स्मृति मंधाना ने आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में 3rd स्थान पर पहुंची

नई दिल्ली: भारत की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने हाल ही में जारी आईसीसी महिला वनडे बैटिंग रैंकिंग में 3rd स्थान पर अपनी जगह बना ली है। 20 अगस्त को जारी अपडेट में उनके शानदार प्रदर्शन और 50-ओवर प्रारूप में निरंतरता को दर्शाया गया है।

वनडे में भारत की शीर्ष बल्लेबाज

738 रेटिंग अंकों के साथ, मंधाना अब वनडे प्रारूप में भारत की सबसे उच्च रैंकिंग वाली बल्लेबाज हैं। उनके हालिया प्रदर्शन ने उन्हें इस करियर-उच्च रैंकिंग पर पहुंचाया है, जो जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की सीरीज के दौरान तीन लगातार 50+ स्कोर से स्पष्ट है। मंधाना ने इस सीरीज में दो शतकों के साथ एक और शतक के करीब पहुंचकर शानदार प्रदर्शन किया।

टी20आई रैंकिंग और अन्य बदलाव

वनडे में सफलता के साथ-साथ मंधाना टी20आई रैंकिंग में भी 4th स्थान पर कायम हैं। भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर वनडे बैटिंग रैंकिंग में 9th स्थान पर बनी हुई हैं।

श्रीलंकाई खिलाड़ियों में बदलाव

आईसीसी रैंकिंग में श्रीलंकाई खिलाड़ियों के बीच महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं। चामारी अथापथ्थू, जो पहले शीर्ष स्थान पर थीं, अब 4th स्थान पर खिसक गई हैं, जबकि निलक्षिका डी सिल्वा ने 32वें स्थान पर छलांग लगाई है। हार्शिता समरविक्रम 44वें स्थान पर पहुंच गई हैं और कविशा दिलहरी 50वें स्थान पर चढ़ गई हैं। टी20आई में, समरविक्रम की 65 रन की पारी ने उन्हें 13वें स्थान पर पहुंचा दिया है, और गैबी लुईस ने अपनी 119 रन की पारी के बाद करियर-उच्च 21वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

मंधाना की उपलब्धियां और हालिया प्रदर्शन

मंधाना ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान 7000 अंतरराष्ट्रीय रन का आंकड़ा पार किया, जिससे वह भारत की दूसरी सबसे बड़ी रन-स्पेलर बन गईं, सिर्फ मिताली राज के बाद। उनके प्रदर्शन ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद, भारतीय टीम ने एशिया कप 2024 में भाग लिया, जहां वे मेज़बान श्रीलंका के खिलाफ उपविजेता रही।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *