वनडे विश्व कप २०२३: सेमीफाइनल की दौड़ का रोमांच जारी है

नई दिल्ली: क्रिकेट के बारे में कहा जाता है की ये अनिश्चिताओं  भरा खेल  है , किसी भी  दिन एक टीम, एक खिलाडी और   एक अच्छा ओवर और किस्मत  पूरा  खेल बदल सकता है , पर ICC विश्व कप में जब करीब करीब आधा टूर्नामेंट ख़तम हो गया है, सेमीफाइनल की तस्वीर बहुत हद तक साफ हो गयी है, सभी   टीमों ने अपने 5  मैच खेल लिए है, और पॉइंट टेबल की माने तो पहली  तीन  टीम – भारत, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड , सेमि फ़ाइनल की दौड़  में अपनी बढ़त  बनाये हुयी है। हलाकि १२ पॉइंट्स सेमीफाइनल खेलने के लिए हर टीम को सेफ  होगा। 

अभी नंबर 4 पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जो काफी मजबूत भी है, और २ मैच हरने के बाद उसके प्रदर्शन में काफी निखार आया है, बाकि बचे ४ मैचों में उसे न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, अफ़ग़ानिस्तान, और बांग्लादेश से खेलना हैं, और १२ पॉइंट्स के लिए उसे भी मसक्कत करनी पड़ सकती है।

श्रीलंका की बात करें तो उसे अभी उसके ५ मैच के बाद ४ पॉइंट्स हैं उसके पास भी मौका है पर आगामी मैच काफी कठिन होने वाले है, उसके अगले मैच अफ़ग़ानिस्तान, भारत, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से होना है, इन  सभी मजबूत टीमों को हराना उसके लिए टेढ़ी खीर होगा।

पकिस्तान अभी ५ मैच खेलकर ४ पॉइंट्स के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है, बाकि के मैच साउथ अफ्रीका,  न्यूजीलैंड , बांग्लादेश ,और इंग्लैंड से होना है, इनमें से किसी भी टीम से हार उन्हें टूर्नामेंट से बहार का रास्ता दिखा सकती है।

बाकि के चार टीमों अफ़ग़ानिस्तान, नीदरलैंड , बंगलदेश, इंग्लैंड  की अगर बात करें तो केवल किस्मत ही उन्हें सेमीफइनल तक पहुंचा सकती है , वैसे मैदान खुला है और अभी अंतिम तौर पर कुछ भी कहना सही नहीं होगा, हाँ  इतना तय है की भारत जरूर सेमीफइनल में पहुँच जायेगा ऐसा लगता है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *