केरल के अलहिंद ग्रुप को नई एयरलाइन शुरू करने की मंजूरी मिल गई

नई दिल्ली: प्रसिद्ध यात्रा सेवा प्रदाता, अलहिंद समूह को अपनी खुद की एयरलाइन, अलहिंद एयर स्थापित करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है, जो भारत के विमानन क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण विस्तार का प्रतीक है। नई एयरलाइन 2024 के अंत तक परिचालन शुरू करने के लिए तैयार है, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) का अधिग्रहण लंबित है।

अलहिंद एयर शुरुआत में तीन एटीआर-72 टर्बोप्रॉप विमानों के साथ काम करेगी, अपने बेड़े को पांच एटीआर विमानों तक विस्तारित करने की योजना है। समूह अपने बेड़े को और बढ़ाने के लिए ₹200 करोड़ से ₹500 करोड़ के बीच निवेश कर रहा है। अलहिंद एयरलाइन दक्षिणी भारत में क्षेत्रीय मार्गों पर ध्यान केंद्रित करेगी, जो कोचीन, बेंगलुरु, तिरुवनंतपुरम और चेन्नई जैसे प्रमुख शहरों को जोड़ेगी। जैसे-जैसे परिचालन बढ़ता है, अलहिंद एयर का लक्ष्य देश भर में अपनी पहुंच का विस्तार करना है और अंततः 20 से अधिक विमानों का बेड़ा होने पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करना है।

यह परियोजना, जिसकी अनुमानित लागत ₹2,000 करोड़ है, समूह के लिए एक दीर्घकालिक उद्यम है। अलहिंद एयर को कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पूर्ण समर्थन प्राप्त हुआ है और वह अपने बेड़े के लिए लीजिंग फर्मों और एयरबस और बोइंग जैसे विमान निर्माताओं के साथ बातचीत करने की प्रक्रिया में है।

समूह ने नेतृत्व भूमिकाओं के लिए भर्ती शुरू कर दी है और जल्द ही पायलटों, केबिन क्रू, इंजीनियरों और ग्राउंड स्टाफ की भर्ती शुरू कर देगा। यह विकास अलहिंद समूह के लिए एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि यह यात्रा सेवाओं से भारतीय विमानन उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर है।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *