एचएसबीसी इंडिया (HSBC) ने भारत की आर्थिक तेजी के अनुरूप बेंगलुरु में मेगा शाखा का उद्घाटन किया

बैंगलोर: भारत के आर्थिक उछाल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के एक शानदार प्रमाण में, एचएसबीसी इंडिया ने अपने अब तक के सबसे भव्य उद्यम – व्हाइटफील्ड, बेंगलुरु के संपन्न तकनीकी स्वर्ग में 8,300 वर्ग फुट की शाखा का अनावरण किया है जो देश की एक सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था और बढ़ती धनवानी में हिस्सेदार बनने का एक सूचना-पूर्ण कदम है। यह एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि HSBC इंडिया देश में अपनी प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बैंक के रूप में मजबूत मौजूदगी को सुनिश्चित करता है।

व्हाइटफील्ड एक महत्वपूर्ण इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) हब बन चुका है, जिसे मजबूत बुनियाद, बड़े वाणिज्यिक और आवासीय विकास, साथ ही सड़क और मेट्रो कनेक्टिविटी द्वारा नेतृत्व किया गया है। व्हाइटफील्ड के साथ अब बेंगलुरु साउथ को इसके साथ और सुगम कनेक्टिविटी हो गई है, जिसका प्रति व्यक्ति आय USD$ 11,305 (Rs 9,36,983)1 है, जो देश में सबसे अधिक है और भारत की प्रति व्यक्ति आय USD$ 2,610 (Rs 2,16,316)2 के चार गुना है। व्हाइटफील्ड ऑफिस सप्लाई का 24%3 हिस्सा होने के बाद, यह क्षेत्र के आर्थिक जीवंतता और बढ़ती धनवानी की पुनरावृत्ति को सिद्ध करता है, इसलिए यह HSBC के विस्तार के लिए स्वाभाविक चयन बनता है।

इस गतिमय तकनीकी हब के हृदय में स्थित नई शाखा ने जल्दी बढ़ते तकनीक समुदाय की अद्वितीय वित्तीय आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर, उन्हें एक व्यापक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क, उत्पादों की चौड़ाई, विशेष धन समाधान, विशेषज्ञ संबंध प्रबंधकों, वैश्विक निजी बैंकिंग के विशेषज्ञता, दिनचर्या के वित्त की देखभाल और उन्हें प्रासरित और सुरक्षित रखने में मदद करने के साथ-साथ, व्यावासायिक बैंकिंग, वैश्विक बैंकिंग और बाजार क्षमताओं की पेशेवरता भी प्रदान करेगी।

HSBC इंडिया के धन और व्यक्तिगत बैंकिंग के मुख्य, संदीप बत्रा, ने कहा, “उद्यमिता और नवाचार भारत में धन सृष्टि को प्रेरित कर रहे हैं और हम HSBC इंडिया में इस आत्मा को मजबूत करके इसे और बढ़ावा दे रहे हैं। भारत में तेजी से बढ़ते तकनीकी यूनिकॉर्न्स की तिसरी सबसे बड़ी जनसंख्या है, और हम देश के शीर्ष 100 यूनिकॉर्न्स में से 50% की बैंकिंग करते हैं। व्हाइटफील्ड हमारे उत्कृष्ट प्रस्तावों, विश्व-क्लास सेवाओं और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क तक पहुंचने के साथ हमारे लिए सही स्थान है। हम मानते हैं कि व्हाइटफील्ड में उद्यमिता की प्रयासों को पोषित करके हम व्यक्तियों और व्यापारों की विकास आकांक्षाओं के साथ-साथ भारत की बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के व्यापक समृद्धि में योगदान कर सकते हैं।”

व्हाइटफील्ड के हृदय में स्थित परधानानी विलशायर III बिल्डिंग में स्थित यह 8,300 वर्ग फीट का डिजिटल-थीम्ड कार्यालय एक खुदाई शाखा, प्रीमियर क्षेत्र, और HSBC के कर्मचारियों के लिए एक पीछे कार्यालय के साथ होगा। इस शाखा में भव्य आंतरघरी तत्वों और एक विलासिता कॉफी हाउस स्थान के साथ, यह बैंकिंग लेन-देन, धन प्रबंधन समाधान, अंतरराष्ट्रीय खाता खोलने में सहायता, ऋण सेवाएं, और एटीएम जैसी सुविधाएं प्रदान करेगी।

शाखा के उद्घाटन की संदर्भ में, HSBC इंडिया अपने ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए एक 3-दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन करेगा, जिसमें बॉलीवुड, खेल, और एक स्टैंड-अप कॉमेडियन के रोमांचक संगीत का स्वागत होगा।

यह शाखा सोमवार से शनिवार (केवल 2वीं और 4वीं शनिवार छोड़कर) दोपहर 10 बजे से रात 4 बजे तक कार्यरत होगी।”

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *