दिल्ली में 5 सर्वश्रेष्ठ दक्षिण भारतीय रेस्तरां

नई दिल्ली: संस्कृतियों का मिश्रण, किसी भी लालसा को पूरा करने के लिए विविध प्रकार के व्यंजन और रेस्तरां प्रदान करता है। इनमें से, दक्षिण भारतीय व्यंजन प्रमुख हैं और कई लोगों को पसंद हैं। शहर के दक्षिण भारतीय रेस्तरां की श्रृंखला बुटीक प्रतिष्ठानों में घरेलू भोजन से लेकर राज्य के घरों में सामुदायिक कैंटीन जैसे भोजनालयों तक भिन्न है। दिल्ली में शीर्ष दक्षिण भारतीय रेस्तरां की यह विविध सूची हर बजट को पूरा करती है और स्वादों की एक समृद्ध विविधता प्रदान करती है। यहां दिल्ली के कुछ बेहतरीन दक्षिण भारतीय रेस्तरां हैं, जो बिना किसी विशेष क्रम के प्रस्तुत किए गए हैं, जो दक्षिण भारत की समृद्ध पाक विरासत को प्रदर्शित करते हैं।

1.नैवेद्यम

भोजन के प्रति एक बकवास दृष्टिकोण और जड़ों की झलक दिखाने वाले सुरुचिपूर्ण आंतरिक सज्जा के साथ, नैवेद्यम रेस्तरां दिल्ली सभी अवसरों के लिए उपयुक्त एक आरामदायक भोजन स्थान है। शहर भर में उनके कई आउटलेट हैं और स्थानीय लोगों और पर्यटकों द्वारा समान रूप से पसंद किए जाते हैं। वे एक विशाल मेनू की पेशकश करते हुए किफायती पक्ष में भी हैं जो नियमित इडली डोसा से परे है।

नैवेद्यम रेस्तरां दिल्ली में आने पर उनके नींबू चावल, दही चावल और अप्पम स्टू को अवश्य आज़माएँ।

  • कहां: नोएडा में 1 और गुरुग्राम में 3 सहित कई स्थान
  • लागत: दो लोगों के लिए 800 रुपये

2.आंध्र भवन

प्रामाणिक रूप से पकाए गए दक्षिण भारतीय भोजन के साथ बजट-अनुकूल भोजनालय की तलाश करने वालों के लिए, आंध्र भवन दिल्ली में सबसे अच्छे दक्षिण भारतीय रेस्तरां में से एक है। इसकी लोकप्रियता नियमित भीड़ से स्पष्ट होती है, जिसके लिए अक्सर संरक्षकों को लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है।

आंध्र भवन अपनी थालियों में असीमित रिफिल प्रदान करता है, जिससे भोजन विशेष रूप से किफायती हो जाता है। हालाँकि, एक कैंटीन शैली का भोजनालय होने के कारण, इसमें एक सामान्य रेस्तरां के तामझाम का अभाव है।

  • कहां: 501, 1, आंध्र प्रदेश भवन, अशोक रोड, फ़िरोज़ शाह रोड, नई दिल्ली
  • लागत: ₹450 दो के लिए

3.कर्नाटक कैफे

दिल्ली का यह दक्षिण भारतीय रेस्तरां, शहर भर में कई आउटलेट्स के साथ, प्यार से परोसे जाने वाले घरेलू दक्षिण भारतीय भोजन के लिए आदर्श स्थान है। मूल इडली और डोसा के अलावा, रेस्तरां बेने खली डोसा और ओबट्टू जैसे व्यंजन पेश करता है, जो एक प्रामाणिक पाक अनुभव प्रदान करता है।

  • कहां: लोधी कॉलोनी और ग्रेटर कैलाश 2
  • लागत: ₹700 दो के लिए

4.महाबेली

यदि आप दिल्ली में सबसे अच्छे दक्षिण भारतीय रेस्तरां पर विचार करते हैं जो बचपन की यादें और लापरवाह समय को याद दिलाता है, खासकर यदि आप केरल में बड़े हुए हैं, तो महाबेली सही विकल्प है। न केवल भोजन आपको भगवान के देश में ले जाता है, बल्कि आंतरिक सज्जा भी उस उदासीन माहौल को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। दिल्ली का यह दक्षिण भारतीय रेस्तरां चिकन वराटियाथू और मैंगो प्रॉन करी जैसे विभिन्न प्रकार के व्यंजन पेश करता है, जिसे ग्राहक बहुत पसंद करते हैं। इसके अतिरिक्त, महाबेली में रस मरियम्मा जैसे रचनात्मक पेय के साथ एक सिग्नेचर कॉकटेल मेनू की सुविधा है, जो बेस के रूप में रसम का उपयोग करके ब्लडी मैरी पर एक मजेदार ट्विस्ट है।

  • कहां: एमए-ए05, ग्राउंड फ्लोर, रेस्तरां ब्लॉक, डीएलएफ एवेन्यू, साकेत, नई दिल्ली
  • लागत: दो लोगों के लिए ₹1,800

5.सर्वणा भवन

दिल्ली में सबसे प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय रेस्तरां के रूप में प्रसिद्ध, सर्वणा भवन पौष्टिक शाकाहारी भोजन के लिए अवश्य जाना चाहिए। इस प्रिय भोजनालय में एक पंथ जैसा अनुयायी है, जिसके संरक्षक अपनी अत्यधिक प्रशंसित थालियों और भोजन के लिए लंबे समय तक इंतजार करने को तैयार रहते हैं। सर्वणा भवन किफायती भोजन प्रदान करता है, और हाल ही में कई नए स्थानों के खुलने के साथ, अब उनके प्रसिद्ध कारा डोसा और घी पेपर रोस्ट डोसा का आनंद लेना और भी आसान हो गया है।

  • कहाँ: कनॉट प्लेस और कई अन्य स्थान
  • लागत: ₹750 दो के लिए

ये हैं सर्वश्रेष्ठ दक्षिण भारतीय रेस्तरां

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *