व्हाट्सएप मेटा एआई की आवाज को प्रबंधित करने के लिए फीचर पेश करेगा

नई दिल्ली: व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नई सुविधा विकसित कर रहा है जो मेटा एआई के चैटबॉट के साथ वास्तविक समय में वॉयस बातचीत को सक्षम करेगा। यह आगामी सुविधा, जो वर्तमान में विकास में है और iOS संस्करण 24.16.10.70 के लिए व्हाट्सएप बीटा में देखी गई है, का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को चैटबॉट के साथ ध्वनि वार्तालाप में संलग्न होने की अनुमति देकर बातचीत को बढ़ाना है, WABetainfo की हालिया रिपोर्ट ने बताया |

नया मेटा एआई वॉयस चैट मोड उपयोगकर्ताओं को प्रश्नों का उत्तर देने के लिए डिफ़ॉल्ट वॉयस विकल्पों का चयन प्रदान करेगा। हालाँकि, यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से सक्रिय नहीं होगी। उपयोगकर्ताओं के पास किसी भी समय ध्वनि वार्तालाप को समाप्त करने की सुविधा होगी। उन्हें iOS उपकरणों पर एक गोपनीयता संकेतक भी प्राप्त होगा, जो मेटा एआई के माइक्रोफोन के सक्रिय होने पर उन्हें सूचित करता है, जिससे उनकी बातचीत पर पारदर्शिता और नियंत्रण सुनिश्चित होता है।

वास्तविक समय की वॉयस बातचीत के अलावा, व्हाट्सएप उन सुविधाओं पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को मेटा एआई की वॉयस सेटिंग्स को प्रबंधित करने की अनुमति देगा। इसमें कैप्शन और ट्रांसक्रिप्ट को सक्षम करना शामिल है जो ध्वनि इंटरैक्शन के दौरान भाषण को टेक्स्ट में परिवर्तित करता है। उपयोगकर्ताओं के पास दो वॉयस आउटपुट मोड के बीच चयन करने का विकल्प भी होगा: संक्षिप्त और पूर्ण। ब्रीफ़ मोड संक्षिप्त, टू-द-पॉइंट प्रतिक्रियाएँ प्रदान करेगा, जबकि पूर्ण मोड अधिक जटिल प्रश्नों के लिए विस्तृत और व्यापक उत्तर उत्पन्न करेगा।

यह विकास व्हाट्सएप की कार्यक्षमता में एक महत्वपूर्ण वृद्धि का प्रतीक है, जो उपयोगकर्ताओं को मेटा एआई के साथ अधिक इंटरैक्टिव और अनुकूलन योग्य अनुभव प्रदान करता है। नई सुविधाओं के भविष्य के अपडेट में आने की उम्मीद है, जो प्लेटफ़ॉर्म की क्षमताओं और उपयोगकर्ता जुड़ाव को और समृद्ध करेगी।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *