आईआई एफ एल फाउंडेशन ने असम में बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत पहुँचाई

Boat Lunar Oasis

गुवाहाटी: जो आईआईएफएल ग्रुप की सीएसआर शाखा है, ने असम में बाढ़ से प्रभावित समुदायों के लिए महत्वपूर्ण मदद प्रदान की है। स्थानीय स्टाफ वॉलंटियर्स की मदद से, फाउंडेशन ने डिब्रूगढ़ जिले में 1,800 लोगों को आवश्यक सामग्री पहुंचाई है, ताकि हाल की बाढ़ के गंभीर प्रभावों का सामना किया जा सकेअसम और पूर्वी तथा उत्तर-पूर्वी भारत के कई अन्य क्षेत्रों में बाढ़ ने व्यापक तबाही मचाई है। लोगों की ज़िंदगियां प्रभावित हुई हैं, बुनियादी ढांचे को नुकसान हुआ है, और समुदायों को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ा है। इस संकट के जवाब में, आईआई एफ एल फाउंडेशन ने भोजन और अन्य आवश्यक सामग्रियाँ वितरित की हैं ताकि प्रभावित लोगों की तत्काल मदद की जा सके।

राहत कार्यों का कुशल प्रबंधन IIFL के स्थानीय टीम द्वारा किया गया, जिसमें शामिल थे: निलय घोष, जोनल हेड (ईस्ट इंडिया), आईआई एफ एल फाउंडेशन फाइनेंस गोल्ड लोन, इकबाल हुसैन टपादार, रीजनल हेड, आईआई एफ एल फाउंडेशन फाइनेंस गोल्ड लोन, अजय दास और अभिषेक दत्ता, टेरिटरी मैनेजर्स, और असम से अन्य स्टाफ सदस्य जैसे मूसफ शाह, गौरव बारुआह, जयश्री राजखोवा, संगमित्रा पॉल चौधरी, मिंटू दत्ता, त्रिदिब हजारिका, साजिदा हुसैन और देबर्श्री सैकीया। इन सभी की संयुक्त मेहनत ने सुनिश्चित किया कि राहत सामग्री प्रभावी तरीके से पहुँच सके।

श्रीमती मधु जैन, निदेशक,आईआई एफ एल फाउंडेशन ने संगठन की संकट के समय मदद के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। उन्होंने कहा, “हमारा फाउंडेशन हमेशा संकट और आपदा के समय में मदद के लिए सक्रिय रहता है। हम स्थानीय वॉलंटियर्स और स्थानीय सरकार के साथ मिलकर समुदाय की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”निलय घोष ने स्थानीय अधिकारियों और टीम की मदद के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “यह असम के स्थानीय लोगों के लिए बहुत कठिन समय है। हम उनके समर्थन में लगातार लगे रहेंगे और स्थानीय अधिकारियों और हमारी टीम की सहायता के लिए आभारी हैं।”

आईआई एफ एल फाउंडेशन भारत के प्रमुख सीएसआर संगठनों में से एक है और इसके प्रभावी कार्यक्रम शिक्षा, स्वास्थ्य, आजीविका, गरीबी उन्मूलन, और जलवायु कार्रवाई जैसे क्षेत्रों में हैं। इसके प्रमुख प्रोजेक्ट, “सखियों की बाड़ी”, ने 36,000 से अधिक स्कूल न जाने वाली लड़कियों को शिक्षा प्रणाली में शामिल किया है।

आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड, जो एक प्रमुख विविध एनबीएफसी है, 4,800 से अधिक शाखाओं और डिजिटल प्लेटफार्मों के माध्यम से लाखों ग्राहकों की सेवा करता है। कंपनी की वित्तीय सेवाओं और सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति प्रतिबद्धता इस बात को साबित करती है कि वह भारत भर में समुदायों की सहायता में हमेशा तत्पर रहती है।

Boat Lunar Oasis

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *