“द प्री-स्कूल कार्निवल राइजिंग स्टार्स” युवा प्रतिभा को उजागर करता है

लखनऊ: मॉडर्न स्कूल, अलीगंज ने 5 नवंबर, 2023 को आकर्षक “प्री-स्कूल कार्निवल राइजिंग स्टार्स” की मेजबानी की, जो 2 से 6 वर्ष की आयु की युवा प्रतिभाओं द्वारा शानदार उत्सव मनाया गया ।

कार्यक्रम की शुरुआत मॉडर्न स्कूल के छात्रों के शानदार प्रदर्शन के साथ हुई, जिसमें स्कूल के मार्गदर्शक दर्शन को प्रतिबिंबित करने वाला एक सुंदर कोरियोग्राफ नृत्य किया गया था। यह दिन विविध प्रकार की प्रतियोगिताओं से भरा हुआ था, जिनमें फैंसी ड्रेस, मिनी-योगिस, पहेलियां, कला प्रदर्शनियां और कहानी सुनाना शामिल थीं, ये सभी प्रतियोगिताएं युवा प्रतिभागियों के लिए अपनी असीमित क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए एक कैनवास के रूप में काम कर रही थीं। लखनऊ के 30 प्री-स्कूलों की भागीदारी और प्रभावशाली 400 पंजीकरणों के साथ, यह आयोजन शैक्षिक उत्कृष्टता के लिए एक जीवंत केंद्र बन गया।

युवा प्रतिभा के उद्भव को देखने के लिए लखनऊ के विभिन्न स्कूलों के शिक्षक और पेशेवर उल्लेखनीय संख्या में एक साथ आए। इस आयोजन ने परिवारों, शिक्षकों और समुदाय के लिए एक रैली बिंदु के रूप में कार्य किया, जो हमारे सबसे कम उम्र के शिक्षार्थियों के समग्र विकास को सामूहिक रूप से समर्थन देने के अपने मिशन में एकजुट हुए।

ऐसे आयोजनों के महत्व पर विचार करते हुए, मॉडर्न स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा, “प्रारंभिक शिक्षा हमारे छात्रों के भविष्य को आकार देती है। ‘प्री-स्कूल कार्निवल राइजिंग स्टार्स’ उभरती प्रतिभाओं को उनकी क्षमता का पता लगाने, आवश्यक जीवन कौशल विकसित करने और रचनात्मकता को बढ़ावा देने का अधिकार देता है। कम उम्र से ही। हमारा लक्ष्य कम उम्र से ही छात्रों को सही जानकारी देना, सकारात्मक विकल्पों की ओर मार्गदर्शन करना है। ऐसे समारोहों में वे जो अनुभव और मूल्य प्राप्त करते हैं, वे जीवन भर के विकास और अन्वेषण की नींव रखते हैं।”

मॉडर्न स्कूल, लखनऊ का पहला और एकमात्र आईबी वर्ल्ड स्कूल, जिसकी स्थापना 1979 में हुई थी, अध्यात्मवादी श्री जिद्दू कृष्णमूर्ति की शिक्षाओं से प्रेरित होकर “खुद को जानें” के दर्शन का पालन करता है। इस असाधारण आयोजन के दौरान बच्चों को 21वीं सदी के लिए तैयार करने की स्कूल की स्थायी प्रतिबद्धता स्पष्ट थी।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *