किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह १० दिसम्बर को…

: मेडल की दौड़ में छात्राओं ने पछाड़ा छात्रों को …

लखनऊ : केजीएमयू का १९वां दीक्षांत समारोह दस दिसंबर को होगा। ३९ मेधावियों को गोल्ड,ब्रांज और सिल्वर मेडल से नवाजा जाएगा। इसमें १३. ३३.३ छात्र और २६. ६६.७ प्रतिशत छात्राओं ने मेडल पर कब्जा जमाया है। ये जानकारी शुक्रवार को कुलपति प्रो डा सोनिया नित्यानंद ने प्रेस वार्ता के दौरान दी। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह का आयोजन केजीएमयू के अटल बिहारी वाजपेई साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में होगा।

: मुख्य अवार्ड डाक्टर अक्षिता विश्वनाथ को एमबीबीएस भाग-द्वितीय परीक्षा में सर्वाधिक अंक हासिल करने के लिए हेवेट, स्वर्ण पदक…

मेहनत कभी बेकार नहीं जाती है। यहां तक पहुंचने के लिए दस से बारह घंण्टे पढाई की। मेरे परिवार में मैं पहली डाक्टर हुं मेरे पिता व्यापारी है। पढाई में सबसे ज्यादा सर्पोट दोस्तों और परिवार का रहा। आगे चलकर पीडियाट्रिक की बेहतर डॉक्टर व शोधार्थी बनने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत करनी है।

: डाक्टर लिपिका अग्रवाल को मिलेगा चांसलर पदक…

मेरा बचपन से ही डॉक्टर बनने का सपना था। मैंने चार से पांच घंण्टें प्रतिदिन पढ़ाई करती थी। मैं अपने परिवार की पहली डॉक्टर हूं। जबकि पिता प्लाईवूड का व्यापार करते हैं। फिलहाल केजीएमयू में ही रहकर काम करना है। आगे चलकर पीडियाट्रिक डाक्टर बनना है।

डाक्टर लिपिका अग्रवाल को एमबीबीएस फर्स्ट प्रोफेशनल, सेकेंड प्रोफेशनल, फाइनल प्रोफेशनल पार्ट-प्रथम और फाइनल प्रोफेशनल पार्ट-द्वितीय विश्वविद्यालय परीक्षा में उच्चतम कुल अंक प्राप्त करने के लिए चांसलर पदक मिला ,बीडीएस डा प्रांजलि सिंह को डॉ एच.डी.गुप्ता को मेमोरियल स्वर्ण पदक और रुपये का नकद पुरस्कार, 2023 के लिए बिना ब्रेक के पहले प्रयास में बीडीएस एक से चार वर्ष की सभी चार प्रोफेशनल परीक्षाओं के कुल योग में उच्चतम प्रतिशत अंक प्राप्त करने के लिए 10,000/- (केवल दस हजार रुपये) दिया जा रहा है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *