जम्मू और कश्मीर पुलिस ने आतंकवादियों की तस्वीरें जारी की, ₹5 लाख इनाम की घोषणा

नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर पुलिस ने हाल ही में कटुआ जिले के मल्हार, बानी और सेोजधर क्षेत्रों में आखिरी बार देखे गए चार आतंकवादियों की तस्वीरें जारी की हैं। इसके साथ ही, उनके पकड़ने के लिए विश्वसनीय जानकारी देने पर ₹5 लाख का इनाम भी घोषित किया गया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक बयान में, पुलिस ने जनता से किसी भी उपयोगी जानकारी के साथ आगे आने की अपील की। बयान में कहा गया, “कटुआ पुलिस ने 04 आतंकवादियों की तस्वीरें जारी की हैं जो मल्हार, बानी और सेोजधर के धोकों में आखिरी बार देखे गए थे। प्रत्येक आतंकवादी के लिए ₹5 लाख का इनाम दिया जाएगा यदि उपयोगी जानकारी प्राप्त होती है। जो कोई भी विश्वसनीय जानकारी देगा, उसे भी उचित पुरस्कार मिलेगा।”

यह कदम जम्मू क्षेत्र में हाल की कई आतंकवादी घटनाओं के बाद उठाया गया है। इनमें कटुआ में एक सेना की गाड़ी पर हमला और डोडा और उधमपुर में कई मुठभेड़ें शामिल हैं। 6 अगस्त को, उधमपुर जिले के बसंतगढ़ क्षेत्र के खनीद में एक महत्वपूर्ण खोज और नष्ट ऑपरेशन शुरू किया गया, आतंकवादियों की गतिविधियों की जानकारी मिलने के बाद। डीआईजी उधमपुर-रेसी रेंज रेयेस मोहम्मद भट ने रिपोर्ट किया कि आतंकवादियों के एक समूह से संपर्क स्थापित किया गया है और उन्हें नष्ट करने के प्रयास जारी हैं। ऑपरेशन की जटिलता क्षेत्र की पहाड़ी भौगोलिक स्थिति और मौजूदा धुंधले और बारिश वाले मौसम से बढ़ गई है, जो दृश्यता को सीमित करता है।

इसके अलावा, गृह मंत्रालय के राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बताया कि पिछले पांच वर्षों में तीर्थयात्रियों पर दो हमले हुए हैं, जिनमें 14 लोगों की मौत हुई है। सुरक्षा बल सतर्क हैं और आतंकवादियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखे हुए हैं।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *