63 मून्स टेक्नोलॉजी ने साइबर सुरक्षा में दांव लगाया, साइबर हमलों से भारत को बचाने का लक्ष्य

नई दिल्ली: आईटी प्रमुख 63 मून्स टेक्नोलॉजी ने बुधवार को कहा कि उसका साइबर सुरक्षा क्षेत्र में प्रवेश व्यक्तियों, संस्थानों और देश को साइबर हमलों से छूट के लिए राष्ट्रव्यापी सुरक्षा नेट प्रदान करेगा।

63 मून ने अपने उत्कृष्ट समाधान और सेवाओं के माध्यम से साइबर सुरक्षा बाजार में प्रवेश किया, जो कि उसके तीन उच्चतम मोबाइल फोन के लिए CYBX, हर एंटरप्राइज सर्वर के लिए 63 SATS और हर शहर, हर राज्य और देश के लिए CYBERDOME के माध्यम से संभव हुआ।

वे एक केंद्रीकृत सुरक्षा कार्य पराधिकरण के द्वारा संचालित हैं और एक अकेंद्रित फ्रैंचाइज़ नेटवर्क द्वारा समर्थित किए जाते हैं।

यहां न्यूजपर्सन्स से बातचीत करते हुए, 63 SATS के टेक सीईओ, नीहार पठारे ने कहा कि 63 मून्स की साइबर सुरक्षा उच्चतम 10 साइबर सुरक्षा कंपनियों के साथ गठित हुई हैं, जो कि इस्राइल से लेकर अमेरिका तक हैं।

कंपनी की नवाचार की संस्कृति ने कुछ अग्रणी साइबर सुरक्षा कंपनियों, जैसे कि ब्लैकबेरी, रिसिक्यूरिटी, और मोर्फिसेक सहित अन्य को साथी बनाने के लिए आकर्षित किया है।

पठारे ने उल्लेख किया कि साइबर हमलों के अभूतपूर्व पैमाइश और विनाशकारिता ने साइबर सुरक्षा को सभी व्यक्तियों, कॉर्पोरेट इकाइयों, पथप्रदर्शक उत्पादों और सेवाओं के लिए परमाधान बना दिया है।

63 मून्स अब इन भविष्यवाणी और परिवर्तनात्मक साइबर सुरक्षा प्रौद्योगिकियों के साथ एक क्षेत्र में प्रवेश के लिए तैयार हैं।

एक अध्ययन के अनुसार, 2029 तक भारतीय साइबर सुरक्षा बाजार की मूल्य संभावित रूप से 1 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है, जिसका अनुमानित वैश्विक साइबर सुरक्षा बाजार 2030 तक 42 लाख करोड़ रुपये है।

63 मून्स एक भारत-व्यापी फ्रैंचाइज़ नेटवर्क प्रस्तुत कर रहा है जिससे डिजिटल अर्थव्यवस्था को बड़ा बनाने के लिए उत्साहित किया गया है।

आगामी तीन महीनों में 52 शहरों को आवरित रोड शोज में, 63 मून्स का लक्ष्य राष्ट्रव्यापी फ्रैंचाइज़ नेटवर्क को सक्षम करना है और उत्पादों और सेवाओं की श्रेणी प्रदान करना है, उन्होंने जोड़ा।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *