सोनू निगम का 51वां जन्मदिन: संगीत के तीन दशकों की यादें

नई दिल्ली: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे पसंदीदा आवाजों में से एक सोनू निगम आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। पिछले तीन दशकों में उन्होंने अपनी भावपूर्ण धुनों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है। उनके करियर के सबसे यादगार पलों में से एक 2016 था, जब उन्होंने खुद को एक स्ट्रीट संगीतकार के रूप में प्रच्छन्न किया और मुंबई की सड़कों पर प्रदर्शन किया। “द रोडसाइड उस्ताद” शीर्षक वाला यह अनोखा प्रयोग कल्चर मशीन के डिजिटल चैनल बीइंग इंडियन पर जारी एक वीडियो का हिस्सा था।

सोनू ने नकली दाढ़ी, रूखे कपड़े और धूप के चश्मे से अपना रूप बदल लिया, जिससे वह पहचान में नहीं आने लगे। हारमोनियम के साथ, वह जुहू में एक सड़क के कोने पर बैठे और कल हो ना हो का प्रतिष्ठित शीर्षक ट्रैक प्रस्तुत किया। प्रयोग का उद्देश्य यह देखना था कि सड़क पर एक बूढ़े व्यक्ति के गाने पर पैदल चलने वालों की क्या प्रतिक्रिया होगी।

जैसे ही वह गाता था, राहगीर उसकी शक्तिशाली आवाज की ओर आकर्षित हो जाते थे। भावपूर्ण प्रदर्शन से मंत्रमुग्ध होकर भीड़ जल्द ही इकट्ठा हो गई। प्रतिक्रियाएँ अत्यधिक सकारात्मक थीं, बहुत से लोग सुनने के लिए रुके, तालियाँ बजाईं और यहाँ तक कि प्रशंसा के प्रतीक के रूप में पैसे भी दिए। एक राहगीर इतना प्रभावित हुआ कि उसने पूछा कि क्या वह अपने फोन पर सोनू की आवाज रिकॉर्ड कर सकता है। यह वीडियो सभी सीमाओं को पार करते हुए संगीत की सार्वभौमिक अपील का एक प्रमाण था।

अनुभव पर विचार करते हुए, सोनू ने उल्लेख किया कि अपने सेलिब्रिटी स्टेटस के दबाव के बिना प्रदर्शन करना कितना मुक्तिदायक था। उन्होंने टिप्पणी की, “पहली बार, मैं मैं नहीं था। मेकअप इतना अच्छा और प्रामाणिक था कि मेरे इतने करीब खड़े लोग पहचान नहीं सके।

इस साल अपना जन्मदिन मनाने के लिए, सोनू ने अपने समर्पित प्रशंसकों सहित अपने विस्तारित परिवार के साथ दिन बिताने की योजना बनाई है। वह दुबई में अपने फरवरी के संगीत कार्यक्रम के बारे में एक वृत्तचित्र की विशेष फिल्म स्क्रीनिंग की मेजबानी करेंगे। फिल्म में एक चुनौतीपूर्ण क्षण दिखाया गया है जब उन्होंने शो से कुछ दिन पहले अपनी आवाज खो दी थी, लेकिन वह ठीक होने में कामयाब रहे और लगभग 20,000 प्रशंसकों के लिए 3.5 घंटे का उल्लेखनीय प्रदर्शन किया। सोनू ने इस अंतरंग अनुभव को अपने प्रशंसकों के साथ साझा करने की इच्छा व्यक्त की, जिन्हें वह अपने विस्तारित परिवार का हिस्सा मानते हैं। उन्होंने कहा, “जो लोग आपसे प्यार करते हैं और आपके काम का अनुसरण करते हैं, वे आपका जीवन बदलते हुए जीते हैं। इसलिए, जब दुबई कॉन्सर्ट के दौरान मेरे अनुभव जैसी घटनापूर्ण घटना घटी, तो मैंने इसका दस्तावेजीकरण करने का फैसला किया और मुझे लगा कि मैं अपने विस्तारित परिवार को इसका हिस्सा बनाऊं।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *