में बांग्लादेश पर दबाव बनाए रखा। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने दबाव में 85 गेंदों में 80 रन बनाए और उन्हें तौहीद हृदॉय का समर्थन मिला, जिन्होंने 81 गेंदों में 54 रन बनाए। योगदान देने वाले एक अन्य बल्लेबाज नसुम अहमद (44) थे। 50 ओवर की समाप्ति तक बांग्लादेश भारत के सामने 266 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रहा.

भारत को 5.4 RPO के रन रेट से 266 रन बनाने थे| पारी की शुरुआत से ही भारतीय बल्लेबाजों को बांग्लादेश के गेंदबाजों से दिक्कतों का सामना करना पड़ा| भारत ने कुछ ही ओवरों में अपने शुरुआती विकेट खो दिए। तनजीद हसन ने तिलक वर्मा को जल्दी आउट कर दिया, केएल राहुल ने 19 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव ने भी 26 रन जोड़े और  इशान किशन केवल पांच रन ही बना सके। बाद में मुस्तफिजुर रहमान, महेदी हसन, कप्तान शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने सुनिश्चित किया कि भारतीय बल्लेबाज अपनी इच्छानुसार रन न बना सकें। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने 3 विकेट, तंजीम हसन साकिब और महेदी हसन ने दो-दो विकेट लिए, जबकि शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *