वार्नर म्यूजिक ने जेटसिंथेसिस के ग्लोबल म्यूजिक प्लेटफॉर्म के साथ साझेदारी बढ़ाई

गुडगाँव: वार्नर म्यूजिक इंडिया ने जेटसिंथेसिस की संगीत और मनोरंजन शाखा ग्लोबल म्यूजिक जंक्शन (जीएमजे) के साथ अपने सहयोग का विस्तार किया है। शुरुआत में 2021 में एक वितरण सौदा करते हुए, इस नवीनीकृत साझेदारी में वार्नर म्यूजिक जीएमजे में एक रणनीतिक निवेश कर रहा है, जिसमें एक बोर्ड सीट शामिल है। यह रणनीतिक पैंतरेबाज़ी वार्नर म्यूज़िक इंडिया को बढ़ते मध्य भारतीय संगीत बाज़ार में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में स्थापित करती है।

जीएमजे भोजपुरी, हरियाणवी, उड़िया, कन्नड़ और गुजराती संगीत बाजारों में एक प्रमुख शक्ति के रूप में खड़ा है, विशेष रूप से कन्नड़ और गुजराती क्षेत्रों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी जा रही है। भोजपुरी के भारत की सबसे तेजी से बढ़ती भाषा के रूप में उभरने के साथ, वार्नर म्यूजिक ने इस गतिशील संगीत क्षेत्र में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। जीएमजे सामग्री निर्माण, इवेंट प्रबंधन, अभिनव वितरण, विपणन समाधान, तकनीकी विश्लेषण और कानूनी सहायता जैसी सेवाओं की एक श्रृंखला के माध्यम से कलाकारों और लेबल को सशक्त बनाने के लिए समर्पित है।

100 से अधिक साझेदारों और 250 मिलियन से अधिक ग्राहकों वाले व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र के साथ, जीएमजे 130,000 से अधिक ऑडियो-विज़ुअल संगीत सामग्री के भंडार के माध्यम से सालाना 100 बिलियन मिनट से अधिक मनोरंजन प्रदान करता है। इसकी साझेदारियों में भोजपुरी आइकन खेसारी लाल यादव और पवन सिंह, हरियाणवी सेंसेशन रेणुका और सपना चौधरी के साथ-साथ उड़िया दिग्गज मलय मिश्रा और इरा मोहंती जैसे दिग्गज शामिल हैं। इसके अलावा, जीएमजे आर्टियम अकादमी, हरिप्रेम फिल्म्स और संगीत निर्देशक साहिल संधू और मलय मिश्रा जैसी प्रतिष्ठित प्रशिक्षण और उत्पादन संस्थाओं के साथ सहयोग करता है।

जीएमजे की हालिया उपलब्धियों में हरियाणवी सुपरस्टार सपना चौधरी की “जले 2” को 90 दिनों के भीतर यूट्यूब पर 300 मिलियन से अधिक व्यूज और 15 मिलियन इंस्टाग्राम रील्स के साथ-साथ शिवानी सिंह की “सेंट गमकौवा” को केवल छह महीनों में 700 मिलियन यूट्यूब व्यूज मिलना शामिल है। इस तरह के मील के पत्थर विविध भाषाई परिदृश्यों में सांस्कृतिक रूप से गूंजने वाली संगीत सामग्री को विकसित करने और प्रसारित करने में जीएमजे की क्षमता को रेखांकित करते हैं।

वार्नर म्यूज़िक के उभरते बाज़ारों के अध्यक्ष, अल्फोंसो पेरेज़ सोटो कहते हैं, “यह पूरे भारत में हमारी उपस्थिति के विस्तार में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। पिछले साल जीएमजे में अद्भुत टीम के साथ काम करने से न केवल हमारी साझेदारी मजबूत हुई बल्कि हमें भारत के मध्य क्षेत्रों के कलाकारों को बेहतर समर्थन देने में सक्षम बनाया गया, जिससे उन्हें किसी भी कंपनी द्वारा प्रदान किया जाने वाला सबसे अच्छा कलात्मक समर्थन मिला, और उन्हें देश भर के प्रशंसकों के साथ जुड़ने में मदद मिली और दुनिया भर में। भारत दुनिया के सबसे रोमांचक संगीत बाजारों में से एक है और एक भागीदार के रूप में जीएमजे के साथ हम इसके केंद्र में हैं।”

जेटसिंथेसिस के सीईओ और संस्थापक राजन नवानी

जेटसिंथेसिस के सीईओ और संस्थापक राजन नवानी कहते हैं, “वार्नर म्यूजिक के साथ हमारी यात्रा उल्लेखनीय रही है, जो कुछ सफल सहयोगों से उजागर हुई है। जिन स्वदेशी भाषाओं में हम काम करते हैं, जैसे भोजपुरी, हरियाणवी, उड़िया, कन्नड़ और गुजराती भाषा बाजार में भारत ने हाल के दिनों में अविश्वसनीय वृद्धि देखी है। ग्लोबल म्यूजिक जंक्शन में वार्नर म्यूजिक का निवेश और हमारे साथ इसका निरंतर सहयोग भारत के क्षेत्रीय संगीत उद्योग के बढ़ते विस्तार को तेजी से ट्रैक करेगा। हमारी संयुक्त सामूहिक दृष्टि और दर्शकों की प्राथमिकताओं की समझ के साथ, हमारा लक्ष्य है संगीत और मनोरंजन क्षेत्र में प्रशंसकों की बढ़ती मांग को पूरा करके पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करें। हम अपने दीर्घकालिक सहयोग से और अधिक सफल परिणामों की आशा कर रहे हैं।”

वार्नर म्यूजिक इंडिया के प्रबंध निदेशक जय मेहता कहते हैं: “हमारी साझेदारी भारतीय बाजार में उन स्थानों पर महत्वपूर्ण उपस्थिति बनाए हुए है जो सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं, और इसलिए यह हमें अपने विस्तार में सबसे तेज संगीत कंपनी बनने में सक्षम बनाती है। जीएमजे मध्य भारत में पांच भाषा बाजारों में एक अग्रणी खिलाड़ी है और भारतीय संगीत और शो व्यवसाय के कुछ सबसे बड़े नामों के साथ काम करता है। यह देश भर में हमारे विस्तार का एक महत्वपूर्ण क्षण है क्योंकि हम वार्नर म्यूजिक इंडिया को सभी समझदार कलाकारों और लेबलों के लिए नंबर एक पसंद के रूप में स्थापित करना चाहते हैं।

ग्लोबल म्यूजिक जंक्शन के सीईओ राजकुमार सिंह टिप्पणी करते हैं: “जीएमजे नवोन्वेषी मार्केटिंग रणनीतियों को आगे बढ़ाने, रचनात्मकता को बढ़ावा देने और पूरे भारत में डिजिटल संगीत परिदृश्य को ऊपर उठाने के लिए प्रतिबद्ध है। वार्नर म्यूजिक के साथ हमारी विस्तारित साझेदारी हमें अगली पीढ़ी की प्रतिभा का पोषण करते हुए देश में अग्रणी डिजिटल मनोरंजन कंपनी बनने के हमारे दृष्टिकोण को पूरा करने में मदद करेगी। हम अपने साझेदारों को उनके कलात्मक प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम बनाना जारी रखेंगे, जबकि हम उपयोगकर्ताओं को प्रभावी ढंग से संलग्न करने के लिए उनकी डिजिटल संपत्तियों का प्रबंधन करेंगे।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *