टीम इंडिया में चयन के बारे में नहीं सोच रहा:पृथ्वी शॉ बोले- इंग्लैंड का डोमेस्टिक क्रिकेट एंजॉय करना चाहता हूं

एक दिन पहले इंग्लैंड के वनडे कप टूर्नामेंट में नॉर्थम्पटनशायर के लिए रिकॉर्ड 244 रन की पारी खेलने वाले पृथ्वी शॉ ने कहा है- ‘मैं इस समय नेशनल टीम में सिलेक्शन के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं इंग्लैंड का डोमेस्टिक क्रिकेट एंजॉय करना चाहता हूं।’

23 साल के शॉ ने बुधवार को समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों पर 244 रन की पारी खेली। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज से बाहर रखा गया। वे आयरलैंड सीरीज और एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।

नॉर्थम्पटनशायर ने मुझे मौका दिया- शॉ
मैच के बाद शॉ ने कहा कि नॉर्थम्पटनशायर ने मुझे यहां खेलने का मौका दिया है और मैं अनुभव लेना चाहता हूं। मौका देने के लिए टीम का धन्यवाद। टीम मेरा बहुत ख्याल रख रही है।

मैच के दिन पता था की आज बड़ी पारी खेलूंगा
शॉ ने अपनी पारी के बाद कि मैच की शुरुआत से ही मैं बेहतर महसूस कर रहा था। मौसम साफ था और भारत की तरह ही नॉर्थम्पटनशायर मैदान पर अच्छी धूप निकली हुई थी। बल्लेबाजी करने के लिए यह बेस्ट समय था। मुझे पता था कि आज मैं आसानी से आउट नहीं होने वाला।

जब मैंने 150 रन बनाए तब मुझे लगा कि मैं गेंद को अच्छे से टाइम कर रहा हूं और यह मेरे लिए बड़ी पारी खेलने का दिन हो सकता है।

50 ओवर के मैच में छठे टॉप स्कोरर बने शॉ
पृथ्वी शॉ 50 ओवर मैच यानी लिस्ट A मैचों में टॉप स्कोर बनाने वाले छठे बल्लेबाज बने। इस लिस्ट में पहला नाम तमिलनाडु के नारायण जगदीशन का है, जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रन की पारी खेली थी।

शॉ को 2021 से टीम इंडिया में मौका नहीं मिला
2018 में भारत को अपनी कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप जिता चुके पृथ्वी शॉ ने 2018 में ही इंटरनेशनल डेब्यू भी कर लिया था। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक लगाया, लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर गेंदबाजों के सामने उनकी टेक्नीक कमजोर नजर आई। उन्होंने जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी इंटरनेशनल मैच वनडे के रूप खेला और तब से ही वह भारत के लिए कोई मुकाबला नहीं खेल सके।

शॉ को इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड की मौजूदगी में उन्हें प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *