बिल्डिंग इनक्लूसिव लीडर्सः ऑन कैंपस एंड बियॉन्ड” शीर्षक पर पैनल चर्चा

नई दिल्ली – अपने आने वाले छात्रों को विविधता और समावेश पर केंद्रित भविष्य के लिए कौशल और मानसिकता से लैस करने और कॉर्पोरेट और सामाजिक समावेशिता के लिए व्यावहारिक कदम उठाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, एक्सएलआरआई के सेंटर फॉर जेंडर इक्वेलिटी एंड इनक्लूसिव लीडरशिप (सीजीईआईएल) ने “बिल्डिंग इनक्लूसिव लीडर्सः ऑन कैंपस एंड बियॉन्ड” शीर्षक से एक विचार-प्रेरक पैनल चर्चा का आयोजन किया। दिल्ली एन. सी. आर. और जमशेदपुर दोनों परिसरों में नए बैचों के लिए आयोजित समारोहों के दौरान आयोजित इस कार्यक्रम ने लैंगिक समानता और समावेशी नेतृत्व पर एक महत्वपूर्ण संवाद में शामिल होने के लिए शिक्षाविदों के साथ प्रमुख नेताओं को एक साथ लाया।

पैनल चर्चा “बिल्डिंग इनक्लूसिव लीडर्स-ऑन कैंपस एंड बियॉन्ड” में इस बात पर चर्चा की गई कि परिसर में विविधता और समावेश को बढ़ावा देने से प्रतिभा अधिग्रहण, कर्मचारी जुड़ाव और संगठनात्मक विकास कैसे प्रभावित होगा।

पैनल में विभिन्न क्षेत्रों के पेशेवर शामिल थे, जैसे सुश्री रेखा मेनन, एक्सेंचर की पूर्व प्रबंध निदेशक और एक्सएलआरआई बोर्ड की सदस्य, सुश्री कांता सिंह, संयुक्त राष्ट्र महिला भारत की उप देश प्रतिनिधि, श्री सुरेश रामसुब्रमण्यम, एक्सएलआरआई पूर्व छात्र चैप्टर की अध्यक्ष (उत्तर) निरुपमा सुब्रमण्यन, एक्सएलआरआई पूर्व छात्र महिलाओं के ग्लो-ग्रोइंग लीडरशिप की सह-संस्थापक, प्रो. सखी छाबड़ा, सहायक प्रोफेसर एक्सएलआरआई दिल्ली एनसीआर और सुश्री प्रीता दत्त, अध्यक्ष, सीजीईआईएल-एक्सएलआरआई और संस्थापक मेराबिजनेट।

एक्सएलआरआई दिल्ली-एनसीआर के निदेशक डॉ. फादर के. एस. कासिमिर ने इस अवसर पर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “एक न्यायपूर्ण समाज के पोषण और निर्माण के लिए एक्सएलआरआई के अटूट समर्पण के साथ, हम एक ऐसा परिसर वातावरण स्थापित करना चाहते हैं जो लिंग-संवेदनशील पहलों को लागू करके, समावेशिता को बढ़ावा देकर और जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों के लिए सम्मान की संस्कृति विकसित करके सभी व्यक्तियों की सफलता के लिए अनुकूल हो।”

लैंगिक समानता और समावेशी नेतृत्व के लिए एक्सएलआरआई की प्रतिबद्धता अटूट है और हमारा लैंगिक समानता और समावेशी नेतृत्व केंद्र (सीजीईआईएल) इस प्रतिबद्धता के लिए एक प्रकाशस्तंभ के रूप में खड़ा है। इस आयोजन की मेजबानी करके, हमारा उद्देश्य कार्रवाई को प्रेरित करना और एक ऐसी संस्कृति को बढ़ावा देना है जहां विविधता का जश्न मनाया जाता है, और प्रत्येक व्यक्ति को प्रामाणिकता और निष्पक्षता के साथ नेतृत्व करने के लिए सशक्त किया जाता है। सहयोग, शिक्षा और वकालत के माध्यम से, हमें सकारात्मक बदलाव लाने और एक अधिक समावेशी वातावरण बनाने पर गर्व है जहां हर किसी को पनपने का अवसर मिलता है, “फादर एस जॉर्ज S.J., निदेशक, XLRI जमशेदपुर ने कहा।

“लैंगिक समानता और समावेशी नेतृत्व केंद्र (सीजीईआईएल) लैंगिक समानता को बढ़ावा देने वाली रणनीतिक गतिविधियों के लिए प्रतिबद्ध है। अनुसंधान, वकालत और सशक्तिकरण पहलों पर ध्यान केंद्रित करके, हम समावेशिता और समानता की दिशा में पर्याप्त बदलाव लाने की उम्मीद करते हैं।सुश्री प्रीथा दत्त, अध्यक्ष, लैंगिक समानता और समावेशी नेतृत्व केंद्र ने कहा (CGEIL).

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *