तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने अमेरिकी दौरे पर एप्पल, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के अधिकारियों से मुलाकात की

नई दिल्ली: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका की अपनी चल रही यात्रा के दौरान तकनीकी दिग्गज एप्पल, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के मुख्यालय का दौरा किया, जिसका उद्देश्य राज्य में निवेश आकर्षित करना था। मुख्यमंत्री ने इस यात्रा को “आश्चर्यजनक” बताया, जो तमिलनाडु और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में इन वैश्विक नेताओं के बीच सहयोग की अपार संभावनाओं को रेखांकित करता है।

अपनी यात्रा के दौरान, स्टालिन ने निवेश के अवसरों की खोज करने और रणनीतिक साझेदारी बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए उच्च-स्तरीय चर्चा की, जो वैश्विक प्रौद्योगिकी परिदृश्य में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में तमिलनाडु की स्थिति को मजबूत कर सके। उन्होंने नवाचार और तकनीकी प्रगति से प्रेरित होकर एशिया में अग्रणी विकास इंजन बनने की राज्य की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

“विभिन्न अवसरों और रोमांचक साझेदारियों पर चर्चा की। इन साझेदारियों को मजबूत करने और तमिलनाडु को एशिया के अग्रणी विकास इंजनों में से एक बनाने के लिए दृढ़ संकल्प!” स्टालिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर एक पोस्ट में कहा। उन्होंने तमिलनाडु के उद्योग मंत्री थंगम थेनारासु, गाइडेंस तमिलनाडु और तमिलनाडु औद्योगिक विकास निगम (टीआईडीसीओ) जैसे प्रमुख अधिकारियों और एजेंसियों को टैग किया, जिन्होंने राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए सहयोगात्मक प्रयास पर प्रकाश डाला।

यह यात्रा तमिलनाडु में विदेशी निवेश को आकर्षित करने, निवेश-अनुकूल गंतव्य के रूप में इसकी प्रतिष्ठा को और बढ़ाने के मुख्यमंत्री के व्यापक मिशन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। राज्य की सक्रिय नीतियों और विकास के द्रविड़ मॉडल के समर्थन से, तमिलनाडु का लक्ष्य एशिया में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की इच्छुक वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए पसंदीदा स्थान के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करना है।

इस यात्रा ने पहले से ही महत्वपूर्ण रुचि पैदा कर दी है, जिससे भविष्य के सहयोग के लिए मंच तैयार हो गया है जो क्षेत्र की आर्थिक वृद्धि और तकनीकी प्रगति पर स्थायी प्रभाव डाल सकता है।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *